BREAKING NEWS : यूपी के लखनऊ में हुआ Dog Show का आयोजन, कई प्रजाति के पेट्स ने लिया हिस्सा

up news ,live breaking updates, uttar pradesh news, hindi news

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : December 08, 2018 02:31 PM
हिंदी में यूपी की ब्रेकिंग न्यूज  (UP News Breaking news, New Flash from Uttar Pradesh)

हिंदी में यूपी की ब्रेकिंग न्यूज (UP News Breaking news, New Flash from Uttar Pradesh)

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कल रात पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ की खबर है. मामला मेरठ के मुंडाली क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में दो गौ तस्कर घायल हो गए हैं जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  Dec 08, 2018  14:31 (IST)

यूपी के लखनऊ में हुआ Dog Show का आयोजन, कई प्रजाति के पेट्स ने लिया हिस्सा

लखनऊ स्थित रिज़र्व पुलिस लाइन में आज dog show का आयोजन किया गया.
Dog show में देश विदेश के कई प्रजाति के पेट्स ने हिस्सा लिया. सुंदरता, ऊंचाई और चुस्ती फुर्ती के हिसाब से अलग-अलग dogs को इनाम दिया गया. पेट्स के मालिकान अपने-अपने dogs को सजाते और संवारते भी नज़र आये. Dog show में हिस्सा लेने आये लोगों ने बताया कि एक dog की ट्रेनिंग, खानपान और दूसरी सुविधाओं पर हर महीने 20 से 25 हज़ार तक का खर्च आता है.

  Dec 08, 2018  12:09 (IST)

यूपी के गाजियाबाद में सामने आया नगर निगम का करोंड़ों का घोटाला
गाजियाबाद :विज्ञापन के नाम पर नगर निगम में करोड़ो का घोटाला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक ही कंपनी को शहर में 150 यूनीपोल व गेट एंट्री लगाने का ठेका दिया गया है. महज ढाई लाख की सिक्युरिटी में 10 साल के लिए यह ठेका दिया गया है. वहीं दूसरी फर्मों को 2 से 3 करोड़ में दिया गया है यूनीपोल का ठेका. बताया जा रहा है कि 2016 में तत्कालीन अधिकारियों की मिलीभगत से हुआ घोटाला.
मंडलायुक्त ने दिए जांच के आदेश.

  Dec 08, 2018  12:02 (IST)

उत्तर प्रदेश में 3 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

बुलंदशहर SSP केबी सिंह हटाए गए. प्रभाकर चौधरी बुलंदशहर के नए SP. वहीं एल आर सिंह बने SP सीतापुर.

  Dec 08, 2018  11:27 (IST)

यूपी के नोएडा में ट्रैफिक नियमों को तोडने वालों पर प्रशासन हुआ शख्त 

यूपी के नोएडा में ट्रैफिक नियमों को तोडने वालों पर प्रशासन शख्त हुआ. इसके चलते 631 लोगों के ऊपर कार्रवाई की गई है. वहीं ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि इन सभी 631 लोगों के लाइसेंस 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिए गए हैं.  इन सभी को आरटीओ कार्यालय में अपने ड्राइविंग लाइसेंस जमा करने होंगे. साथ ही लाइसेंस जमा ना करने की स्थिति में गाड़ी को भी जब्त किया जा सकता है. आरटीओ सभी दोषियों के खिलाफ नेम एंड शेम पॉलिसी चलाएगी. बताया जा रहा है कि डीएम ने रेड लाइट जंप, ओवर स्पीड और दूसरे नियमों के उल्लंघन करने वालों की सूची मांगी थी. वहीं यह डीएम के कहने पर आरटीओ की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है.

  Dec 08, 2018  10:58 (IST)

उत्तर प्रदेश : आगरा स्टेशन पर 1 घंटे तक लिफ्ट में फंसा रहा बच्चा

आगरा में रेलवे की ओर से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां प्लेटफार्म नंबर 4 पर लगी लिफ्ट में 1 छोटा बच्चा करीब 1 घंटे तक फंसा रहा. लेकिन कोई भी अधिकारी वहां नहीं पहुंचा. बाद में सूचना पर पहुंचे आरपीएफ के सिपाही लवकुश सिंह ने लिफ्ट से सकुशल बच्चे को निकाला. 

  Dec 08, 2018  10:43 (IST)

यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र को लेकर जारी हुआ नया शासनादेश

लखनऊ : यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र को लेकर जारी हुआ नया शासनादेश, संसदीय कार्य विभाग ने सभी डीएम और कमिश्नर को जारी किया शासनादेश. सत्र के दौरान सदस्यों द्वारा मांगी गई सूचना की डीएम पुष्टि करेंगे. प्रश्नकाल में पूछे गए सवालों से संबंधित जानकारी के तथ्यों और उनकी गुणवत्ता पर डीएम को मुहर लगानी होगी. 18 दिसंबर से शुरु हो रहा है शीतकालीन सत्र.

  Dec 08, 2018  10:38 (IST)

उत्तर प्रदेश : फर्रुखाबाद से कानपुर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में शनिवार को एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. यह घटना कमलगंज स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर राजेपुर गांव के पास शनिवार सुबह लगभग 6.15 बजे हुई. इस वजह से फरुखाबाद-कानपुर मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया. अधिकारी के मुताबिक, रेल का गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया है. हादसे के कारण 500 मीटर से अधिक रेलवे ट्रैक उखड़ गया है, जिसके चलते इस रूट पर सभी यात्री ट्रेनों को रोक दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि रेल की पटरी उतरने के कारणों की जांच की जा रही है और शनिवार दोपहर तक ट्रैक की मरम्मत होने की संभावना है.

First Published: Saturday, December 08, 2018 10:03 AM

RELATED TAG: Up News, Uttar Pradesh Breaking News, Up News In Hindi, Hindi News, News In Hindi, News From Uttar Pradesh, Yogi Adityanath, Live Blog,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो