logo-image

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 16 जून 2019

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 16 जून 2019

Updated on: 16 Jun 2019, 06:24 AM

नई दिल्ली:

यूपी एसटीएफ ने अवैध शराब व नकली शराब बनाने वाला सूरज लाल यादव के साथ 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधियो के पास से शराब बनाने का सामान बरामद किया गया है. बरामद सामान में 5770 लीटर अवैध रेक्टिफाइड स्परिट,पैकेजिंग मशीन, 16 पेटी मस्तेहु ब्रांड की नकली पेटी, दो बोरी यूरिया, 34000 कैप, अपराधियो के पास से 2 बाइक व एक कार भी हुई बरामद हुआ है.

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली में मोदी सरकार में जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ मुलाकात की. इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने रविवार को नेशनल वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 



calenderIcon 16:39 (IST)
shareIcon

संदिग्ध परिस्थित में मौत

बलरामपुर। संदिग्ध परिस्थितियों में माँ-बेटी की मौत हो गई. मृतका के पिता ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया है. मौके पर पुलिसबल तैनात है. पुलिस जांच में जुटी है. थाना ललिया के उपटहवा गाँव का मामला.

calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

टायर फटने से पिकअप पलटा, 12 लोग घायल

सीतापुर। पिकअप डाला का टायर फटने से अनियंत्रित होकर वाहन पलट गया. पिकअप में सवार एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती करवाया गया है. नैमिषारण्य से मुंडन कराकर वापस लौट रहे थे सभी. सिधौली कोतवाली क्षेत्र में मिश्रिख रोड पर हुआ हादसा.

calenderIcon 16:35 (IST)
shareIcon

बीकेटी पुलिस के हत्थे चढ़ा लुटेरा

लखनऊ। बीकेटी पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर लुटेरा रंजीत. सीतापुर निवासी लुटेरे के पास से एक लूटा गया सेलफोन बरामद हुआ है. पूछताछ में दर्जनों लूट की घटनाओं को अंजाम देने की बात भी कबूली है. थाना बीकेटी क्षेत्र में पकड़ा गया लुटेरा रंजीत.

calenderIcon 16:06 (IST)
shareIcon

मां बेटे पर दबंग ने फेंका तेजाब

बहराइच। धमकी के बाद माँ-बेटे पर एसिड अटैक की दिनदहाड़े वारदात हुई है. दोनों का ज़िला अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस बिना जाँच रिपोर्ट आए एसिड को कैमिकल बता रही है. हुजूरपुर के रेवलिया की घटना.

calenderIcon 15:51 (IST)
shareIcon

स्कूटी का चालान काटा लेकिन कट गया कार का

लखनऊ पुलिस का नया कारनामा सामने आया है. पुलिस ने स्कूटी का ई चालान काटा चालान. लेकिन चालान कार का कट गया. कार वाहन स्वामी के फोन पर चालान का मैसेज जब गया तो उसने स्थानीय थाने पर पुलिस से शिकायत की. एचसीपी तुलसीराम यादव ने किया था स्कूटी का चालान.

calenderIcon 15:37 (IST)
shareIcon

217 पेटी अवैध शराब के साथ 1 गिरफ्तार

संभल। वाहन चैकिंग के दौरान एक ट्रक से 217 पेटी अवैध हरियाणा मार्का की शराब पुलिस ने पकड़ी है. हरियाणा से लाई जा रही थी शराब. पुलिस ने सभी पेटियों को अपने कब्जे में ले लिया. पकड़ी गई शराब के साथ 1 शख्स भी गिरफ्तार किया गया है. थाना बनियाठेर इलाके का मामला.

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी

उन्नाव। द्वारिकाधीश मंदिर से अष्ट धातु की मूर्तियां चोरी हो गई है. बिहार थाना क्षेत्र के भगवंतनगर स्थित द्वारिकाधीश मंदिर में घटना हुई. चोरों ने 15 लाख से अधिक कीमत की पांच मूर्तियों पर हाथ साफ कर दिया. मंदिर से मूर्ति चोरी होने की खबर से हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर में किसी को भी जाने से रोका.

calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

एनजीटी हुई सख्त, फैक्ट्रियों को बंद रखने का आदेश

उन्नाव। गंगा में गिर रहे प्रदूषित पानी को लेकर NGT की निगाहें टेढ़ी हुई हैं. उन्नाव में एनजीटी ने 41 टेनरियों को बंद करने का आदेश दिया है. सीपीसीबी ने सीईटीपी अपग्रेड ना होने तक फैक्ट्रियों को बंद रखने के दिए हैं निर्देश. सीईटीपी प्लांट से डिस्चार्ज किया जाने वाला पानी मानक पर खरा नहीं उतरने पर हुई कार्रवाई. सीपीसीबी की टीम ने कई दिन रुककर इकट्ठा किए थे सैम्पल.

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

गंगा स्नान के लिए गईं दो किशोरियां डूबीं

प्रयागराज में गंगा स्नान करने के दौरान दो किशोरियां डूब गईं. एक किशोरी का शव गंगा नदी से बरामद किया गया है. दूसरी किशोरी की तलाश में गोताखोर जुटे हैं. इलाके में पिछले एक माह में गंगा नदी में डूबने की यह चौथी घटना है. मेजा थाना क्षेत्र के देवहटा गांव का मामला.

calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

सोनभद्र। 169 ग्राम मादक हेरोइन के साथ दो महिला समेत तीन गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस को देख कर आरोपी भाग रहे थे. मादक पदार्थ की अंतराष्ट्रीय कीमत लगभग बीस लाख बताई जा रही है. आरोपियों के पास से हेरोइन की बिक्री के 19720 रुपये भी पुलिस ने बरामद किए हैं. ओबरा थाना क्षेत्र का मामला.

calenderIcon 15:10 (IST)
shareIcon

गंगा में डूबने से एक की मौत

कासगंज। गंगा में डूबने से 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. यकूतगंज का रहने वाला था मृतक. लोगो को डूबता हुआ मिला शव. पुलिस मौके पर पहुंची है. कोतवाली सोरों के हरि की पौड़ी का मामला.

calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

गर्मी के कारण गोरखपुर में स्कूल बंद

गोरखपर। प्रचंड गर्मी को देखते हुए डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने सभी बोर्ड (सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड) के स्कूलों को 24 जून तक बंद करने का निर्देश दिया है. क्लास 1 से 12 तक के स्कूल बंद रहेंगे.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

क्रिकेट प्रेमियों ने किया हवन

इंडिया पाकिस्तान के रोमांचक मुकाबले में भारत की जीत के लिए संकल्प लिया गया है. क्रिकेट प्रेमियों ने मंदिर में हवन पूजा की. लोगो ने कामना की है कि भारत में रोहित शर्मा और विराट का बल्ला बोलेगा और भुवनेश्वर और बुमराह की तेज गेदबाजी से जीत मिलेगी.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

6 जुलाई से बीजेपी की सदस्यता शुरू होगी

आगामी 6 जुलाई श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर बीजेपी फिर से सदस्यता अभियान शुरू करेगी. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर बुलाई गई प्रदेश पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों की बैठक. पार्टी आज सदस्यता अभियान का लक्ष्य तय करेगी.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

गंगा में नहा रहे CBI इंस्पेक्टर की मौत

हापुड़। हापुड़ में गंगा नदी में डूबने से CBI इस्पेक्टर अमर सक्सेना की मौत हो गई. वह अपने दोस्तो  के साथ गंगा नहाने गए थे. गहरे पानी में पहुंचे के कारण वह डूबने लगे और गंगा में समा गए. कोतवाली गढमुक्तेश्वर क्षेत्र के ब्रजघाट गंगा नदी की घटना बताई जा रही है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. अमर सक्सेना दिल्ली के लोधी रोड स्थित कार्यालय में तैनात थे.

calenderIcon 10:45 (IST)
shareIcon

लक्सर में बदला मौसम

लक्सर। लक्सर में मौसम ने करवट बदल ली है. लोगों को गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है. आसमान में  काले घने बादल छाए हुए हैं. जिससे बारिश होने का अनुमान है. लंबे समय से लक्शर में अच्छी बारिश नहीं हुई है.

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

लक्सर में लगा लंबा जाम

लक्सर। लक्सर की सड़क पर बहादरपुर खादर के पास कई घंटो से लगा लम्बा जाम लगा है. जिसके कारण यातायात बाधित है. लक्सर कोतवाल वीरेंद्र सिंह नेगी ने ट्रैफिक को क्लियर करने के लिए कमान संभाली है. लक्सर पुलिस रूट बदलने की तैयारी में जुटी है. भारी संख्या में बड़े वाहनों से जाम लग गया. जाम खुलवाने के लिए कड़ी मशक्कत करना पड़ा. जाम न खुल पाने के कारण पुलिस ने वाहनों को वापस लौटाया.

calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

गांव में गुलदार के पंजे दिखे, ग्रामीणों में खौफ

रूड़की। रूड़की के नन्हेड़ा अनंन्तपुर गांव में गुलदार ने दस्तक दी है. गांव के जंगलों में गुलदार दिखाई देने से ग्रामीणों में ख़ौफ़ है. वन विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि  की है. जंगल में गुलदार के पदचिन्ह दिखाई दिए हैं. विभाग ने शासन को पत्र लिखा है. गांव के जंगलों में पिंजरा लगाने के लिए पत्र लिखा गया है.

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

गौशाला में 20 गोवंशों की मौत

बागपत। गऊशाला में 20 से ज्यादा गौवंशो की मौत हो गई. एक युवक ने तड़पकर मरते गौवंशो का वीडियो  वायरल किया है. युवक का दावा है कि दो महीने के भीतर सभी बेजुबानो की मौत हुई है. गर्मी और भूख के कारण गायों की मौत का आरोप लगाया गया है. वीडियो वायरल होने पर अधिकरियो में हड़कंप मच गया. बड़ौत तहसील क्षेत्र के छपरौली कस्बे का मामला है.

calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. 

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंच गए हैं. उनके साथ आदित्य ठाकरे मौजूद भी हैं. एयरपोर्ट पर पार्टी के नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. 



calenderIcon 07:58 (IST)
shareIcon

लखनऊ में प्लास्टिक कचरे से सड़क का निर्माण

लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के पायलट प्रोजेक्ट के तहत प्लास्टिक कचरे का उपयोग करके गोमती नगर पुलिस स्टेशन से IIM तक सड़क का निर्माण किया जा रहा है. मुख्य अभियंता, एलडीए का कहना है कि प्लास्टिक कचरे के मिश्रण से सड़कों का स्थायित्व 40-50% बढ़ जाता है, वे लंबे समय तक टिकाऊ रहेंगी. 



calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

रामपुर में दंपति की पिटाई के बाद पत्नी से रेप

रामपुर: मिलक थाना इलाके में 4 अज्ञात लोगों ने पति-पत्नी की जंगल में पिटाई की. इसके बाद उन्होंने पत्नी के साथ रेप किया और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में पुलिस ने एक बदमाश को मार गिराया, दूसरा घायल

सहारनपुर: रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को मार गिराया है. जबकि उसका एक साथी गोली लगने से घायल हो गया. बदमाशों की फायरिंग में एक ग्रामीण भी जख्मी हुआ है. फिलहाल घायलों को इलाज जारी है.