logo-image

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 15 जून 2019

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 15 जून 2019

Updated on: 15 Jun 2019, 06:24 AM

नई दिल्ली:

गोरखपुर में गर्मी अपने पूरे उफान पर है. आज इस सीजन का सबसे गर्म दिन गोरखपुर में देखने को मिला. पारा आज 44 के पार चला गया है. गर्मी बढ़ने की वजह से इस समय लोगों का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है.  इसके कारण लोग काफी परेशान हो गए हैं. इस समय सामान्य तापमान 37 डिग्री होना चाहिए लेकिन 7 डिग्री अधिक होने के कारण इसे सीवियर हीट वेव बताया जा रहा है. ह्यूमिडिटी सिर्फ 20 प्रतिशत होने के कारण यह गर्मी सीधे तौर पर लोगों को झुलसा रही है.

calenderIcon 16:54 (IST)
shareIcon

फर्जी दस्तावेजों के सहारे जमीन बेचने वाला गिरफ्तार

चन्दौली। फर्जी दस्तावेजों के सहारे जमीन बेचने वाला शातिर जालसाज पुलिस के हत्थे चढ़ा है. फर्जीदस्तावेजों के आधार पर एक हीस जमीन को कई लोगों को बेच दिया. काफी समय से इस काम में लिप्त था. पुलिस ने आरोपी शाहिद पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. लेकिन मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के कैलाशपुरी इलाके से गिरफ्तारी की गई.

calenderIcon 16:42 (IST)
shareIcon

किशोरी से दुराचार की शिकायत पर मुकदमा दर्ज

सोनभद्र। तेरह वर्षीय आदिवासी किशोरी के साथ गांव के ही एक युवक ने दुराचार किया. परिजनों के घर लौटने पर किशोरी ने आपबीती सुनाई. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी है. पुलिस ने 376, 452, 3/4 पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है. मामला विढमगंज थाने क्षेत्र का है.

calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

जमीनी विवाद में चले लाठी डंडे, छप्पर फूंका

गोण्डा। जमीनी विवाद में दो पक्षो में जमकर लाठी-डंडे चले. एक पक्ष ने दूसरे पक्ष का छप्पर फूंक दिया. मारपीट व छप्पर जलाने की घटना कैमरे में कैद हुई है. मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस व डायल 100 पहुँची. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. पुलिस ने क्रॉस FIR में दोनों पक्षों से दर्जनभर लोगों की गिरफ्तारी की है. मामला मनकापुर थाना क्षेत्र के ऐलनपुर ग्रंट गांव का.

calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में दूसरे दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी

मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों से मारपीट करने के मामले में डॉक्टरों ने लगातार दूसरे दिन हड़ताल जारी रखी. इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर डॉक्टर ओपीडी में नहीं बैठे.जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है. शाम छह बजे जूनियर डॉक्टर मेडिकल कालेज से सुभाष चौराहे तक निकालेंगे कैंडल मार्च. सोमवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

किसान की हत्या के मामले में पिता पुत्र गिरफ्तार

शामली। तीन दिन पूर्व हुई किसान शौकत की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी पुलिस ने बरामद किया है. जमीनी रंजिश के चलते हुई थी किसान शौकत की हत्या हुई थी. थानाभवन क्षेत्र के गांव हिंड के पास से हुई आरोपियों की गिरफ्तारी.

calenderIcon 13:57 (IST)
shareIcon

हत्या के मामले में पिता-पुत्र गिरफ्तार

शामली। तीन दिन पूर्व हुई किसान शौकत की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी पुलिस ने बरामद किया है. जमीनी रंजिश के चलते हुई थी किसान शौकत की हत्या.

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

हत्या करने वाला शूटर गिरफ्तार

लखनऊ। ठाकुरगंज में छोटू लोधी हत्याकांड को अंजाम देने वाला सीतापुर निवासी शूटर व शातिर अपराधी अजय पाल गिरफ्तार कर लिया गया है. बहुचर्चित श्रवण साहू हत्याकांड के मास्टर माइंड व हरदोई जेल में बंद कुख्यात अकील अंसारी ने कराई थी छोटू की हत्या. अजयपाल पर विभिन्न जनपदों में संगीन धाराओं में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. आरोपी के पास से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है. इंस्पेक्टर नीरज ओझा ने पुलिस टीम के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

शराब तस्करी का पुलिस ने किया खुलासा

चन्दौली। सैयदराजा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर और फलों के बीच छुपाकर शराब तस्करी का भांडाफोड़ किया. 160 पेटी बियर, 73 पेटी विदेशी शराब बरामद की गई. दो शराब तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. बरामद शराब की कीमत लगभग 15 लाख रुपये बताई जा रही है. वाराणसी का फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर DCM ट्रक से बिहार ले जाई जा रही थी शराब की खेप. सैयदराजा कोतवाली क्षेत्र के सोगाई गावँ के समीप NH-2 पर मिली सफलता.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

लखनऊ पहुंच रहे हैं महेंद्रनाथ पांडेय

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री और यूपी बीजेपी अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय आज 3 बजे लखनऊ पहुँच रहे हैं.  लखनऊ आगमन के बाद 04:30 बजे सीतापुर जिले में स्थित नैमिषारण्य पहुँचकर पूजा अर्चना करेंगे और रात्रि विश्राम लखनऊ करेंगे.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

हत्यारोपी गिरफ्तार किया गया

औरैया। औरया पुलिस को मिली बड़ी सफलता. हत्या के आरोपी को पुलिस ने मय तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया. विगत 11 जून को बारातियों के आपसी झगड़े में गोली चलने से एक युवक की मौत हुई थी. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तारी की है. थाना अछल्दा क्षेत्र के ग्राम तेहराजपुर की घटना.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

हत्या करने से पहले शार्प शूटर गिरफ्तार

आगरा। आगरा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. भाड़े पर हत्या करने वाला शातिर शार्प शूटर रिवाल्वर व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है. शार्प शूटर का नाम सतवीर सिंह बताया जा रहा है.आने वाले दिनों में वह आगरा में एक हत्याकांड को अंजाम देने वाला था. पुलिस के मुताबिक आगरा के डॉ अनुभव गुप्ता ने एक जिम ट्रेनर की हत्या की सुपारी दी थी. डॉ गुप्ता को शक था कि उनकी पत्नी का संबंध जिम ट्रेनर के साथ है. जिसके कारण उन्होंने उसे रास्ते से हटाने की ठान ली थी. सतवीर सिंह को पुलिस ने तीन साजिशकर्ताओं के साथ गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

महिला का हत्यारा निकला पति, गिरफ्तार

आगरा। बिगत 12 जून को हुई महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. घर के अंदर सिर कुचलकर की गई थी हत्या. पति ने अवैध संबंधों के शक में हत्या की थी. पुलिस ने पति कमल सिंह को गिरफ्तार किया है. थाना अछनेरा के रायभा गांव में 12 जून को सावित्री देवी की हत्या की थी.

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

आतंकी इनपुट को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट

अयोध्या। आतंकी इनपुट को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट जारी किया गया है. अयोध्या में आने जाने वालों लोगों की सघन तलाशी हो रही है. होटल, धर्मशालाओं पर भी पुलिस की विशेष नजर है. सुरक्षा एजेंसियां सतर्कता दिखा रही है. अयोध्या में आज संत सम्मेलन का आयोजन किया गया है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक नेपाल के रास्ते उत्तर प्रदेश में घुसना चाहते हैं आतंकी.


 

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

कानून व्यवस्था को लेकर अखिलेश राज्यपाल को सौंपेंगे ज्ञापन

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव थोड़ी देर में राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात करेंगे. राज्यपाल से मुलाकात करके प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सौपेंगे ज्ञापन।

calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

कई दरोगाओं का ट्रांसफर

उन्नाव। एसपी ने कई चौकी इंचार्ज और दरोगाओं को इधर से उधर किया. कानून व्यवस्था बेहतर करने के लिए फेरबदल किया गया है. 36 दरोगाओं के क्षेत्र में बदलाव हुआ है. अच्छा प्रदर्शन न करने वाले दरोगाओं को चौकी से हटा कर थाने भेजा गया है. लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था को बेहतर करने के लिए किया फेरबदल.

calenderIcon 10:17 (IST)
shareIcon

रुड़की में मकान में लगी आग

रुड़की। राजेन्द्र नगर स्थित एक मकान में भीषण आग लग गई. प्रथम तल पर सो रहे परिवार को लोगों को काफी मेहनत के बाद बचाया जा सका. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पाया. गनीमत रही के नीचे बने फर्नीचर के शोरूम तक आग नहीं पहुंची. कई वाहन और कीमती सामान जलकर स्वाहा हो गए. शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के राजेन्द्र नगर का मामला.

calenderIcon 10:10 (IST)
shareIcon

महिला का शव मिलने से हड़कंप

चित्रकूट। अर्ध नग्न अवस्था में महिला का शव मिलने से हड़कंप मच गया है. पत्थरों से कूचकर महिला की हत्या की गई. लोगों ने रेप आशंका भी जताई है. सूचना के बाद भी अभी तक मौके पर नही पहुँची पुलिस. बरगढ़ थाना क्षेत्र के  NH76 राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास का मामला.

calenderIcon 10:04 (IST)
shareIcon

वायुसेना के जवान का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा गांव

लखनऊ। भारतीय वायुसेना के जवान का पार्थिव शरीर आज लखनऊ आएगा. बीकेटी के भौली गांव के रहने वाले पुताली की अरुणाचल प्रदेश में हुए विमान हादसे में जान चली गई थी. 3 जून को अरुणाचल में AN32 विमान क्रैश हो गया था. जिसमें वायुसेना के 13 लोगों की हादसे में जान चली गई थी. पूरे राजकीय सम्मान के साथ जवान का आज अंतिम संस्कार होगा. सांसद कौशल किशोर ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया है.

calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

नई दिल्ली में आज होगी नीति आयोग की बैठक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अध्यक्षता में आज दिल्ली में नीति आयोग की गवर्निंग बॉडी की बैठक होगी. बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत मुख्य सचिव और शासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री राज्य को ग्रीन बोनस दिए जाने और लंबित पड़ी 23 जल विद्युत परियोजना, जलाशय योजनाओं का मामला सीएम उठा सकते हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में केंद्र में सरकार बनने के बाद हिमालयी राज्यों के लिए ग्रीन बोनस की व्यवस्था की बात कही थी. पर्यावरणीय कारणों से 23 जल विद्युत परियोजनाएं राज्य में लंबित है.

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

बाराबंकी में ट्रक में घुसी कार, 3 की मौत

बाराबंकी: सफदरगंज थाना क्षेत्र के पल्हरी के पास एक तेज रफ्तार कार सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी. इस हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई.

calenderIcon 09:08 (IST)
shareIcon

इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर से टकराई बाइक, एक की मौत

इटावा: चौबिया थाना इलाके में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक बाइक डिवाइडर से टकरा गई . इस हादसे में एक की मौत हो गई, दो घायल हो गए.

calenderIcon 09:06 (IST)
shareIcon

हरिद्वार में आज अखाड़ा परिषद की महत्वपूर्ण बैठक

हरिद्वार: आज अखाड़ा परिषद की महत्वपूर्ण बैठक अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की अध्यक्षता में होगी. 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों की बैठक में हरिद्वार कुम्भ और राममंदिर निर्माण पर चर्चा होगी. कुम्भ के कार्यो में देरी को लेकर संत समाज में नाराजगी है. बैठक में होने वाले निर्णय के बाद अखाड़ा परिषद का प्रतिनिधिमंडल  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिलेगा.

calenderIcon 08:37 (IST)
shareIcon

जौनपुर में 40 साल के व्यक्ति का शव मिलने से फैली सनसनी

जौनपुर: कोतवाली क्षेत्र के बंजारी सूबा नगर गांव में आम के बाग में 40 वर्षीय अज्ञात युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे लेकर मामले की जांच में शुरू की.

calenderIcon 07:52 (IST)
shareIcon

आज राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह 10  बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात करेंगे.

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

नितिन गडकरी और निर्मला सीतारमण से मिलेंगे सीएम त्रिवेंद्र रावत

नीति आयोग की बैठक से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से दिल्ली में करेंगे मुलाकात.

calenderIcon 07:16 (IST)
shareIcon

मेरठ में कई फैक्ट्रियों में लगी आग, 9 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

मेरठ: आज सुबह मोहकमपुर औद्योगिक क्षेत्र में एक कीटनाशक फैक्ट्री में आग लग गई. जिसके बाद आग आस-पास की फैक्ट्री में फैल गई. मौके पर पहुंची 9 फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है.  



calenderIcon 06:31 (IST)
shareIcon

देवबंद में घर से भाग रहे प्रेमी जोड़े का एक्सीडेंट, दोनों की मौत

देवबंद: तल्हेडी चौकी क्षेत्र में देर रात बाइक पर घर से भाग रहे प्रेमी जोड़े का एक्सीडेंट हो गया. इस हादसे में दोनों की मौत हो गई.

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में बाइक लूटकर भाग रहे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़

सहारनपुर: बाइक लूटकर भाग रहे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई. इस दौरान गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है.