logo-image

अलीगढ़ मर्डर केस: भारी फोर्स के बावजूद सड़कों पर उतरे लोग, साध्वी प्राची को लौटाया

वहीं इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात किए गए हैं.

Updated on: 09 Jun 2019, 02:04 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या मामले में न्याय की मांग को लेकर टप्पल में विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात किए गए हैं. लोगों में हत्या को लेकर काफी रोष है. चार आरोपियों की शनिवार तक गिरफ्तारी होने के बाद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है. सोशल मीडिया पर चल रहे अभियान के तहत आज टप्पल चलो आह्वान पर जिला तथा पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है. वहीं टप्पल में बजार भी बन्द है.

इस मामले को लेकर खुफिया एजेंसियां भी हाई अलर्ट पर हैं. जिले में बड़ी संख्या में आरएएफ व पीएसी तैनात है. पुलिस टप्पल चलो आह्वान से जुड़े लोगों को फोन कर चेता रही है. इसके साथ ही रविवार को आरएएफ के साथ पीएसी ने भी फ्लैग मार्च किया. आज कोई टप्पल न जाए, इसके लिए पुलिस अपने स्तर से प्रयास में लगी है. शांति-व्यवस्था को कायम रखने के लिए आधा दर्जन बड़े अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है. 2 एडीएम और 4 एसडीएम सहित 7 अफसरों को तत्काल प्रभाव से तैनात किया गया है.

साध्वी को लौटाया
टप्पल में तनाव कम नहीं हो पा रहा. साध्वी प्राची को जेवर से ही पुलिस ने लौटा दिया. वे टप्पल आना चाहती थीं. वहीं, आरोपितों को फांसी की मांग को लेकर जेवर में लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. कई मार्गों पर पुलिस ने फ्लैग मार्च किया है.

क्या था मामला

बता दें कि टप्पल इलाके में पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद के कारण ढाई साल की एक बच्ची की हत्या करके उसका शव कूड़े के ढेर में डाल दिया गया था. बच्ची के पिता की शिकायत प अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया गया कि आरोपियों पर पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.