logo-image

उत्तर प्रदेश के DG होमगार्ड ने ली अयोध्या में राम मंदिर बनाने की शपथ

उत्तर प्रदेश के महानिदेशक (डीजी) होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने लखनऊ यूनिवर्सिटी (एलयू) में खुले मंच से अयोध्या में राम मंदिर को जल्‍द से जल्‍द बनाने की कसम खाई है।

Updated on: 02 Feb 2018, 02:56 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के महानिदेशक (डीजी) होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने लखनऊ यूनिवर्सिटी (एलयू) में खुले मंच से अयोध्या में राम मंदिर को जल्‍द से जल्‍द बनाने की कसम खाई है। इससे संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है, इससे बेफिक्र डीजी होमगार्ड हर हाल में राम मंदिर को बनाने की कसम खाते और 'जय श्री राम' के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। इस कार्यक्रम में उनके साथ हिंदू मंच के आजम खान और अन्य नेता मौजूद हैं। सूर्य कुमार शुक्‍ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

आपको हाल ही में एक नौकरशाह के बयान पर उत्तर प्रदेश के प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई थी।

कासगंज में तिरंगा यात्रा के बाद हुए सांप्रदायिक हिंसा पर बरेली के जिलाधिकारी (डीएम) राघवेंद्र विक्रम सिंह ने सवाल उठाए थे।

उन्होंने कहा था, 'अजब रिवाज बन गया है। मुस्लिम मोहल्लों में जबरदस्ती जुलूस ले जाओ और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाओ। क्यों भाई वे पाकिस्तानी हैं क्या? यही यहां बरेली के खेलम में हुआ था। फिर पथराव हुआ, मुकदमे लिखे गए....।'

डीएम के इस फेसबुक पोस्ट के बाद सरकार ने कार्रवाई की चेतावनी दी थी। हालांकि कई नेताओं ने उनका साथ भी दिया था।

और पढ़ें: BJP के खिलाफ TDP ने किया 'वॉर' का ऐलान, मोदी का साथ छोड़ेंगे नायडू?