logo-image

उत्तर प्रदेश: अपहृत व्यापारी को पुलिस ने बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया, महिला समेत 4 गिरफ्तार

प्रयागराज पुलिस ने हंडिया थाना क्षेत्र के धनुपुर के पास से 1 करोड़ की फिरौती के लिए चार बदमाशों द्वारा व्यापारी बसंतलाल जायसवाल के अपहरण मामले का आज एक बड़ा खुलासा किया है

Updated on: 02 Mar 2019, 09:21 AM

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश में आजकल बदमाशों का काफी ज्यादा आतंक है लेकिन इनसे निबटने के लिए उत्तर प्रदेश की पुलिस भी काफी मुस्तैद दिखाई दे रही है. प्रयागराज पुलिस ने हंडिया थाना क्षेत्र के धनुपुर के पास से 1 करोड़ की फिरौती के लिए चार बदमाशों द्वारा व्यापारी बसंतलाल जायसवाल के अपहरण मामले का आज एक बड़ा खुलासा किया है. हंडिया व क्राइम ब्रांच की टीम ने मुठभेड़ के दौरान अपहृत व्यापारी को सकुशल बरामद करते हुए 25-25 हजार रुपये के तीन इनामी अपहरणकर्ता एवं अपहृत को घर में रहने वाली महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही घटना में प्रयुक्त कार, असलहे व फिरौती के 4 लाख 95 हजार रुपए भी बरामद कर लिए है.

यह भी पढ़ें: नोएडा : NGT के आदेश पर जिला प्रशासन ने प्रदूषण फैलाने वाले 6 कारखाने किए बंद

SSP अतुल शर्मा ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में बताया कि 25 फरवरी को थाना हण्डिया क्षेत्रान्तर्गत धनुपुर के पास व्यापारी बसंतलाल जायसवाल का चार पहिया वाहन सवार बदमाशों ने असलहे के बल पर अपहरण कर लिया गया था. इस सम्बन्ध में थाना हण्डिया पर मुकदमा दर्ज कर व्यापारी की सकुशल बरामदगी व आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे.

यह भी पढ़ें: जयमाला का इंतजार कर रहे दूल्हे को शख्स ने चाकुओं से गोदा, फिर सामने आया ऐसा सच.. मचा हड़कंप

SSP ने बताया कि गुरुवार-शुक्रवार देर रात थाना हंडिया व क्राइम ब्रांच की संयुक्त पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर नब्बे चौराहा के पास अपहर्ताओं की घेराबंदी की. पुलिस को देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने जवाबी फायरिंग व आवश्यक बल प्रयोग कर अपहृत व्यापारी बसंतलाल को सकुशल मुक्त करा लिया. साथ ही अपहरणकर्ता व 25-25 हजार के इनामी बृजेश मिश्रा रोशन सिंह व आकाश मौर्या को गिरफ्तार कर लिया. यही नहीं, आरोपियों के साथ अपहृत व्यापारी को अपहरण के बाद अपने घर पर छुपाकर रखने वाली महिला शशि पांडेय को भी गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश : पहले करते थे कैब बुक फिर ड्राइवर को मौत के घाट उतार कार के साथ हो जाते थे रफू चक्कर

आरोपियों के कब्जे से फिरौती के 4 लाख 95 हजार रुपये नगद, 3 तमंचा 303 बोर, 10 जीवित, 1 खोखा कारतूस व घटना में प्रयुक्त 1 कार बरामद हुई है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन लोगों को फिरौती के पांच लाख रुपये मिले थे, जिसमें से कुछ रकम तेल व खाने में खर्च हो गई. SSP ने बताया कि आरोपियों के तीन साथी लल्ला पांडेय, राजा दूबे उर्फ नीलेश व विनीत उपाध्याय मौके से भाग निकले, जिनकी तलाश की जा रही है.

यह भी देखें: जम्मू-कश्मीर : छिपे हुए आतंकियों ने किया सुरक्षाकर्मियों पर हमला, 3 जवान हुए शहीद