logo-image

19 April UP-UK News: जानिए उत्तर प्रदेश की आज की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद अब तीसरे चरण के लिए सियासत तेज हो गई है. सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपने चुनावी रथ तीसरे चरण के लोकसभा क्षेत्रों की ओर मोड़ लिया है और प्रचार में जोर-शोर से लग गए हैं

Updated on: 20 Apr 2019, 12:01 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद अब तीसरे चरण के लिए सियासत तेज हो गई है. सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपने चुनावी रथ तीसरे चरण के लोकसभा क्षेत्रों की ओर मोड़ लिया है और प्रचार में जोर-शोर से लग गए हैं. इसी कड़ी में सपा-बसपा और आरएलडी महागठबंधन की आज मैनपुरी में रैली होगी. यह मैनपुरी और एटा लोकसभा क्षेत्रों की संयुक्त रैली होगी. इसमें समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, मुलायम सिंह और मायावती शामिल होंगे.

यह कई सालों बाद पहला मौका होगा जब मायावती और मुलायम सिंह एक साथ मंच साझा करेंगे. मैनपुरी की जनता के लिए तो यह ऐतिहासिक पल होगा जब 25 साल बाद बसपा सुप्रीमो मायावती सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के लिए वोट मांगेंगी. इससे पहले 1993 में कांशीराम व मायावती ने लखनऊ के एतिहासिक बेगमहजरत महल पार्क में संयुक्त रैली की थी. इसमें भारी तादाद में जनता इन नेताओं को सुनने जुटी थी.

सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन की आज बरेली में दूसरी रैली होगी. इनमें समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल का नेतृत्व एक मंच पर होगा और गठबधंन की जीत के लिए मतदाताओं से संयुक्त रैलियों में अपील की जाएगी.

calenderIcon 22:26 (IST)
shareIcon

प्रतापगढ़ में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़


प्रतापगढ़। पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ के दौरान शातिर बदमाश के हाथ में गोली लग गई. जिससे वह जख्मी हो गया. पुलिस ने बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. बदमाश पर डॉक्टर से रंगदारी माँगने का आरोप है. पुलिस के रणनीति के तहत पैसा लेकर बदमाश के पास पहुचा डॉक्टर तो पुलिस ने किया मुठभेड़. सांगीपुर थाना के घुइसरनाथ धाम परिसर की घटना.

calenderIcon 18:55 (IST)
shareIcon

महेंद्रनाथ पांडेय की आजमगढ़ में रैली कल


आजमगढ़। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय कल आजमगढ़ एवं भदोही लोकसभा में रहेगें। प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय सुबह 11:30 बजे डीएवी कालेज के मैदान में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ‘ की नामांकन जनसभा को सम्बोधित करेगें। जबकि प्रदेश अध्यक्ष डॉ पाण्डेय दोपहर 1:30 बजे सरपतहा, ज्ञानपुर भदोही में भाजपा प्रत्याशी रमेश बिन्द के समर्थन में नामांकन सभा को सम्बोधित करेंगे।

calenderIcon 19:37 (IST)
shareIcon

मायावती-मुलायम एक मंच पर आए, अखिलेश ने कही यह बात


बसपा सुप्रीमो मायावती और मुलायम सिंह यादव शुक्रवार को एक मंच पर आए. जिसके बाद अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मायावती जी और नेता जी को एक मंच पर आने से दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. दोनों दलों के कार्यकर्ता अब एक साथ हैं. अब वोट बरसेगा, लेकिन सावधान रहना होगा क्योंकि भाजपा वाले ध्यान हटाने में माहिर हैं

calenderIcon 17:25 (IST)
shareIcon

अवैध काली मिर्च के साथ महिला गिरफ्तार



बहराइच। भारत नेपाल बॉर्डर स्थित उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में 135 किलो अवैध काली मिर्च के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया गया है.

calenderIcon 17:19 (IST)
shareIcon

ट्रैक्टर के नीचे आकर बच्ची की मौत


बहराइच। हुजूरपुर इलाके के घिसियौना में एक ट्राली के नीचे आकर बच्ची की मौत हो गई. ट्राली खेत से गेहूं भरकर निकल रही थी. तभी हादसा हुआ.

calenderIcon 15:43 (IST)
shareIcon

यूपी सरकार का फैसला रद्द


प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार के उन शासनादेशों पर रोक लगा दी है, जिसके तहत ओबीसी में आने वाली गडेरिया जाति को अनुसूचित वर्ग में शामिल किया गया था. कोर्ट ने कहा है कि ओबीसी से एससी की सूचि में परिवर्तन का अधिकार सिर्फ संसद को है. राज्य सरकार इसमें किसी भी तरह का परिवर्तन नहीं कर सकती.

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

अमर सिंह ने खिलजी, रावण और दुशासन से की आजम खान की तुलना


मुरादाबाद: अमर सिंह ने सपा नेता आजम खान पर बड़ा हमला बोला है. अमर सिंह ने आजम खान की इशारों-इशारों में खिलजी, रावण और दुशासन से तुलना की. इसके साथ ही उन्होंने जया प्रदा पर दिए आजम के विवादित बयान पर सोनिया, मायावती, ममता बनर्जी और प्रियंका के खामोश रहने पर दुख जताया.

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

नोटबंदी और जीएसटी ने देश को गर्त में डाला- अखिलेश


रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, नोटबंदी और जीएसटी ने देश को गर्त में डाल दिया. आपको याद होगा कि उत्‍तर प्रदेश में यदि कभी विकास हुआ है तो सपा और बसपा के शासनकाल में हुआ है. सपा और बसपा ने दिल्‍ली का रास्‍ता आसान किया है. उन्‍होंने मुलायम सिंह यादव को रिकॉर्ड वोटों से जिताने की अपील की. नरेंद्र मोदी हमारे बीच चायवाला बनकर आए थे और अब चौकीदार बनकर आए हैं.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव का बीजेपी सरकार पर हमला


मैनपुरी में रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा- नेताजी ने बसपा प्रमुख मायावती जी का सम्‍मान करने की बात कही है, यह एक ऐतिहासिक क्षण है. देश बहुत नाजुक क्षण से गुजर रहा है. इस देश की खेती देश की आत्‍मा है, किसान दुखी हैं, फसल की पैदावार का मूल्‍य नहीं मिल रहा है, जो यूरिया मिल रही है उसमें भी बीजेपी के लोगों ने चोरी करने का काम किया है. नौजवानों की नौकरी चली गई, इसलिए यह चुनाव देश के भविष्‍य से जुड़ा है. आने वाले समय में कौन सी सरकार बने, उसका फैसला होने जा रहा है. बीजेपी के लोग कहते हैं कि हमें नया भारत बनाना है, हम कहते हैं कि नया प्रधानमंत्री बनाना है. 

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

वर्तमान हालातों को देखते हुए सपा से गठबंधन किया- मायावती


रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, 'देश व आम जनहित में और पार्टी के मूवमेंट के हित में भी कभी-कभी हमें कठिन फैसले लेने पड़ते हैं. जिसको आगे रखकर ही हमने देश के वर्तमान हालातों के चलते हुए यूपी में सपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने का फैसला किया है.'



calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

'मुलायम सिंह जन्म-जात पिछड़े वर्ग के हैं, मोदी की तरह नकली और फर्जी नहीं'


मैनपुरी में रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि इन्होंने (मुलायम) सपा के बैनर के तले यूपी में सभी समाज के लोगों को अपनी पार्टी में जोड़ा है. ये पीएम मोदी की तरह नकली व फर्जी पिछड़े वर्ग के नहीं हैं, मुलायम जी असली हैं. जन्म-जात पिछड़े वर्ग के हैं.'



calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

हमें खुशी है कि हमारे समर्थन के लिए वो आई हैं- मुलायम सिंह


मैनपुरी में गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा, 'आज मायावती जी आई हैं, उनका हम स्वागत करते हैं, आदर करते हैं. मायावती जी का बहुत सम्मान करना हमेशा, क्योंकि समय जब भी आया है तो मायावती जी ने हमारा साथ दिया है. हमें खुशी है कि हमारे समर्थन के लिए वो आई हैं.'



calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

कल भोजपुर में सीएम योगी की रैली 


फर्रुखाबाद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल फर्रुखाबाद में बीजेपी के प्रत्याशी मुकेश राजपूत के लिए भोजपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली करेंगे.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

मायावती ने चुनाव आयोग पर फिर उठाए सवाल


बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ट्वीट कर रहा, 'चुनाव आयोग के पास ऐसा कौनसा अधिकार है जिससेपीएम के विमान की तलाशी पर रोक है. ऐसा करने पर आइएएस पर्यवेक्षक को निलम्बित कर दिया गया. बीएसपी पूर्व सीईसी श्री कुरैशी से सहमत है कि ऐसी कार्रवाई अनुचित है. आयोग को निष्पक्ष काम करना चाहिए ना कि पीएम श्री मोदी को हर प्रकार की खुली छूट.'



calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

बीजेपी विधायक उम्रकैद की सजा


हमीरपुर: हत्या के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बीजेपी विधायक बाहुबली अशोक सिंह चंदेल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

नानौता कस्बे में दंपति की संदिग्ध मौत


सहारनपुर: नानौता कस्बे में दिन शुरुआत होते ही दर्दनाक घटना सामने आई है. शुक्रवार को पति-पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे के अंदर मौत गई. पत्नी बैड पर मृत तो पति फांसी के फंदे पर लटका मिला. परिजनों ने दरवाजा तोडकर दोनों शवों को बाहर निकाला है. पूरे परिवार में शोक की लहर दौड़ गई है.

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

अमेठी पहुंचीं प्रियंका गांधी


अमेठी: प्रियंका गांधी गौरीगंज के कांग्रेस कार्यालय पहुंच गई हैं. यहां वो थोड़ी देर बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

 


गठबंधन उम्मीदवार डॉ. एसटी हसन को नोटिस


मुरादाबाद: जिला प्रशासन ने धर्म के नाम पर वोट मांगने के मामले में गठबंधन के उम्मीदवार डॉक्टर एसटी हसन को नोटिस जारी किया है. हाल ही में एसटी हसन का एक वीडियो जारी हुआ. इस वीडियो को लेकर ही प्रशासन ने नोटिस जारी किया है.

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने दिया विवादित बयान 


उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'बीजेपी का कार्यकर्ता अपराध अर्जित धन और भ्रष्टाचार को जमींदोज करने को तैयार है. मैं कहना चाहता हूं कि अगर किसी की उंगली बीजेपी कार्यकर्ता की तरफ दिखी तो भरोसा रखिए 4 घंटे में वो उंगली सलामत नहीं रहेगी.'



calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

शाम 4 बजे कानपुर में रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज कानपुर में रोड शो करेंगी. वो दोपहर 3.30 बजे कानपुर के अहिरवां एयरपोर्ट पहुंचेंगी और करीब 4 बजे उनका रोड शो शुरू होगा. कई इलाकों में रोड शो करने के साथ प्रियंका गांधी नुक्कड़ सभाएं भी करेंगी.

calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में कार से 7 लाख बरामद, 3 गिरफ्तार


प्रयागराज: धूमनगंज थाना क्षेत्र के बमरौली में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक सफारी गाड़ी से 7 लाख रुपये की नगदी बरामद की है. इसके साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

अमेठी में पार्टी नेताओं से मिलेंगी प्रियंका गांधी 


प्रियंका गांधी वाड्रा आज अमेठी दौरे पर पहुंचेंगी. गौरीगंज के कांग्रेस जिला कार्यालय में प्रियंका आज पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और शिक्षकों से मुलाकात करेंगी.

calenderIcon 08:18 (IST)
shareIcon

दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर, 1 व्यक्ति की मौत


चन्दौली: चकरघट्टा थाना क्षेत्र के जनकपुर गांव के पास दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर हो गई. इस हादसे में बाइक सवाह एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दूसरी बाइक पर सवार दंपति समेत तीन लोग घायल हो गए. तीनों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

बैन खत्म होने के बाद सीएम योगी आज फिर से शुरू करेंगे प्रचार


चुनाव आयोग की प्रतिबंध खत्म होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से फिर अपना चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. सीएम योगी आज पहले अलीगंज स्थित हनुमानजी मंदिर में दर्शन करेंगे. इसके बाद वो चुनाव प्रचार के लिए निकलेंगे.