logo-image

उत्तर प्रदेश : स्कूल की दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत, 3 जख्मी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है. साथ ही गौतमबुद्धनगर जिलाधिकारी को हादसे के कारणों की जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

Updated on: 18 Dec 2018, 07:46 AM

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा के सेक्टर 49 के सलारपुर गांव में सोमवार सुबह केएम पब्लिक स्कूल की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीन छात्र घायल हो गए. तीनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है। साथ ही गौतमबुद्धनगर जिलाधिकारी को हादसे के कारणों की जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

पुलिस के मुताबिक, नोएडा के कोतवाली सेक्टर 49 के सलारपुर गांव स्थित केएम पब्लिक स्कूल में छात्रों की परीक्षाएं चल रही थीं। स्कूल के साथ वाले प्लाट में निर्माण कार्य चल रहा था. सोमवार सुबह स्कूल की दीवार के पास जेसीबी मशीन से मट्टी हटाई जा रही थी। उसी दौरान जेसीबी मशीन की वजह से दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में पांच स्कूली बच्चे आ गए. शोर सुनकर पहुंचे लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला और निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां 10 वर्षीय विवेक और भूपेंद्र को मृत घोषित कर दिया गया. बाकी तीनों बच्चों का इलाज चल रहा है.

हादसे की सूचना पर डीएम बी.एन. सिंह, एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा, एसपी सिटी सुधा सिंह, एसीडीएम निरंजन कुमार, प्राधिकरण और प्रशासन के तमाम अधिकारी और कई थानों की पुलिस मौके पहुंची. एनडीआरएफ और डॉग स्क्वाड की टीमें बचाव और जांच कार्य में जुटी हैं.

और पढ़ें: मदद के लिए शोर मचाती रही मां, लेकिन नहीं रुका हैवान बेटा.. बुजुर्ग पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला

घायलों का हालचाल लेने के लिए जिलाधिकारी और एसएसपी भी पहुंचे. एसएसपी ने कहा कि घायल अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने भी दो बच्चों की मौत की पुष्टि की है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस प्लाट के मालिक और स्कूल प्रशासन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर रही है. वहीं हादसे के बाद से स्कूल प्रिंसिपल और शिक्षक मौके से फरार हो गए.