logo-image

UP-UK 16 May News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 16 May 2019, 06:45 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर (Gorakhpur) में रोड शो कर अपनी ताकत एहसास कराने जा रहे हैं. वे यहां आज विशाल रोड शो करने जा रहे हैं.  यह रोड शो टाउन हाल से शुरू होकर विजय चौक पर जाकर समाप्त होगा. इस दौरान खुले रथ में अमित शाह के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), प्रत्याशी रवि किशन समेत पूर्वांचल के अधिकांश बड़े नेता शामिल होंगे.

calenderIcon 21:39 (IST)
shareIcon

दो पक्षों में खूनी संघर्ष, आधा दर्जन लोग घायल


कानपुर देहात। कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के कस्बा कंचौसी नहर बाजार में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हुआ. दो पक्षों में करीब आधे घंटे तक लाठियां चलीं. कई लोगों की हालत गंभीर है.

calenderIcon 21:35 (IST)
shareIcon

खाली मैदान में लगी आग


हरिद्वार। हरिद्वार इंडस्ट्रियल एरिया में खाली मैदान में आग लगने से हड़कंप मच गया. लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पाया. गनीमत रही की वहां मारुती शोरूम के वाहनों और झोपड़ियों को कोई नुक्सान नहीं हुआ.

calenderIcon 21:31 (IST)
shareIcon

तेज रफ्तार ट्रक ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, मौत


पिलखुआ। पिलखुआ के NH-9 के करीब एक तेज रफ्तार ट्रक ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी. पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

calenderIcon 17:05 (IST)
shareIcon

संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्र ने किया आत्मदाह का प्रयास


हरिद्वार। उत्तराखंड संस्कृत विवि में विभिन्न मांगों को लेकर छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया. यहां एक छात्र ने आत्मदाह का प्रयास किया. जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मच गया. मौके पर पुलिस पहुंची है और छात्रों को शांत करने का प्रयास कर रही है.

calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

100 मीटर गहरी खाई में गिरी गाड़ी, 2 की मौत



पिथौरागढ़। गणाई गांगोली से बनकोट को जा रही एक गाड़ी 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. जिसके कारण दो लोगों की मौके पर मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को गाड़ी से बाहर निकाला. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

बदमाशों ने की परिचालक से लूट, विरोध पर मारी गोली


ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में बदमाशों के हौसले किस कदर बुलंद है उसका एक मामला सामने आया है. गाजियाबाद से बुलंदशहर जा रही रोडवेज अंडरटेकिंग बस में दादरी थाना क्षेत्र के करीब चिठहेरा गांव में बदमाशों ने परिचालक से लूट की है. परिचालक के विरोध करने पर बदमाशों ने उसे गोली मार दी.

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी और अमित शाह पर प्रियंका का हमला


महाराजगंज: रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, 'पीएम ने आपको बताया कि वह खुद ही आपके खातों में 15 लाख जमा करेंगे और चुनाव के बाद उसी पार्टी के अध्यक्ष कहते हैं कि यह 'चुनावी जुमला' है. क्या आप उन पर फिर से भरोसा करेंगे ?' 



calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार


शामली: गाजियाबाद एसएसपी को धमकी भरे खत के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने पुलिस की ऑफिसियल मेल पर बम से रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी थी.

calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

बुलंदशहर में पेट्रोप पंप कर्मचारी को थप्पड़ मारने वाला दरोगा सस्पेंड


बुलंदशहर: पेट्रोल पंप कर्मचारी को थप्पड़ मारने के मामले में एसएसपी ने दरोगा नकुल को सस्पेंड कर दिया है. एसएसपी ने कहा कि आरोपी दरोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद तजीन फातिमा का बड़ा बयान


आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद तजीन फातिमा ने कहा है कि आजम खान से जान का खतरा बताकर इन अधिकारियों ने अतिरिक्त सुरक्षा के लिए अर्जी दी है. उन्होंने कहा कि जनता की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाने के लिए भेजे गए अधिकारियों को अगर खतरा है तो उन्हें अपने पद पर रहने का अधिकार ही नहीं है.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में ट्रेन पटरी से उतरी, कई यात्री घायल


गाजियाबाद: गुरुवार दोपहर एक ईएमयू ट्रेन पुराना गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई. इस हादसे में कई यात्रियों को हल्की चोटें आईं हैं. बताया जा रहा है कि ये ट्रेन गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जा रही थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ है...पूरी खबर पढ़ें---गाजियाबाद से दिल्ली जा रही ईएमयू ट्रेन पटरी से उतरी, कई यात्री घायल 

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी के समर्थन में उतरीं मायावती


लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के मतदान से पहले पश्चिम बंगाल में बवाल मचा हुआ है. बंगाल में राजनीतिक हिंसा बढ़ती देख चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार का समय घटा दिया है तो वहीं ममता बनर्जी के करीबी अफसरों पर भी गाज गिरी है. अफसरों पर गाज गिरने के बाद ममता बनर्जी भड़क गईं और चुनाव आयोग को खूब खरी-खोटी सुनाई. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी ममता बनर्जी के समर्थन में आ गई हैं. पूरी खबर पढ़ें---बंगाल में बवाल पर बोलीं मायावती- बीजेपी सरकार जान बूझकर ममता बनर्जी के लिए षड्यंत्र रच रही है


 

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद बम धमकी मामले में एटीएस ने संदिग्धों को पकड़ा, पूछताछ जारी


गाजियाबाद: रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में एटीएस द्वारा संदिग्ध लोगों को पकड़ा गया है. सूत्रों के अनुसार इस मामले में जल्द ही खुलासा किया जा सकता है.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

कानपुर में बाइक से टक्कर के बाद बस में आग लगी, एक महिला की मौत


कानपुर: सचेंडी थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे-2 पर बाइक और बस के बीच भीषण टक्कर हो गई. टक्कर के बाद बस में आग लग गई. बस में सवार यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई. लेकिन इस हादसे में बाइक सवार एक महिला की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया.

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद समेत कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी


दिल्ली से सटे गाजियाबाद समेत उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. गाजियाबाद के एसएसपी को ईमेल पर यह धमकी दी गई है. ईमेल में गाजियाबाद, मेरठ और शामली रेलवे स्टेशनों को अगले 72 घंटे में बम से उड़ाने के बारे में लिखा है. हालांकि ईमेल भेजने वाले की कोई जानकारी नहीं मिली है.

calenderIcon 08:16 (IST)
shareIcon

बुलंदशहर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक गिरफ्तार


बुलंदशहर: पुलिस और बदमाशों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गए. जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके पास से एक तमंचा और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार बदमाश शरीफ उर्फ गुलवा पर 25 हजार रुपये के इनामी घोषित है. यह बदमाश लूट की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. इस पर 10 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

देहरादून में रोडवेज कर्मचारियों ने हड़ताल स्थगित की


देहरादून: वेतन न मिलने पर नाराज चल रहे रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल स्थगित कर दी है. प्रबंध निदेशक के साथ चली तीन दौर की बैठक के बाद रोजवेज कर्मचारियों ने यह फैसला लिया है.

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिर्जापुर में करेंगे रैली


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के चुनावी दौरे पर पहुंचेंगे. वो मिर्जापुर में भारतीय जनता पार्टी और अपना दल(एस) की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की इस जनसभा में एक लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना है.