यूपी : शिवपाल रविवार को लखनऊ में करेंगे जनाक्रोश रैली

शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) 9 दिसंबर को राजधानी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में अपनी पहली रैली करने जा रही है

IANS  |   Updated On : December 08, 2018 11:03 PM
शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ:  

शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) 9 दिसंबर को राजधानी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में अपनी पहली रैली करने जा रही है. इस रैली में देश व प्रदेश के दिग्गज नेता अपनी उपस्थिति दर्ज कराने आ रहे हैं. पार्टी का कहना है कि प्रदेश के कोने-कोने से समर्थक इस रैली में पहुंचने के लिए घर से निकल पड़े हैं. इस रैली को लेकर समर्थक खासे उत्साहित हैं. कुछ बड़े नेता रैली स्थल पर ही पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं.

पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने आईपीएन से बाचतीत में कहा कि 9 दिसंबर को होने वाली महारैली मुद्दों व जनाक्रोश पर केंद्रित होगी. यह रैली किसी व्यक्ति विशेष की रैली नहीं होगी. यह रैली जन साधारण के आक्रोश को स्वर देगी. यह रैली जन आकांक्षा को मुखर व मूर्त राजनीतिक संदर्भ देगी.

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के सामने नौजवानों के सामने किसानों के सामने जो चुनौती खड़ी है, वह ज्यादा महत्वपूर्ण है. यह रैली आम लोगों, गरीब, किसान, मजदूर के आक्रोश को स्वर देने के लिए आयोजित की गई है.

शिवपाल ने कहा कि वर्तमान समय में जनता में सरकार के खिलाफ, महंगाई के खिलाफ, बेरोजगारी के खिलाफ जो आक्रोश है, यह रैली उस पर है. वर्तमान बदलते संदर्भ में गांव, देश व समाज के हालात बदल गए हैं. तीन दशक पहले जो चुनौतियां थीं, तब और अब के हालात में बहुत बदलाव आया है. ऐसे में सामाजिक न्याय की लड़ाई को नए संदर्भ में देखना होगा.

First Published: Saturday, December 08, 2018 11:01 PM

RELATED TAG: Pragatisheel Samajvadi Party Lohiya, Shivpal Singh Yadav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो