logo-image

UPTET 2018: आज होगी यूपीटीईटी की परीक्षा, जाने कितने अभ्यर्थी ले रहे हैं भाग

उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा(TET) आज आयोजित होगी. आज होने जा रही शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 के प्राथमिक स्तर के पेपर में 7 साल के अंतराल के बाद बीएड डिग्रीधारी सम्मिलित होंगे.

Updated on: 18 Nov 2018, 09:21 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा(TET) आज आयोजित होगी. आज होने जा रही शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 के प्राथमिक स्तर के पेपर में 7 साल के अंतराल के बाद बीएड डिग्रीधारी सम्मिलित होंगे. परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की हेर-फेर न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि टीईटी के दौरान परीक्षा केंद्रों के गेट पर वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी. परीक्षा शुरू होने के 45 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्र का गेट खोला जाएगा. इस बार 18 लाख अभ्यार्थी इसमें भाग ले रहे हैं. परीक्षा इंटेलिजेंस और एसटीएफ(STF) की निगरानी में आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा यूपी के सभी 75 जिलों में दो पालियों में होंगे.

गौरतलब है टीईटी की परीक्षा से पहले सॉल्वर गैंग पकड़े जाने के बाद योगी सरकार ने पूरी परीक्षा के दौरान इंटेलिजेंस एजेंसियों और एसटीएफ को एलर्ट कर दिया है. अथॉरिटी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के मुताबिक परीक्षा के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.