logo-image

BREAKING NEWS : बसपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में 4 नेताओं को किया निष्कासित

उत्तर प्रदेश की राजनीति, क्राइम, प्रशानिक, जॉब और शिक्षा से जुड़ी सभी खबरें.

Updated on: 29 Nov 2018, 02:42 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पांच राज्यों में चुनाव के चलते एक महीने में 20 दिन प्रदेश से बाहर रहे. भाजपा नेताओं का कहना है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर के स्टार प्रचारक योगी ही हैं. पिछले एक महीने में योगी ने तीन राज्यों में 26 रैलियों में हिस्सा लिया है. उन्होंने छत्तीसगढ़ में छह, मध्य प्रदेश में नौ और राजस्थान में 11 चुनावी रैलियों को संबोधित किया. तेलंगाना में भी वे एक दिन चुनाव प्रचार करेंगे.

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

बसपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में 4 नेताओं को किया निष्कासित


बसपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में अपनी पार्टी के 4 नेताओ को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. जिसमें पूर्व लोकसभा प्रभारी सुभाष चौधरी, लक्सर से मौ यूनुस, नगर पालिका का चुनाव लड़े अरुण चौधरी तथा मंगलौर से नगर पालिका का चुनाव लड़े जुल्फिकार अंसारी हैं. प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप बालियान ने इस बात की पुष्टि की है.

calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

संभल में तहसील कर्मी का घूस लेते वीडियो हुआ वायरल, तहसील में मचा हड़कंप


उत्तर प्रदेश के संभल से एक तहसील कर्मी का घूस लेते हुए वीडियो सामने आया है. यह वीडियो तहसील में तैनात कर्मचारी का बताया जा रहा है. वीडियो में नोट गिनते हुए कर्मचारी दिखाई दे रहा है. यह वीडियो वायरल होने के बाद से तहसील कर्मियों में हड़कंप मच गया है. पूर्व में भी इसी कर्मचारी का रुपए लेते हुए वीडियों वायरल हो चुका है. वीडियों में दिख रहा कर्मचारी गोपाल संभल सदर तहसील में राजस्व निरीक्षक के अधीन रह कर कार्य कर रहा है. बताया जा रहा है गोपाल अधिकारियों की मेहबानी से वीडियो वायरल होने के बाद भी टिका हुआ है.


calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

BHU ने नर्सिंग कालेज का नहीं कराया रजिस्ट्रेशन, स्टूडेन्टस को डिग्री की मान्य न होने का सता रहा डर


बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में बिना मान्यता के हो रही पढ़ाई का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान प्रशासन ने अभी तक नर्सिंग कालेज का रजिस्ट्रेशन ही नहीं कराया है और दो सत्र बीत गए हैं. जब पासआउट हुए छात्र-छात्राओं को इसकी जानकारी तो वे भड़क उठे. अब वर्तमान सत्र में अध्यनरत छात्र-छात्राएं आंदोलित हैं. जिसके बाद छात्र- छात्राएं बीएचयू गेट पर धरने पर बैठे गए हैं. बता दें कि बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान प्रशासन ने अभी तक नर्सिंग कालेज का रजिस्ट्रेशन ही नहीं कराया है. इससे सत्र 2015, 2016 व 2017 बैच के छात्र-छात्राओं की डिग्री ही मान्य नहीं हो रही है. इस समस्या को पहले भी वे कई बार अधिकारियों से बयां कर चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. ऐसे में उन्होंनें अब आंदोलन का रुख अख्तियार कर लिया है. फिलहाल अभी इस मामले में बीएचयू प्रबंधन मीडिया के सामने कुछ भी कहने को तैयार नही है.

calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

उन्नाव में सीडीओ ने बीएसए को निलंबित करने की मांग की 


उत्तरप्रदेश के उन्नाव में घूसखोर बीएसए अधिकारी से जुड़ा एक मामला सामने आया है. सीडीओ ने अपनी जांच रिपोर्ट में बीएसए बीके शर्मा को निलंबित करने की बात रखी है. बताया जा रहा है इलाके के सांसद ने 13 अक्टूबर को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बीके शर्मा के खिलाफ भ्रस्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे. सांसद ने आरोपों में बीएसए बीके शर्मा द्वारा सहयोग न करने और विभागीय सहयोग न मिलने की बात कही थी. जिसके बाद बीएसए को तीन बार पत्र लिखकर सीडीओ ने ब्योरा मांगा था. लेकिन बीके शर्मा ने एक बार भी सीडिओ को जवाब नहीं दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से आई जांच में सीडीओ ने बीके शर्मा को निलंबित करने की मांग की है.

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

रेलिंग तोड़कर नहर में जा गिरी तेज रफ्तार डीसीएम, चालक की हुई मौत


उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में एक तेज रफ्तार डीसीएम हादसे का सिकार हो गई है. बताया जा रहा है फतेहपुर थाना क्षेत्र में शारदा नहर के पुल पर यह हादसा हुआ है. डीसीएम पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नहर में जा गिरी. हादसे में ड्राइवर की दर्दनाक मौत हो गई वहीं डीसीएम में मौजूद क्लीनर हादसे के बाद उसी में फंस जाने के कारण गंभीर हालत में है.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

आगरा की सिकंदरा मंड़ी में व्यापारियों में हुई मारपीट
ताज नगरी आगरा में सिकन्दरा मंडी में व्यापारियों के बीच मारपीट की खबर है. मारपीट के दौरान मंड़ी में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने मौक पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में लिया. बताया जा रहा है कि कारोबारी गल्ला लूटने का आरोप लगा रहे हैं. साथ ही मारपीट के दौरान कुछ लोगों को चोट भी आई है.

calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

आगरा में दबंग पड़ोसी ने युवक को मारी गोली, एक की मौत


आगरा के जगदीशपुरा थाना क्षेत्र में एक युवक को उसके दबंग पड़ोसी द्वारा गोली मारने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पड़ोसी की ओर से चली इस गोली में एक युवक की मौत भी हो गई है वहीं दूसरा घायल बताया जा रहा है. इसके बाद हत्यारे फरार बताए जा रहे हैं.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

जौनपुर में आग तापते हुए घर में लगी आग, महिला झुलसी
उत्तप्रदेश के जौनपुर के शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के अरगूपुर के एक घर में आग तापने के चलते आग लग गई. आग की चपेट में आने से एक महिला झुलस गई. इसके बाद महिला के परिवार वाले महिला को गंभीर हालत में सीएचसी शाहगंज ले गए, जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल में रेफर कर दिया.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

मथुरा में चोरों ने मोबाइल शॉप से लाखों का माल उड़ाया


मथुरा के धौली प्याऊ चौकी से चंद कदमों की दूरू पर स्थित मोबाइल शॉप को चोरों ने अपना निशाना बनाया है. इस घटना को अंजाम देते हुए चोरों ने शॉप से लाखों का सामान उड़ा दिया है. पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर वारदात की सीसीटीवी फुटेज ले ली है. अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

उत्तरप्रदेश :ड्यूटी से वापस लौटते हुए बाईक सवार सिपाही को ट्रक ने मारी टक्कर


उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में एक बाईक सवार सिपाही को ट्रक ने टक्कर मार गंभीर रूप से घायल कर दिया. शाहजहांपुर के थाना सदर बाजार के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के पास ड्यूटी से लौटते वक्त हुआ हादसा. घायल का नाम लवी चौधरी बताया जा रहा है.  

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

सीतापुर में पति ने लोहे की रॉड से हमला कर ली पत्नी की जान


उत्तरप्रदेश के सीतापुर में पति द्वारा पत्नी की हत्या का मामला सामने आया है. घरेलू विवाद के चलते सीतापुर में पति ने अपनी पत्नी पर लोहे की रॉड से प्रहार कर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि पति ने ससुराल में रहकर ही पत्नी को मौत के घाट उतारा. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बहराइच का दौरा किया


उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बहराइच का दौरा किया. हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद योगी सीधे मेडिकल कॉलेज पहुंचे. पुलिस लाइन परिसर में बने मॉडल स्कूल का निरीक्षण करने के बाद योगी सीधे मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां पर मेडिकल कॉलेज के निर्माण को देखने के बाद गल्ला मंडी में बने धान क्रय केंद्र पहुंचे. बताया जा रहा है सीएम योगी वहां से वापस आकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगें. विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर आज योगी बहराइच पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि बहराइच में धान केंद्र, मेडिकल कॉलेज और प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे उसके बाद सीएम बलरामपुर रवाना हो जाएंगे.

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा : दारोगा की पत्नी के साथ कांस्टेबल ने किया रेप


ग्रेटर नोएडा में सीआईएसएफ (CISF) के दारोगा की पत्नी के साथ कांस्टेबल ने किया रेप, मुकदमा दर्ज. बताया जा रहा है कि ड्राइवर है कांन्स्टेबल. मामला इकोटेक 3 थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. कॉन्सटेबल इस घटना के बाद से ही फरार है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

शामली में पेड़ से लटका मिला वृद्ध किसान का शव, परिजनों ने गांव के प्रधान पर लगाया आरोप


उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में लाइव मर्डर के बाद एक और वृद्ध की हत्या का मामला प्रकाश में आया है. जहां पर वृद्ध किसान का शव खेत में आम के पेड़ से लटका मिला है. परिजनों का आरोप है कि वृद्ध की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाया गया है. हालांकि पुलिस मामले को संदिग्ध मान कर चल रही है. परिजनों का आरोप है कि गांव के ही वर्तमान प्रधान व उसके पांच साथियों ने मिलकर किसान की हत्या कर शव को फांसी पर लटका दिया है. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है.

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

कानपुर के मिलक में फिर मिला रेलवे ट्रैक पर शव, पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी


कानपुर के मिलक में रेलवे ट्रैक पर आज फिर एक शव मिला है पुलिस ने शव की शिनाख्त़ रोहितेश के रूप मे की है. जो कि कल से गायब था. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि शव उसी ट्रक पर मिला है जहां कल एक शव मिला था और उस शव के पास जिस शख्स की आईडी मिली थी उसका शव आज मिला है. मामला कोतवाली क्षेत्र के लोहा गांव का है जहां के जंगल में रेलवे फाटक के पास रेलवे ट्रैक पर एक शव मिला. पुलिस आज के और कल के शव को लिंक कर रही है और मामले की जांच में जुट गई है.


 


 

calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ सांप्रदायिक भावनाएं भड़का रहे हैं : सपा


समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया. सपा ने कहा कि योगी आदित्यनाथ 'प्रदेश और उसकी समस्याओं पर बहुत कम ध्यान दे रहे हैं और चुनावी लाभ के लिए सांप्रदायिक भावनाएं भड़का रहे हैं.' सपा प्रवक्ता अब्दुल हाफिज गांधी ने कहा कि दुख की बात है कि देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य के मुख्यमंत्री ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं जो 'सीधे व स्पष्ट तौर पर सांप्रदायिक है.' आदित्यनाथ द्वारा दिए गए एक चुनावी भाषण का जिक्र करते हुए सपा प्रवक्ता ने कहा कि ध्रुवीकरण की राजनीति किसी राज्य या देश के लिए सही नहीं है.