logo-image

व्यापारी से 1.58 करोड़ की लूट करने वाले 2 सब-इंस्पेक्टर और 1 सिपाही पुलिस सेवा से होंगे बर्खास्त

दोनों ने एक कोयला व्यवसायी के घर में अवैध रूप से छापेमारी की और कालाधन बताते हुए 1.58 करोड़ रुपये ले लिए

Updated on: 11 Mar 2019, 09:01 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक व्यवसायी के घर अवैध छापेमारी व लूट के आरोप में 2 दारोगा (सब-इंस्पेक्टर) और 1 सिपाही अब पुलिस सेवा से बर्खास्त होंगे. पुलिस ने बताया है कि दोनों ने एक कोयला व्यवसायी के घर में अवैध रूप से छापेमारी की और कालाधन बताते हुए 1.58  करोड़ रुपये ले लिए. घटना लखनऊ के गोसाईगंज इलाके की है.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2019: Voter list में आपका नाम है या नहीं, जानें मोबाइल से कैसे करें चेक

पुलिस के अनुसार, पवन मिश्रा और आशीष तिवारी नाम के दो दारोगा ने दावा किया कि उन्होंने व्यवसायी के घर में अवैध रूप से रखे करोड़ों रुपये की सूचना मिली थी. पुलिस विभाग को बिना जानकारी दिए दोंनों सब-इंस्पेक्टर और 1 सिपाही ने उसके (व्यवसायी) घर पर छापेमारी की और रुपये ले गए. बाद में कोयला व्यवसायी ने पुलिस को सूचना दी जिसके आधार पर शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने दोनों दारोगा को निलंबित कर दिया था.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019 Schedule: उत्‍तर प्रदेश में सभी 7 चरणों में होगा चुनाव, जानें आपके शहर में कब होगी VOTING

एसएसपी ने कहा था, 'काला धन बोलकर कर कोयला व्यवसायी के घर से 1.58 करोड़ लिए जाने के बाद दारोगा पवन मिश्रा और आशीष तिवारी को निलंबित कर दिया गया है.' उन्होंने कहा कि इन्हें मधुकर मिश्रा ने इस बारे में गुप्त सूचना दी थी. इन तीनों के खिलाफ लूट का केस दर्ज किया गया है. इसके अलावा मामले में 3-4 और लोगों का नाम दर्ज किया गया है.