logo-image

उत्तर प्रदेश में आंधी, बारिश ने बरपाया अपना कहर, 17 की मौत

सिद्धार्थनगर में, एक टिन-शेड गिर गया, जिसमें एक मजदूर रहीम की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं.

Updated on: 13 Jun 2019, 02:24 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली और बारिश से 17 लोगों की मौत
  • पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूल भरी आंधी
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया

नई दिल्ली:

पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विभिन्न हिस्सों में धूल भरी आंधी, आकाशीय बिजली और बारिश के चलते हुए अलग-अलग हादसों में 17 लोगों की मौत हो गई है. रिपोर्टों के अनुसार, सिद्धार्थनगर में चार, देवरिया में तीन, बस्ती में तीन, बलिया में दो और आजमगढ़, कुशीनगर, महाराजगंज, लखीमपुर और पीलीभीत में एक-एक शख्स की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- टाइगर को छोड़ अब इस युवा नेता के साथ दिखीं दिशा पाटनी, लोगों ने ऐसे किया ट्रोल

सिद्धार्थनगर में, एक टिन-शेड गिर गया, जिसमें एक मजदूर रहीम की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं. बस्ती जिले में, आकाशीय बिजली गिरने से बृजभान यादव की मृत्यु हो गई.वह भारी बारिश के बावजूद अपने खेतों में काम कर रहा था. बस्ती के देबरुआ गांव में तीस वर्षीय विशाल के ऊपर एक पेड़ गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई.वह एक दवाई की दुकान से लौट रहा था.उसके साथ उसका आठ वर्षीय भतीजा गोलू था जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें- अपनी आदतों में सिर्फ थोड़ा सा बदलाव करके बन सकते हैं धनवान

65 वर्षीय बुधना खेत में बैठा था, तभी एक पेड़ उसपर गिर गया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.यह घटना सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में हुई. देवरिया जिले के भुलवानी गांव में बिजली का खंभा गिर जाने से 22 वर्षीय शुभम की मौत हो गई.इसी जिले के गौरीबाजार में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 55 वर्षीय एक महिला इसरावती की मौत हो गई.उसी गांव में एक आठ साल के लड़के के ऊपर दीवार गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है और जिला अधिकारियों को सभी मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.