logo-image

यूपी के जेवर में हत्या, सामूहिक दुष्कर्म मामले में 4 गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हाजी, मुन्ना व वहीम के रूप में हुई है।

Updated on: 26 May 2017, 06:49 PM

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के जेवर में एक व्यक्ति की हत्या और उसी परिवार की चार महिलाओं के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में अगले दिन शुक्रवार को पीड़ित परिवार के चार पड़ोसियों को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, 'यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर से दो किलोमीटर दूर गुरुवार को एक कबाड़ कारोबारी की हत्या कर दी गई और उसकी मां, पत्नी, बहन और बहू के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने इस सिलसिले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।'

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हाजी, मुन्ना व वहीम के रूप में हुई है। चौथे शख्स की पहचान अभी नहीं हो पाई है। गिरफ्तार आरोपी कथित तौर पर पीड़ितों के पड़ोसी हैं। एसटीएफ अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- वीडियो: यमुना एक्सप्रेसवे पर चार महिलाओं से रेप, परिवार को बंधक बनाया, मुखिया की हत्या

उन्होंने कहा, 'यह गिरफ्तारी पीड़ित महिलाओं द्वारा दिए गए बयान के आधार पर की गई है। पीड़ित महिलाओं की मेडिकल जांच कराई गई है।'

बुधवार की रात 1.30 बजे के आसपास यहां से कोई 60 किलोमीटर दूर जेवर-बुलंदशहर राजमार्ग पर इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया, जब ग्रेटर नोएडा निवासी परिवार के आठ सदस्य एक बीमार रिश्तेदार को देखने बुलंदशहर की ओर जा रहे थे।

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर-जेवर हाइवे गैंगरेप काला धब्बा, बीजेपी राज में जनता दहशत में: सपा

पीड़ितों के मुताबिक, हथियारों से लैस छह लोगों ने सबोटा गांव के निकट टायर पर गोली चलाकर ईको वैन को रोक दिया और बंदूक के दम पर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने बताया कि कबाड़ कारोबारी शकील कुरैशी (40) ने जब इसका विरोध किया, तो उन्होंने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और 47,000 रुपये समेत मोबाइल फोन व कीमती समान लूट लिए।

ये भी पढ़ें- यूपीः जेवर पहुंचे राज बब्बर, योगी आदित्यनाथ सरकार पर बरसे