logo-image

उत्तर प्रदेश : उन्नाव में सवर्णों को आरक्षण दिए जाने के बाद लोगों ने कुछ इस अंदाज में मनाया जश्न

जिसको लेकर गुरुवार देर रात बीजेपी नेताओं और स्थानीय लोगों ने पटाखे छुड़ाकर और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया.

Updated on: 10 Jan 2019, 12:33 PM

नई दिल्ली:

उन्नाव जिले में केंद्र सरकार के गरीब सवर्णों को आरक्षण दिए जाने के फैसले को लेकर खुशी का माहौल है. जिसको लेकर गुरुवार देर रात बीजेपी नेताओं और स्थानीय लोगों ने पटाखे छुड़ाकर और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया. लोगों ने इस मौके पर केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत भी किया. आपको बता दें की आरक्षण बिल को लोकसभा के साथ ही राज्यसभा में भी बहुमत मिला है और विपक्ष ने भी सवर्णों के आरक्षण बिल पर सहमति जताई है. आपको बता दें की अब बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें- अयोध्‍या विवाद : तारीख पर तारीख, नई बेंच अब 29 जनवरी को बैठेगी, जज यूयू ललित केस से हटे

उन्नाव के शुक्लागंज इलाके में मोदी सरकार के गरीब सवर्णों को आरक्षण दिए जाने के फैसले का स्वागत हुआ. वहीं लोकसभा और राज्यसभा में बिल पास होने के
बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. गुरूवार को देर रात बीजेपी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने पटाखे छुड़ाकर और मिठाई
बांटकर जश्न मनाया. इस दौरान खुशी के पलों को लोग कैमरे में कैद करते नजर आये. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने भारत माता की जय और जयश्री राम के जमकर नारे लगाए. आपको बतादें की केंद्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के लोगों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने के लिए संविधान में संशोधन संबंधी विधेयक राज्यसभा में पारित हो गया है.

आपको बता दें की यह बिल जिस तरह से मंगलवार को लोकसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ था, ठीक उसी तरह से राज्यसभा में भी बिल को बहुमत मिला. हम आपको बता दें की राज्यसभा में इस बिल के समर्थन में कुल 165 मत पड़े जबकि सात लोगों ने इसका विरोध किया. इस बिल पर 10 घन्टे से ज्यादा पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने चर्चा की. वहीं अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास मंज़ूरी के लिए भेजा जाएगा.