logo-image

यूपी की योगी सरकार की तैयारी, धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर लाएगी कानून

हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के सामने धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर के बेजा इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के लिये याचिका दायर की गयी थी।

Updated on: 31 Oct 2017, 06:55 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सख्त कानून ला सकती है। इस बारे में राज्य सरकार ने इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के सामने इस बात की जानकारी दी है।

इससे पहले हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के सामने धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर के बेजा इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के लिये याचिका दायर की गयी थी।

हाई कोर्ट में इससे पहले हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने राज्य सरकार से इस संबंध में जवाब मांगा था। इसके बाद आज हुई सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने अदालत को कानून लाने के विषय में जानकारी दी है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 नवम्बर को होगी। 

इससे पहले गायक सोनू निगम ने लाउडस्पीकर को लेकर विवाद खड़ा कर दिया था। उन्होंने एक ट्वीट में कहा था, 'भगवान सभी का भला करें। मैं मुसलमान नहीं हूं, फिर भी मुझे अजान की आवाज से सुबह जल्दी उठना पड़ता है। भारत में 'जबरदस्ती की धार्मिकता' का अंत कब होगा?'

उनकी इस टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने उनकी आलोचना की थी तो कुछ उनके समर्थन में भी आए थे। सोनू ने सोमवार को किए गए कई ट्वीट में मंदिरों तथा गुरुद्वारों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर भी सवाल उठाए थे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें