logo-image

उत्तर प्रदेश: छेड़खानी का विरोध करने पर प्रिंसिपल ने छात्रा को स्कूल से बाहर निकाला

युवक द्वारा छेड़खानी का विरोध एक छात्रा पर भारी पड़ गया. छेड़खानी का विरोध और शोहदे की पिटाई करने की जानकारी मिलते ही कालेज प्रिंसीपल ने छात्रा का नाम काट कर स्कूल से बाहर कर दिया.

Updated on: 04 Jan 2019, 07:28 PM

नई दिल्ली:

युवक द्वारा छेड़खानी का विरोध एक छात्रा पर भारी पड़ गया. छेड़खानी का विरोध और शोहदे की पिटाई करने की जानकारी मिलते ही कालेज प्रिंसीपल ने छात्रा का नाम काट कर स्कूल से बाहर कर दिया और दलील ऐसी दी कि आप सुन कर हैरान हो जाएंगे. प्रिंसिपल का कहना है कि जो स्कूल की बदनामी कराए उसे स्कूल में पढ़ाने का क्या मतलब. स्कूल से घर जाते समय युवक द्वारा छेड़खानी से परेशान होकर कल लड़की ने सरेराह लड़के की पिटाई कर दी थी.

कुशीनगर जनपद के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी इंटर कालेज सखवनिया में कक्षा 11 (बायोलॉजी) में पढ़ने वाली एक छात्रा जब कल कालेज से घर जा रही थी तो रास्ते मे पहले से खड़े युवक उससे छेड़खानी करने लगा. युवक यह धमकी देने लगा कि मेरी बात मान लो नहीं तो तुम्हारे मुंह पर तेजाब फेंक दूंगा तुम्हारा रेप कर दूंगा. छात्रा ने बगल से गुजर रहे लड़के को अपनी बात बताई कि भैया यह मेरे साथ छेड़खानी कर रहा है तो उन लड़कों ने लड़की के साथ मिलकर उस शोहदे की पिटाई कर दी. फिर आरोपी लड़के को पकड़ कर 100 नंबर की पुलिस को बुलाकर सौंप दिया गया.

इस संबंध में पीड़िता की बहन का कहना है कि स्कूल से कल फोन आया था और जब मैं आई तो मुझे सारा मामला बताया गया. मेरी बहन की कोई गलती नही हैं लेकिन फिर भी उसका नाम कालेज से काट दिया गया. उसने तो सिर्फ अपने साथ हुए छेड़खानी का विरोध किया था.

आज सुबह जब छात्रा कालेज पहुचीं तो प्रार्थना के समय सभी छात्रों के बीच प्रिंसीपल चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि ऐसी लड़की को कालेज में पढ़ने की कोई जरूरत नही है जो अनुशासनहीन हो और कॉलेज की छवि धूमिल करती हो. एंटी रोमियो टीम के सक्रीय होने के सवाल पर प्रधानाचार्य ने बताया कि कई बार कहने के बाद भी टीम नही आती है, अब हम क्या करें.

और पढ़ें: पहले फेसबुक पर की दोस्ती फिर रेप को दिया अंजाम, यूपी में खाकी हुई दागदार

जब इस संबंध में सीओ सदर नितेश प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कल सखवनिया इंटर कालेज में कक्षा 11 में पढ़ने वाली छात्रा ने छेड़खानी का विरोध किया और उस शोहदे की कुछ लड़कों द्वारा पिटाई कर दी गई. 

इसके संबंध में पीड़िता द्वारा तहरीर दी गई है, मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है. वहीं एंटी रोमियो टीम के नही काम करने के सवाल पर सीओ साहब ने कहा टीम काम करती है इसकी जांच कराई जाएगी.