logo-image

15 अगस्त के मौके पर पीएम के साथ रेस लगाएंगे अखिलेश, हेलीकॉप्टर के जवाब में दौड़ाएंगें साइकिल

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए ताबड़तोड़ प्रचार अभियान कर रहे हैं। पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से यूपी की परिक्रमा कर रहे हैं।

Updated on: 05 Aug 2018, 07:12 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए ताबड़तोड़ प्रचार अभियान कर रहे हैं। इसको देखते हुए पीएम मोदी ने सिर्फ जुलाई के ही महीने में यूपी का 6 बार दौरा किया जिसमें मगहर, आजमगढ़, मिर्जापुर और शाहजहांपुर की चार बड़ी रैलियां और लखनऊ में निवेश को लेकर आयोजित दो बड़े कार्यक्रम शामिल थे।

पीएम के ताबड़तोड़ दौरों को देखते हुुए समाजवादी पार्टी (SP) के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि अब वो भी पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर के मुकाबले में समाजवादी साइकिल से रेस लगाएंगे। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत वो आजादी के सबसे बड़े पर्व स्वतंत्रता दिवस से करेंगे।

दरअसल, जनेश्वर मिश्र की 86वीं जयंती पर अखिलेश ने बलिया में साइकिल चलाकर लखनऊ पहुंचे समाजवादी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब उनका मन भी साइकिल चलाने का कर रहा है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी और सीएम योगी अक्सर अपने दौरे पर हेलिकॉप्टर से यात्रा करते हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव भी अपनी साइकिल पर सवार होकर हेलीकॉप्टर और साइकिल में वर्चस्व की रेस लगाएंगे।

बता दें कि अखिलेश यादव को पता है कि महागठबंधन भले ही ताकतवर दिखता हो लेकिन प्रचार में पीछे रहना भारी पड़ सकता है, हालांकि बीजेपी अखिलेश को साइकिल यात्रा को ज्यादा महत्व देते हुए नहीं देखना चाहतीं है।

इसी को लेकर अखिलेश 15 अगस्त से पूरे प्रदेश में साइकिल यात्रा कर चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 का आगाज कर दिया है, इसी को देखते हुए वो भी लोकसभा चुनावों तक हर महीने लंबी साइकिल यात्रा पर निकलेंगे।

और पढ़ें- आरक्षण पर नितिन गडकरी ने कहा- यह रोजगार की गारंटी नहीं, कहां हैं नौकरियां ?