उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या, दो दिन पहले ही चुनी गई थीं अध्‍यक्ष

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 07:01:16 AM
दरवेश यादव (फाइल फोटो)

दरवेश यादव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष दरवेश यादव (Darvesh Yadav) की गोली मारकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. साथी वकील ने ही गोली मार दी. दो दिन पहले ही उन्हें अध्यक्ष पद मिला था. दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान गोली कांड हुआ है. अधिवक्ता मनीष द्वारा गोली चलाने का आरोप है.

यह भी पढ़ें : भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लगा झटका, चौथी बार जमानत याचिका हुई खारिज

बताया जा रहा है कि दरवेश को उसने एक के बाद एक तीन गोली मारी, बाद में मनीष ने खुद को भी गोली मार ली. मनीष को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है. वहीं दरवेश को अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इस घटना से पूरे अधिवक्ताओं में गम और गुस्से की लहर दौड़ गई. गोलीकांड की जानकारी मिलने के बाद एडीजी अजय आनंद और एडीजे अजय श्रीवास्तव पुष्पांजलि हॉस्पिटल पहुंचे हैं. 

दो दिन पहले ही बनी थीं अध्यक्ष

आपको बता दें कि दरवेश यादव को दो दिन पहले ही उत्तर प्रदेश बार काउंसिल का अध्यक्ष चुनाव गया था. उत्तर प्रदेश के बार काउंसिल के इतिहास में वह पहली महिला अध्यक्ष थीं. उत्तर प्रदेश बार काउंसिल का चुनव रविवार को प्रयागराज में हुआ था.

यह भी पढ़ें : बीजेपी ने गठित की संसदीय दल की कार्यकारिणी, जानें किसे कौन सी जिम्‍मेदारी मिली

वह मूल रूप से एटा की रहने वाली हैं. 2016 में वह बार काउंसिल की उपाध्यक्ष और 2017 में कार्यकारी अध्यक्ष रही हैं. पहली बार वह 2012 में सदस्य पर पर विजयी हुई थीं. तभी से बार काउंसिल में सक्रिय थीं. आगरा से ही उन्होंने विधि स्नातक की डिग्री हासिल की. 2004 में उन्होंने अपनी वकालत शुरू की.

First Published: Jun 12, 2019 03:26:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो