logo-image

Uttar Pradesh 25 April News: बीजेपी पर प्रियंका गांधी ने बोला हमला, कही ये बड़ी बात

नामाकंन से पहले महेंद्र नाथ पांडेय की जसूरी गांव में जनसभा होगी

Updated on: 25 Apr 2019, 12:04 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय आज चंदौली लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामाकंन से पहले महेंद्र नाथ पांडेय की जसूरी गांव में जनसभा होगी. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री अनुपमा जायसवाल, कलराज मिश्र, कैबिनेट मंत्री दारासिंह चौहान, अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल मौजूद रहेंगे. इसके अलावा राज्य मंत्री अनिल राजभर, दिनेश यादव निरहुआ, नोएडा से विधायक पंकज सिंह समेत बड़ी संख्या में बीजेपी विधायक और नेता भी शामिल होंगे.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज उन्नाव में जनसभा करेंगे. इस दौरान वो कांग्रेस प्रत्याशी अन्नू टंडन के समर्थन में वोट की अपील करेंगे. राहुल गांधी की यह जनसभा उन्नाव शहर के जीआईसी मैदान में आयोजित की जाएगी. अन्नू टंडन न्नाव से तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं.

calenderIcon 22:34 (IST)
shareIcon

BHU की चीफ प्रॉक्टर गईं छुट्टी पर


वाराणसी। BHU की वर्तमान चीफ प्रॉक्टर प्रो रोयना सिंह ने वाइस चांसलर से अपने पद से रिलीव करने का आग्रह किया है और वो छुट्टी पर चली गई हैं. कुलपति राकेश भटनागर ने अग्रिम आदेश तक डिप्टी चीफ प्राक्टर प्रो. श्रद्धा सिंह को चीफ प्राक्टर के पद का निर्वहन करने को कहा है।

calenderIcon 22:20 (IST)
shareIcon

प्रतापगढ़ से 8 उम्मीदवार मैदान में


प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ में आठ उम्मीदवारों की उम्मीदवारी को फाइनल किया गया है. भाजपा से संगम लाल गुप्ता, बसपा से अशोक त्रिपाठी , कांग्रेस से राजकुमारी रत्ना सिंह और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी की उम्मीदवारी पर निर्वाचन अधिकारी ने मोहर लगाई है.

calenderIcon 21:03 (IST)
shareIcon

विपक्षी दलों पर हमलावर हुए सुधांशु


लखनऊ। लखनऊ में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। सपा बसपा पर निशाना साधते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि EVM को लेकर इनके बयान से साफ हो गया है कि तीसरे चरण तक का मतदान देखने के बाद ये अपनी हार स्वीकार चुके हैं. शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि वे चुनाव कांग्रेस से लड़ रहे हैं, जबकि तारीफ अखिलेश यादव की कर रहे हैं. वही सुधांशु त्रिवेदी की मौजूदगी में कांग्रेस नेता प्रेमा अवस्थी ने भाजपा का दामन थाम लिया.

calenderIcon 20:06 (IST)
shareIcon

चित्रकूट में दो किशोरियों ने लगाई फांसी


चित्रकूट। चित्रकूट जिले के मऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत कटैया खादर ग्राम पंचायत में अज्ञात कारणों के चलते दो किशोरियों ने संदिग्ध परिस्थियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी मिलने पर मौके पर पंहुची मऊ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतकों का नाम सविता और शिवदेवी बताया जा रहा है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी.

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

छोड़छाड़ के विरोध में छात्राओं ने किया जाम



ग्रेटर नोएडा। छोड़छाड़ के विरोध में हॉस्टल की छात्राओं ने जाम लगाया. छात्राएं मंगलवार रात हुई छेड़छाड़ से परेशान थीं. नॉलेज पार्क पुलिस इस मामले में एक चौकीदार को गिरफ्तार कर चुकी है.

calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

हेलीकॉप्टर लैंड करवाने के लिए धुंआ किया, खेत में लगी आग


इटावा। इटावा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के हेलीकप्टर लैंड कराने के लिए किए गए धुएं से किसान के खेत में आग लग गई. किसानों ने नाली के पानी से आग बुझाई. हेलीपैड के पास मौजूद फायर ब्रिगेड ने बल्ली तोड़ते हुए मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. हेलीकॉप्टर के पंखे की हवा से किसानों के कई गट्ठर गेहूं उड़ गए.

calenderIcon 18:44 (IST)
shareIcon

भारी बारिश से हाईवे बंद


हरिद्वार। भारी बारिश के कारण रुद्रप्रयाग-केदारनाथ हाईवे बांसवाडा और गंगानगर के पास बन्द कर दिया गया है. राजमार्ग को गंगानगर से डाईवर्ट किया गया है. भारी मलबा और बोल्डर की वजह से राजमार्ग दो जगहों से बन्द हो गया है. राजमार्ग के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हैं.

calenderIcon 18:08 (IST)
shareIcon

पूर्व मंत्री के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी


प्रयागराज। यूपी के पूर्व मंत्री रवीन्द्र शुक्ला व अन्य आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने जारी किया एनबीडब्लू. रवींद्र शुक्ला पर धोखाधड़ी कर बैनामा कराने, जबरन प्लाट पर कब्जा करने व तेजाब फेंकने का आरोप है. जमानती वारंट जारी होने के बाद वह लंबे समय से कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे. कोर्ट ने 31 मई तक हाजिर होने का समय दिया है.

calenderIcon 18:05 (IST)
shareIcon

गिरफ्तारी वारंट जारी


प्रयागराज। 15 साल पहले चंदौली-वाराणसी में चक्का जाम करके सरकार विरोधी नावेबाजी करने के मामले में एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने साधना सिंह व पारसनाथ यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. दोनों आरोपी अदालत में हाजिर नहीं हो रहे थे. कोर्ट ने अब 24 जून को हाजिर होने का आदेश दिया है.

calenderIcon 16:53 (IST)
shareIcon

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह गिरफ्तार


लखनऊ। रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला एक गैंग पकड़ा गया है. इस गैंग को लखनऊ के विकासनगर से हिरासत में लिया गया है. गैंग का सरगना उत्तर-पूर्व रेलवे में काम करने वाला सुशील शर्मा है. जो गोरखपुर में खलासी के पद पर काम करता है. फिलहाल सुशील फरार चल रहा है. 2007 में भी वह जालसाजी के आरोप में जेल भेजा गया था. जेल से छूटकर वह रेलवे में नौकरी करने लगा. पुलिस ने फिलहाल सात लोगों को हिरासत में लिया है. आगे की जांच चल रही है.

calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

बाइक की टक्कर से रिटायर्ड अध्यापक की मौत


जौनपुर। जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के अमाव गाँव में अज्ञात बाइक की टक्कर से रिटायर्ड अध्यापक की मौत हो गई. गम्भीर रूप से घायल होने पर उन्हें स्वरूपरानी चिकित्सालय ले जाया जा रहा था. जहां चिकित्सको ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना उस समय हुई जब रिटायर्ड अध्यापक प्रेम नारायण तिवारी सायकिल से बाजार जा रहे थे.

calenderIcon 16:34 (IST)
shareIcon

भांजे ने मामा-मामी को तेजाब से नहलाया


बराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच में रामगांव थाने की पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने 11 अप्रैल की रात अपने मामा और मामी को सोते समय एसिड से नहला दिया था. एसिड की वजह से पति पत्नी का चेहरा बुरी तरह झुलस गया था. दोनो को जिला अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेज दिया गया. जहां दोनो का इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि आरोपी मामा की लड़की से शादी करना चाहता था लेकिन मामा की लड़की से आरोपी शादी करना चाहता था लेकिन मामा-तैयार नहीं थे तो उनके ऊपर एसिड डाल दिया. ताकि उनकी देखभाल करे और शायद इससे मामा-मामी शादी को तैयार हो जाएं.

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

ससुरालियों पर विवाहिता को जहर देने का आरोप


मथुरा। ससुराली जनों पर विवाहिता को जहर देकर मारने के बाद जलाने का आरोप लगा है. मामला मथुरा के हाईवे थाना के मुडेसी गांव का बताया जा रहा है. पुलिस ने अध जले शव को देर रात अपने कब्जे में ले लिया. लेकिन अभी तक पोस्टमॉर्टम नहीं हो सका है. विवाहिता के परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

उन्नाव पहुंचे राहुल गांधी, थोड़ी देर में करेंगे जनसभा को संबोधित


उन्नाव: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शहर के जीआईसी मैदान में जनसभा को संबोधित करने पहुंच गए हैं. यहां वो पार्टी के उम्मीदवार अन्नू टंडन के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे हैं. अन्नू टंडन तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

असामाजिक तत्वों ने तोड़ी बाबा अंबेडकर की प्रतिमा


रामपुर: मिलक थाना इलाके के जिबाई कदीम गांव में असामाजिक तत्वों ने बाबा अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी. इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई.


 

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

स्मृति इरानी को सपा महिला जिला ने दिखाए काले झंडे


अमेठी: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इरानी को सपा महिला जिला उपाध्यक्ष शाहिला शाहिद ने काले झंडे दिखाए हैं. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसमें शाहिला शाहिद ने स्मृति के खिलाफ नारेबाजी भी कर रही हैं.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

नागा बाबा को बंधक बनाकर लूट


बुलंदशहर: बीबीनगर थाना इलाके के पोटा कबूलपुर के पास बदमाशों ने नागा बाबा को बंधक बनाकर आश्रम में डकैती की. सभी बदमाश आश्रम से पौने दो लाख रुपये लूटकर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

बीजेपी पर प्रियंका गांधी का हमला


2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर देश में राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है. सभी सियासी दलों के नेता एक-दूसरे पर तीखे हमले बोल रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, 'इनको ये सनक है, मेरे परिवार के बारे में ही बातें करते रहते हैं. 50 फीसदी इनका जो चुनावी भाषण होता है यही होता है कि नेहरू जी ने क्या किया ? इंदिरा गांधी ने क्या किया ? लेकिन ये नहीं बताएंगे की 5 साल में इन्होंने क्या किया ?'



calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बनाई गई मानव श्रृंखला


राजधानी लखनऊ के हजरतगंज से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मानव श्रृंखला कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में राजधानी के स्कूल के 15 साल के छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरुक किया और उनसे वोट डालने की अपील की गई.

calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

जेएस गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा के साथ छेड़छाड़


ग्रेटर नोएडा: नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र के जेएस गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि देर रात हॉस्टल के ही चौकीदार ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की. इसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की. छात्रा के चिल्लाए पर अन्य छात्राएं वहां पहुंच गई और चौकीदार पर पिटाई कर दी. इसके बाद छात्राओं ने हॉस्टल के गेट पर जमकर हंगामा किया.

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

टीचर्स भर्ती मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से मांगी जानकारी


प्रयागराज: 72825 अध्यापक भर्ती मामले में हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने प्रदेश सरकार ने जानकारी मांगी है. इस मामले में अगली सुनवाई 15 मई को होगी.

calenderIcon 07:10 (IST)
shareIcon

अज्ञात वाहन की टक्कर से एक पुलिसकर्मी की मौत


मथुरा: जैत चौकी इलाके के NH-2 पर अज्ञात वाहन की टक्कर से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. मृतक विजय नाथ सिंह चौहान फिरोजाबाद जिले के खैरगढ़ इलाके के रहने वाले थे. वो जैत चौकी पर बतौर हैड कॉस्टेबल तैनात थे.

calenderIcon 07:07 (IST)
shareIcon

फतेहपुर में प्रियंका गांधी करेंगी रैली


फतेहपुर: कांग्रेश की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज कांग्रेश उम्मीदवार राकेश सचान के समर्थन में दो चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगी. पहली चुनावी जनसभा जिले के खागा कस्बे में 11 बजे होगी, जबकि दूसरी जनसभा गाजीपुर कस्बे में होगी. उसके बाद 1 बजे प्रियंका हेलीकॉप्टर से हमीरपुर के लिए रवाना होंगी.