logo-image

यूपी: कासगंज में धारा 144, पुलिस बल ने किया फ्लैग मार्च, मशीन गन से निगरानी

उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj Violence) में पिछले साल गणतंत्र दिवस (Republic day 2018) पर भड़की हिंसा को देखते हुए इस बार प्रशासन ने अभी से यहां धारा 144 लागू कर दी है.

Updated on: 20 Jan 2019, 12:26 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj Violence) में पिछले साल गणतंत्र दिवस (Republic day 2018) पर भड़की हिंसा को देखते हुए इस बार प्रशासन ने अभी से यहां धारा 144 लागू कर दी है. भारी संख्या में यहां पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके साथ ही पुलिस ने शनिवार (19जनवरी) को इलाके में फ्लैग मार्च निकाला है. कासगंज के डीएम आरपी सिंह ने बताया, 'इस क्षेत्र को दो जोन और 8 सेक्टर में बांटा गया है. 50 संवेदनशील जगहों की पहचान की गई. फोर्स को तैनात किया गया है और धारा 144 लागू किया गया. बिना अनुमति के कोई भी जुलूस नहीं निकाली जाएगी.'

इसके साथ ही डीएम ने बताया कि पिछले गणतंत्र दिवस को इस इलाके में हिंसा हुई थी. इस बार इलाके फोर्स की तैनाती की गई है ताकि इस बार शांतिपूर्ण तरीके से गणतंत्र दिवस मनाया जा सके.
इतना ही नहीं प्रशासन ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए छतों पर लाइट मशीनगन लगा दिए हैं.

बता दें कि पिछले साल तिरंगा यात्रा के दौरान यहां हिंसा भड़की थी. हिंसा में गोली चलने से चंदन गुप्ता नामक शख्स की मौत हो गई थी.

गौरतलब है कि पिछले साल कासगंज में हुई हिंसा के आरोपी ने फेसबुक पर बंदूक लिए हुए तस्वीर पोस्ट की है. इस पोस्ट के साथ उसने भड़काऊ बातें भी लिखी है. पुलिस ने इस पोस्ट को डिलीट करवाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.