logo-image

उत्तर प्रदेश: महिला ने दरोगा पर बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया

बाराबंकी के सफदरगंज में एक महिला ने दरोगा पर लगातार कई वर्षों तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि उसके विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी भी मिल रही है।

Updated on: 05 Oct 2017, 11:26 AM

highlights

  • महिला की मजबूरी का फायदा उठाकर दरोगा ने पीड़ित महिला से नाजायज संबंध बनाए
  • आरोपी दरोगा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत बलात्कार का मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली:

बाराबंकी के सफदरगंज में एक महिला ने दरोगा पर लगातार कई वर्षों तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि उसके विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी भी मिल रही है।

यह मामला वर्तमान में सीतापुर जनपद में तैनात एसआई आशीष चन्द्र त्रिपाठी का है, जिस पर सफदरगंज थानांतर्गत एक महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी जा रही है।

गौरतलब है कि कई वर्ष पहले पीड़ित महिला और दरोगा आशीष त्रिपाठी एक ही मकान में किराए पर रहते थे, जहां पर उन दोनों की जान पहचान हुई थी। उसी वक्त महिला ने अपने मकान बनवाने के लिए दारोगा से 15,000 रुपये उधार लिए थे।

कुछ समय बाद जब महिला से दरोगा अपने पैसे की मांग करने लगा, तो महिला ने कुछ समय मांगा था। महिला की तंगहाली और मजबूरी का फायदा उठाते हुए आरोपी दरोगा ने पीड़ित महिला से नाजायज संबंध बना लिए। और फिर दोनों के बीच जब अवैध संबंध हो गए।

और पढ़ें: दिल्ली में बस स्टैंड छोड़ने के बहाने टैक्सी ड्राइवर ने किया महिला से रेप

आरोपी दरोगा आशीष त्रिपाठी ने अपने और महिला के अवैध सम्बंधो की पूरी दास्तान महिला के पति को बता दिया। जिससे नाराज होकर महिला के पति ने उसे चरित्रहीन कहकर उसे घर से निकाल दिया था।

वहीं आरोपी दरोगा भी लगातार महिला को मुंह ना खोलने की धमकी दे रहा था और मुंह खोलने पर उसके और महिला के अवैध संबंधों का वीडियो भी वायरल करने व उसपर तेजाब डालने की और पूरे घर को जान से मारने की धमकी भी दे रहा था।

आखिरकार पीड़ित महिला ने आरोपी जीआरपी दरोगा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत बलात्कार का मुकदमा दर्ज करा दिया है। लेकिन मुकदमा दर्ज कराने के बाद भी पीड़िता को लगातार धमकी मिल रही है।

इस पूरे मामले पर एएसपी दिगमबर कुशवाहा ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही और महिला के बयान के बाद आरोपी दरोगा की गिरफ्तारी की बात कही है।

और पढ़ें: यूपी में 5वीं की छात्रा से बलात्कार के बाद मिट्टी का तेल डालकर लगा दी आग, मौत