बरेलीः कोटेदार ने नहीं दिया राशन, भूख से तड़प कर पत्नी की हुई मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में भूख की वजह से एक महिला की मौत हो गई। यह घटना फतेहंगज पश्चिमी थाना क्षेत्र के मोहल्ला भोलेनगर की है।

  |   Updated On : November 15, 2017 07:47 PM
भूख से महिला की मौत (फोटो एएनआई)

भूख से महिला की मौत (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में भूख की वजह से एक महिला की मौत हो गई। यह घटना फतेहंगज पश्चिमी थाना क्षेत्र के मोहल्ला भोलेनगर की है।

महिला के पति का आरोप है कि उसे कोटेदार ने राशन देने से मना कर दिया था क्योंकि महिला के बायोमेट्रिक मशीन पर फिंगरप्रिंट चाहिए थे लेकिन कई दिनों से खाना नही मिलने से महिला बीमार पड़ गई थी । जिस वजह से महिला जा न सकी और देर रात उसकी मौत हो गई।

वहीं, इस मामले पर डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह ने एसडीएम मीरगंज से मामले की रिपोर्ट मांगी है। डीएम ने कहा- 'मामले की रिपोर्ट के आधार पर ही दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।'

जानकारी के मुताबिक, मोहल्ला भोले नगर निवासी इशहाक अहमद काफी गरीब हैं। वह एक झोपड़ीनुमा मकान में पत्नी सकीना (50) के साथ रहते थे। बीते दिनों पति के बीमार होने की वजह से घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई।

और पढ़ेंः मुंबई: कुर्ला में पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 लड़कियों को बचाया

सकीना ने घर के सभी जेवर बेचकर पति का इलाज कराया। धीरे-धीरे परिवार की आर्थिक स्थिति और खराब हो गई। परिवार के इतने पैसे भी नहीं बचे कि वो बाजार से कुछ भी खरीद सके।

घर में बचा हुआ राशन को पत्नी बीमार पति को खिलाती रही। धीरे-धीरे राशन खत्म होने लगा। कई दिनों तक खाना नहीं मिलने की वजह से सकीना बीमार हो गई। भूख के कारण मंगलवार की रात उसने दम तोड़ दिया।

मृतिका के पति का कहना है कि राशन के लिए पिछले कई दिनों से कोटेदार के पास चक्कर लगा रहे थे। इस महीने उसने राशन नहीं दिया। पिछले महीने भी कई बार कहने के बाद उसने पत्नी को राशन दुकान पर लाने की जिद की।

जब पत्नी को राशन दुकान पर ले गया, तब जाकर उसने राशन दिया। मेरी पत्नी की हालत ऐसी नहीं थी कि उसे राशन दुकान पर ले जा सके। खाना नहीं मिला,तो उसकी पत्नी ने दम तोड़ दिया।

सकीना झोपड़ी में रहती थीं और उनका बेटा दिल्ली में काम करता है। लोगों के मुताबिक, 'मुहल्ले के लोग उनकी मदद करते थे। कभी-कभी जरूरत पड़ने पर उन्हें खाना भी खिला देते थे। बताते हैं मोहल्ले वाले खाना देना भूले तो सकीना की मौत हो गई।'

एसडीएम और डीएसओ ने भी माना है कि परिवार काफी गरीब है। एसडीएम का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

और पढ़ेंः राम मंदिर विवाद सुलझाने की पहल, सीएम योगी, कटियार समेत सभी पक्षकारों से श्री श्री की मुलाकात

First Published: Wednesday, November 15, 2017 07:28 PM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Woman Died, Woman Died Due To Starvation, Bareilly, Woman Died In Bareilly, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो