logo-image

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 17 जून 2019

मिर्ज़ापुर के कटरा कोतवाली के हयात नगर में रिटायर दरोगा के घर से उनकी लड़की का शव मिला है.

Updated on: 17 Jun 2019, 06:34 AM

नई दिल्ली:

रुद्रप्रयाग में सोशल मीडिया के जरिये सम्प्रदायिक भड़काने के मामले में स्वामी दर्शन भारती को जेल हो गई है. आज रुद्रप्रयाग जिला जज कोर्ट में स्वामी भारती ने आत्मसमर्पण किया. हिन्दुत्व की लड़ाई को लेकर कई बार आंदोलन कर चुके हैं. पिछले वर्ष 6 अप्रैल 2018 को रुद्रप्रयाग जनपद के अगस्त्यमुनि में फैला था सम्प्रदायिक दंगा. स्वामी दर्शन भारती ने सोशल मीडिया के जरिये दंगे का किया था समर्थन.

calenderIcon 18:47 (IST)
shareIcon

खेत में तार टूटकर गिरा, 4 मवेशियों की मौत

ललितपुर। हाईटेंशन लाईन की चपेट में आने से 4 मवेशियों की मौत हो गई. अचानक हाईटेंशन तार की चालू लाईन खेत मे टूटकर गिर गई. जिसके करंट की चपेट में आने से तीन गाय और एक भैंस तुरंत मर गई. विभागीय कर्मियों द्वारा पेड़ों के टहनियों की कटाई छटाई के दौरान तार टूटने का लगाया जा रहा है अनुमान. पशुधन स्वामी ने विभागीय कर्मचारियों पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है. महरौनी कोतवाली अंतर्गत टीकमगढ़ रोड की घटना.

calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon

बेटी के शव के साथ रह रहे थे पति-पत्नी

मिर्ज़ापुर के कटरा कोतवाली के हयात नगर में रिटायर दरोगा के घर से उनकी लड़की का शव मिला है. पिछले एक महीने से मृत लड़की को जिंदा मान कर शव को घर मे रखा गया था. बदबू आने पर पड़ोसियों की शिकायत पर पुलिस ने जांच की तो लड़की का शव बरामद हुआ. पुलिस के अनुसार रिटायर दरोगा और उनकी पत्नी अर्धविक्षिप्त हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

calenderIcon 17:25 (IST)
shareIcon

बागपत में चार पुलिस तस्कर गिरफ्तार

बागपत। बड़ौत पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने 4 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. मौके से पुलिस ने 92 पेटी देशी शराब बरामद किया है. हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही थी देशी शराब. पुलिस ने मौके से एक सेंट्रो कार भी  बरामद की है. बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के बोहला गांव के पास हुई घटना.

calenderIcon 15:31 (IST)
shareIcon

शिक्षा विभाग के साथ सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक

लखनऊ। माध्यमिक शिक्षा और बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई. माध्यमिक शिक्षा मंत्री एवं डिप्टी सीएम, बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के अलावा दोनों विभागों के अधिकारी बैठक में मौजूद रहे. बैठक में यूपी की मौजूदा शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर करने की कार्ययोजनाओं पर चर्चा हुई.

calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

24 और 25 जून को UK विधानसभा का सत्र

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का सत्र 24 और 25 जून को होगा. उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इसकी जानकारी दी.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

खाई में पलटने से बची बस

औरैया। औरैया में बड़ा हादसा होने से बचा. यात्रियों से भरी रोडवेज बस खाई में गिरने से बच गई. औरैया से जालौन जा रही थी रोडवेज बस. अभी तक कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नही पहुंचा है. चालक बस छोड़ कर फरार हो गया. सदर कोतवाली क्षेत्र के देवकली चौकी के पास शेरगढ़ घाट की घटना.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

तमंचे के बल पर महिला से रेप की कोशिश, लोगों ने पकड़ कर पीटा

गाजियाबाद। तमंचे के बल पर महिला से रेप की कोशिश करने वाले को पब्लिक ने दौड़ा कर पकड़ा लिया. लोगों ने आरोपी की जमकर पिटाई की. घरेलू नौकरानी से जबरन रेप की कोशिश की थी. शोर मचाने पर पब्लिक ने अधेड़ को दबोच कर चप्पलों से पीट दिया. कविनगर थाना क्षेत्र के रईसपुर गांव में लोगों ने पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया. 

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

मेरठ में बालसुधार गृह को लेकर सख्त हुए सीएम योगी

लखनऊ। सीएम योगी ने मेरठ में बाल सुधार गृह की घटना का संज्ञान लिया है. बाल सुधार गृह से 4 बच्चों के भाग जाने की घटना पर सख्त होते हुए सीएम योगी ने बाल सुधार गृह के केयर टेकर समेत 2 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. घटना को लेकर जिला प्रोबेशन अधिकारी और डिप्टी डायरेक्टर प्रोबेशन से जवाब मांगा गया है.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में डॉक्टरों की हड़ताल का दिखा असर

प्रयागराज। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट का मामला अब तूल पकड़ रहा है. पूरे देश में डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. प्रयागराज में डॉक्टरों ने हड़ताल जारी रखा. इस कारण से मरीजों को मुश्किल का सामना करना पड़ा. IMA के आह्वान पर जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर आज तीसरे दिन हड़ताल पर हैं. मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध स्वरूपरानी नेहरू हॉस्पिटल की ओपीडी सेवा ठप है. हॉस्पिटल में सभी पर्चा बनाने वाले काउंटरों को बंद कर दिया गया है. शुक्रवार से जारी हड़ताल से स्वास्थ्य सेवायें चरमरा गई हैं.

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

वाराणसी में पुलिस ने पकड़ी 50 लाख की शराब

वाराणसी। वाराणसी पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक ट्रक में 460 पेटी अवैध शराब पकड़ी. जिसकी अनुमानित कीमत 50 लाख रुपये है. बरामद किए गए शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह शराब बिहार में भेजी जाने वाली थी.

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में सड़कों पर उतरे डॉक्टर

गाजियाबाद। गाजियाबाद में सड़कों पर उतरकर डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया. डॉक्टरों ने पैदल मार्च भी निकाला. डॉक्टरों की मांग है कि सभी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए के लिए एक सख्त कानून बनाया जाए. कलेक्ट्रेट पर पहुंच कर डॉक्टरों ने ज्ञापन सौंपा.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में पुलिस ने अगवा बच्चे को सकुशल बरामद किया

सहारनपुर: सरसावा इलाके थाना के सलूनि गांव से अगवा हुए बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. बच्चे को परिवार के ही एक रिश्तेदार ने अगवा किया था.

calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में शिक्षकों के तबादलों की सूची 25 जून तक होगी जारी

देहरादून: शिक्षकों के तबादलों की सूची 25 जून तक जारी होगी. शिक्षक आज शाम तक अपने ट्रान्सफर का विकल्प दे सकते हैं.


 

calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

बहराइच में तीन बाइक आपस में भिड़ीं, 3 की मौत

बहराइच: दरगाह इलाके के ओवरब्रिज के पास देर रात तेज रफ्तार तीन मोटरसाइकिल आपस में भिड़ गईं. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए.

calenderIcon 07:46 (IST)
shareIcon

बलरामपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 4 मजदूरों की मौत

बलरामपुर: महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र के शिवचरणडीह गांव के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 4 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

कैलाश मानसरोवर यात्रा का दूसरा जत्था अल्मोड़ा से रवाना

अल्मोड़ा: कैलाश मानसरोवर यात्रा का दूसरा जत्था अगले पड़ाव के लिए रवाना हो गया है. इस दल में 8 महिलाओं सहित 45 श्रद्धालु हैं.

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

उत्तरकाशी के गंगा और यमुनाघाटी के जंगलों में भीषण आग

उत्तरकाशी के गंगा और यमुनाघाटी के जगलों में भीषण आग लग गई. जिससे लाखों की वनसंपदा जलकर खाक हो गई. वन विभाग मौसम से राहत की उम्मीद कर रहा है.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया की जात पर कानपुर में मना जश्न, बांटी गईं मिठाईयां

कानपुर: टीम इंडिया की जीत के बाद कानपुर में लोग जीत का जश्न मनाने सड़कों पर उतर आए. लोगों ने जीत के बाद एक दूसरे को मिठाइयां खिलाईं और जमकर आतिशबाजी की. लोगों का कहना था कि उन्हें पहले से टीम इंडिया की जीत का यकीन था। कानपुर शहर के बॉलर कुलदीप की जबरदस्त गेंदबाजी पर भी लोग काफी खुश दिखे.