logo-image

UP-UK 19 May News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 19 May 2019, 11:53 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के नतीजों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ जाएंगे. प्रधानमंत्री के केदारनाथ धाम जाने का कार्यक्रम लगभग तय हो गया है. पीएम मोदी 18 मई को केदारनाथ पहुंचेंगे. इस मौके पर वह बाबा केदारनाथ (Kedarnath) के दर्शन करके पूजा-अर्चना भी करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi)केदारधाम में पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे. आदि गुरु शंकराचार्य के निर्माणाधीन समाधि स्थल का भी निरीक्षण करेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री केदारधाम धाम में बनाई गई ध्यान गुफा का निरीक्षण भी कर सकते हैं.

इन विषय पर चुनाव कवरेज आपको मिल रही है (Topics Covered) -

general election 2019, lok sabha elections 2019, lok sabha election result date, elctions 2019 result dates, election results 2019, lok sabha chunav 2019, elections 2019, जनरल इलेक्शन 2019, लोक सभा इलेक्शन 2019,  लोकसभा चुनाव रिजल्ट डेट,  लोक सभा इलेक्शन 2019, लोक सभा चुनाव रिजल्ट तारीख Click Here

calenderIcon 19:03 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग से BJP ने मायावती की शिकायत की


लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ बीजेपी चुनाव आयोग पहुंची है. बीजेपी का आरोप है कि बसपा सुप्रीमो ने चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट ट्वीट करके प्रचार किया.

calenderIcon 18:55 (IST)
shareIcon

हॉस्टल में MBBS के छात्र ने की आत्महत्या


बाराबंकी। बाराबंकी में MBBS के छात्र ने हॉस्टल में सुसाइड कर लिया. हॉस्टल में छात्र के आत्म हत्या की खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. पटना का रहने वाला छात्र MBBS के द्वित्तीय वर्ष का छात्र था. छात्र ने ऐसा क्यों किया इसका पता नहीं चला है.

calenderIcon 18:48 (IST)
shareIcon

चिनहट में दो टेंपो में भिड़ंत, एक की मौत


चिनहट। चिनहट के मटियारी चौराहे पर फिर से एक बड़ा हादसा हुआ है. दो टेंपो में आपस में भिड़ंत हुई है. इस हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. टेंपो सवार एक बुजुर्ग महिला की मौके पर मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर क्षेत्री थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. मामला चिनहट थाना क्षेत्र का है.

calenderIcon 18:06 (IST)
shareIcon

दबंगों ने बीच सड़क पर की सराफ की पिटाई


संभल। संभल में दबंगों के हौसले बुलंद हैं. सर्राफा व्यापारी से दबंगों ने मारपीट की है. बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी को दुकान से खींचकर बीच सड़क पर बुरी तरह पीटा. दबंगों की दबंगई के बाद व्यापारियों में दहशत का माहौल है. गुस्साए व्यापारियों ने बाजार को बंद कर दिया. कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर दंबगों ने गुंडई की है. पूरी वारदात CCTV कैमरे में कैद हो गई.

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

मुठभेड़ में दो बदमाश घायल


गाजियाबाद। कविनगर थाना क्षेत्र इलाके में दिनदहाड़े पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई. इसमें 25 हजार के इनामी बदमाश आरिफ को गिरफ्तार किया गया है. मुठभेड़ में एक बदमाश और एक पुलिस कर्मी घायल हुआ. दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. एसपी सिटी श्लोक कुमार के मुताबिक आरिफ ने बताया है कि जिस पिस्टल से उसने पुलिस पर फायरिंग की थी वह उसने कुछ दिन पहले ही कविनगर थाने से चोरी की थी.

calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

अवैध खनन को लेकर छापेमारी


फतेहपुर, ललौली थाने के कोर्रा कनक मौरंग घाट पर अवैध मौरंग खनन की शिकायत पर डीएम संजीव सिंह ने छापेमारी की. छापेमारी के कारण खदान संचालकों में हड़कंप मच गया. कर्मचारी तो मौके से भाग निकले लेकिन मौके से 4 पोकलैंड मशीन और 4 ओवर लोड ट्रक को सीज किया गया है.

calenderIcon 16:33 (IST)
shareIcon

पेट्रोल पंप पर लूट करने वाले बदमाश गिरफ्तार


मेरठ। मेरठ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. थाना गंगा नगर के राजापुर ब्लॉक में मुठभेड़ हुई. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर पेट्रोल पंप लूटने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार रात को बदमाशों ने सीएनजी पंप, मेडिकल स्टोर और खतौली में सराफ से लूट की थी. चार बदमाश हिरासत में लिए गए हैं. लूट के काम में इस्तेमाल दो अपाचे मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है.

calenderIcon 15:51 (IST)
shareIcon

पॉलीथिन बैन: लखनऊ में छापेमारी


लखनऊ। पॉलीथिन को लेकर लखनऊ में जिला प्रशासन सख्त हो गया है. अवैध तरीके से कई दुकानों पर प्रतिबंधित पॉलीथिन का इस्तेमाल किया जा रहा था. जिसे लेकर जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी की. अलीगंज की दंडहिया बाजार समेत शहर के 35 स्थानों पर छापेमारी की गई. हालांकि व्यापारियों ने इसका विरोध किया. लेकिन जिला प्रशासन की सख्ती के आगे व्यापारियों की एक न चली. एसीएम5 के नेतृत्व में सीओ अलीगंज स्वतंत्र सिंह, इंस्पेक्टर अलीगंज फरीद अहमद और इंस्पेक्टर जानकीपुरम मोहम्मद अशरफ भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे.

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

बुलंदशहर में करंट लगने से मासूम बच्ची की मौत


बुलंदशहर: जहांगीराबाद कोतवाली के मोहल्ला लोधान में मोबाइल चार्जर में करंट आने से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई. खेलते खेलते मासूम ने मोबाइल चार्जर का तार मुंह में लगा लिया था.

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

बाराबंकी में मिड-डे-मील घोटाले में बीएसए ऑफिस का बाबू गिरफ्तार


बाराबंकी: मिड-डे-मील घोटाले में बीएसए ऑफिस का बाबू गिरफ्तार हुआ है. आरोपी के पास से 20 लाख की नकदी बरामद की गई है. जिले में साढ़े चार करोड़ रुपये का मिड डे मील घोटाला उजागर हुआ है.

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़


गाजियाबाद: कविनगर मनन धाम के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक पुलिसकर्मी और बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, जबकि दूसरा बदमाश फरार हो गया.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

मथुरा में NH-2 पर दर्दनाक हादसा, 2 की मौत


मथुरा: छाता कोतवाली इलाके में अकबरपुर के पास NH-2 पर तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ट्रक में जा घुसी. इस हादसे में कार सवार 2 लोगों की मौत हो गई, दबकि 4 लोग गंंभीर रूप से घायल हो गए.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

सोनभद्र में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना


सोनभद्र: सातवें चरण के मतदान के लिए डीएम और एसपी ने 1470 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया. लगभग 12 हजार पुलिसकर्मी चुनाव में तैनात रहेंगे.

calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

बरेली में सरेआम महिला की गोली मारकर हत्या


बरेली: आंवला में सरेआम महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. महिला अपने घर से दवा लेने के लिए निकली थी. रास्ते में आंवला स्टेट बैंक के पास घात लगाकर बैठे उसके पड़ोसियों ने घेर लिया और महिला की गोली मारकर की हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे मौके से फरार हो गए.

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

मथुरा में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से फैली सनसनी


मथुरा: जमुनापार थाना इलाके की गोसना टीले में 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति शव मिलने से सनसनी फैल गई. मृतक के शव पर चोट के निशान मिले हैं. हत्या कर शव को फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है.

calenderIcon 09:17 (IST)
shareIcon

बागपत में ऊर्जा निगम में करोड़ों रुपये का गबन


बागपत: ऊर्जा निगम में करोड़ों रुपये के गबन का मामला सामने आया है. इस मामले में तत्कालीन एसडीओ व एक्सईएन समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.  आरोप है कि इन्होंने उपभोक्ताओं के जमा 1 करोड़ 44 लाख रुपये का गबन किया है.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

फर्रुखाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत


फर्रुखाबाद: नवाबगंज थाना इलाके के चकरपट्टी गांव में एक शादी समारोह के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति झुलस गया.

calenderIcon 09:06 (IST)
shareIcon

जौली ग्रांट एयरपोर्ट से केदारनाथ हुए रवाना पीएम मोदी


केदारनाथ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जौली ग्रांट एयरपोर्ट से केदारनाथ के लिए हुए रवाना, Mi26 के जरिए 9 बजकर 10 मिनट में प्रधानमंत्री केदारनाथ धाम पहुंचेंगे. 

calenderIcon 07:50 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी के पहुंचने से पहले देखिए केदारनाथ धाम का नजारा


उत्तराखंड: पीएम नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ धाम जाएंगे. उनके पहुंचने से पहले देखिए केदारनाथ धाम का नजारा.