logo-image

BREAKING NEWS : गाजियाबाद में पति के साथ घर लौट रही महिला को लगी गोली, पुलिस को पति पर शक

BREAKING NEWS : 4 दिसंबर से शुरू हो रहा है उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र

Updated on: 28 Nov 2018, 04:14 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को देर रात 14 जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत 29 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. बदले गए जिलों में झांसी, ललितपुर, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, मऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, बांदा, बाराबंकी, बलरामपुर, महाराजगंज, गोण्डा, अंबेडकरनगर और मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक शामिल हैं. इन जिलों में लगातार बिगड़ रही कानून-व्यवस्था के चलते फेरबदल की चर्चा लंबे समय से थी. प्रदेश सरकार ने त्योहारों के बाद यह सूची जारी कर दी. इसके अलावा प्रांतीय पुलिस सेवा के 14 अधिकारियों का भी तबादला किया गया है. 

calenderIcon 16:14 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में पति के साथ घर लौट रही महिला को लगी गोली, पुलिस ने शक में पति को किया गिरफ्तार


गाजियाबाद के लॉनी बॉडर में अपने पति के साथ घर लौट महिला को गोली लगने की खबर है. शुरुआती दौर में कहा गया कि महिला को लूट के इरादे से गोली मारी गई है. लेकिन मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया है जब सुबह होते-होते महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं महिला के पिता ने महिला के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने शक के आधार पर कविता के पति को हिरासत में लिया है. शक है कि रोड पर पति ने पत्नी को गोली मारी, और उसके बाद उसे लूटपाट की घटना दर्शाने की कोशिश की. हालांकि गाजियाबाद एसएसपी मामले की जांच की बात कह रहे हैं. पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जा रहा है.

calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

गोरखपुर: बस चालक को लगी झपकी, हुआ बड़ा हादसा


गोरखपुर के सहजनवा थाना क्षेत्र के सीहापार ओवरब्रिज पर आज सुबह एक टूरिस्ट बस के चालक को झपकी आने से बस एक ट्रक में पीछे से जा भिड़ी. इससे बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. दुर्घटना में दो दर्जन से अधिक यात्रियों को चोटें आयी हैं. बताया जा रहा है कि दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बस को कटर से कटवाकर चालक को बाहर निकाला गया. गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. दिल्ली से यात्रियों भरी यह टूरिस्ट बस नेपाल जा रही थी.

calenderIcon 14:31 (IST)
shareIcon

वाराणसी : स्कूल वैन से दबकर बच्चे की मौत का वीडियो हुआ वॉयरल, पुलिस को आरोपी की तलाश
वाराणसी में स्कूल वैन से दबकर एक बच्चे की मौत का वीडियो वॉयरल हो रहा है. ये वीडियो 24 नवम्बर का है मामला वाराणसी जे रोहनियां थाना क्षेत्र के राजा तालाब बीरभानपुर गांव का है. जहां एक नन्हा बच्चा साजिद जो स्कूल से पढ़कर वापस आया और वैन से उतरकर घर को भागा इतने में ड्राइवर ने वैन को स्टार्ट कर तेजी से आगे को बढ़ता है. जिससे बच्चा वैन के नीचे आ जाता है. पूरा मामला सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया है. बताया जा रहा है इस मामले में वैन ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज है पर ड्राइवर फरार है. वैन को पुलिस ने कब्जे में ले लिया गया है.

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

प्रयागराज मेले से पहले श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा आज पूरी शानो-शौकत के साथ नगर प्रवेश करेगा


कुंभ मेले से पहले श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा आज पूरी शानो-शौकत के साथ नगर प्रवेश कर रहा है. जूना अखाड़े से जुड़े रमता पंच के सन्यासी-नागा साधु पूरे काफिले ढोल-नगाड़े के साथ शहर के मौजगिरी आश्रम पहुंच रहे हैं. विशालकाय जुलूस हाथी घोड़े और हौदों में सवार संतों-महंतों और महामंडलेश्वरों के जुलूस में हर-हर महादेव के उदघोष के साथ आगे बढ़ रहे हैं. जुलूस के पूरे रास्ते मे भारी संख्या में जमा लोग इस अद्भुत नज़ारे को देख रहे है. बताया जा रहा है कि मौजगिरी आश्रम में विश्राम के बाद जूना अखाड़े की पेशवाई 25 दिसंबर को कुंभ क्षेत्र के लिए निकलेगी. 

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

आगरा में चोरों ने किसान के यहां चोरी की घटना को दिया अंजाम, पुलिस कर रही मामले की जांच


आगरा में बाह के पिनाहट क्षेत्र के गांव पडुआपरा में छत के रास्ते से किसान के घर में घुसे चोरों ने 45 हजार रुपए समेत डेढ़ लाख से अधिक के आभूषणों की चोरी की. बताया जा रहा है कि घटना के वक्त घर के सभी लोग बाहर सो रहे थे. परिवार ने जब सुबह देखा तो सकते में आ गए. बाद में पीड़ित परिवार ने पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया और अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव पडुआपरा का बीती रात का मामला.

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

4 दिसंबर से शुरू हो रहा है उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र


4 दिसंबर से देहरादून में उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है, विधानसभा सत्र में इस बार सरकार अगले 4 महीनों के लिए वित्तीय प्रबंधन हेतु अनुपूरक बजट भी लेकर आएगी. पिछले विधानसभा सत्र में सरकार अनुपूरक बजट नहीं लेकर आई थी. जिसे लेकर विपक्ष ने सरकार पर काफी सवाल खड़े किए थे. सरकार का कहना था उस दौरान 36 परसेंट बजट ही खर्च हो पाया था लेकिन अब आगामी 4 महीनों के लिए वित्तीय प्रबंधन के लिए सरकार अनुपूरक बजट ला रही है.

calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

उत्तरप्रदेश में आरपीएफ जवानों पर लगा बिहार के युवकों से मारपीट करने का आरोप


उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जंक्शन के आरपीएफ जवानों पर बिहार के युवकों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि यह सभी युवक पिथौरागढ़ में सेना की भर्ती में शामिल होने जा रहे थे. वहीं दूसरी तरफ इन सभी युवकों पर बिना टिकट यात्रा करने पर आरपीएफ द्वारा पकड़े जाने की भी बात कही जा रही है. वहीं युवकों ने आरपीएफ जवानों पर दो- दो हजार रुपए लेकर रसीद न देने का आरोप भी लगाया है.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

चमौली में बदला मौसम का मिजाज, चोटियों पर शुरू हुआ हिमपात



चमोली में मौसम का मिजाज बदला पहाड़ो में मंगलवार से बादल छाये हैं. इसके साथ ही बद्रीनाथ, हेमकुंड, नंदादेवी की चोटियो पर हिमपात शुरू हो गया है. इसके साथ ही निचले इलाको मे बारिश की संभावनाएं बन रही हैं.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

मिर्जापुर में फार्मासिस्ट ने फांसी लगाकर की आत्महत्या


उत्तरप्रदेश में मिर्जापुर के मड़िहान थाना क्षेत्र में एक फार्मासिस्ट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है मृतक फार्मासिस्ट सामुदायिक स्वास्थ केंद्र राजगढ़ में कार्यरत था. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

उत्तरप्रदेश : नेपाल यात्रियों से भरी बस की ट्रक से हुई टक्कर, दो की मौत


उत्तर प्रदेश से खबर है कि रामपुर में एनएच 24 के थाना सिविल लाइन इलाके में नेपाल यात्रियों से भरी एक टूरिस्ट बस ओर ट्रक में हुई टक्कर से 24 यात्री घायल हो गए, टक्कर में 2 की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि घटना एनएच 24 की है. घटना में कई गंभीर ज़िला अस्पताल रेफर किए गए हैं. टक्कर के बाद ट्रक चालक भी घायल हो गया है.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

आगरा में पत्नी से नाराज पति बेटी को लेकर हाई टेंशन लाइन के पोल पर चढ़ा 


आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र में पत्नी से नाराज़ पति का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. नाराज पति मासूम बेटी को लेकर हाई टेंशन लाइन के पोल पर चढ़ गया. सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचे. प्रशासन के काफी समझाने के बाद युबक बेटी को लेकर पोल से नीचे उतरा. इस बीच मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

आगरा के प्रसिद्ध बटेश्वर मेले में लगी अश्लील डांस पार्टी, संतों ने किया विरोध


आगरा जनपद के तीर्थ बटेश्वर में लगने वाले सुप्रसिद्ध मेला इन दिनों लगा हुआ है जहां दूरदराज से लोग खरीदारी करने के लिए पहुंचते हैं तो वहीं इस बार मेले में अश्लील डांस पार्टियां भी आई हैं. जहां डांस पार्टियों के पंडालों में बार बालाएं अश्लील डांस करती नाचती हुई और अपने हुस्न के ठुमके लगाती हुई दिखी जा रहीं हैं. जिस पर मौजूद साधु संतों ने इसका विरोध किया. बार बालाओं के डांस पार्टियों पर संतों ने विरोध कर उस पर आपत्ति जताई है हिंदू समाज से जुड़े लोगों का कहना था कि मेला सांस्कृतिक है इसकी कुछ मर्यादा है. यहां अश्लील डांस नहीं होना चाहिए.

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

आगरा में मामूली विवाद के चलते दबंग ने युवक को बेरहमी से पीटा


आगरा के बाह में एक मामूली विवाद में युवक की पिटाई करने का मामला सामने आया है. थाना बसई अरेला क्षेत्र के गुर्जा रामजस से खबर है कि बाजार से घर लौट रहे युवक को दबंग ने लाठी डंडों से बेरहमी से पीट कर अधमरा कर दिया. जिसके बाद पिटाई से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता के बेटे को मारी गोली


ग्रेटर नोएडा में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश भाटी के बेटे मोहित भाटी को बदमाशों ने गाली मारी. बताया जा रहा है कि घटना लुहारली गांव की है. मोहित के सीने से सटाकर 3 गोलियां मारी गईं हैं. मौके पर पहुंची पुलिस को किसी करीबी पर शक है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में लव जिहाद का मामला आया सामने
दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में लव जिहाद का मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कि मुस्लिम लड़के ने हिन्दू लड़की से अपने आप को हिन्दू बताकर शादी की. ये शादी 2 साल पहले हुई थी. आरोप है कि युवक ने लड़की को 6 महीने का प्रेग्नेंट करके बताया वो मुसलमान है. आरोप यह भी लग रहा है कि लड़की को जबरदस्ती इस्लाम कबूल कराने की लड़का कोशिश कर रहा था. शिकायत के अनुसार लड़की ने विरोध किया तो लड़की को मारा पीटा गया. अब लड़की ने पुलिस में शिकायत दी है. इसके बाद लड़की को जान से मारने की धमकी दी गई है. इस शिकायत के बाद नोएडा के एसएसपी ने कार्यवाही की बात कही है. यह मामला सेक्टर 39 थाना सदरपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है. लव जिहाद का आरोपी को बोटनिकल गार्डन बस स्टैंड से पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. 

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में मांस से लदा टेंपू पकड़ा गया, गोमांस का शक
दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा में मांस से लदा टेम्पू पकड़ा गया है. सीएनजी पंप के पास मांस से लदे टेम्पू को पब्लिक ने पकड़ा गया. लोगों ने आरोप लगाया कि गाड़ी में गोमांस होने का शक है. पब्लिक ने दो लोगों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने मांस की जाँच के लिए सैंपल भेज दिया है. यह मामला ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि गौर सिटी के करीब गोल चक्कर पर लोगों ने यह टेंपू पकड़ा था.

calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

आगरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो रोडवेज की बसों को किया सीज


यूपी की आगरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो रोडवेज की बसों को सीज कर दिया है. चालकों परिचालकों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा भी दर्ज किया गया है. 2 चालकों, 2 परिचलकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. यह मामला आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र का है. पुलिस की इस कार्रवाई से यूपी रोडवेज में हड़कंप का माहौल है.

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

बीएचयू छात्र-छात्राएं मुख्य गेट बंद कर किया चक्काजाम


बीएचयू छात्र-छात्राएं मुख्य गेट बंद कर चक्काजाम कर दिया है. विरोध करने वाले सभी छात्र-छात्राएं बीएचयू लॉ फेकल्टी के आज होने वाली परीक्षा के पहले अटेंडेंस पूरी न हो पाने के चलते परीक्षा में एडमिट कार्ड रोके जाने से छात्र-छात्राएं नाराज हैं.

calenderIcon 10:39 (IST)
shareIcon

पिलखुवा में पड़ोस के युवक ने चार साल की मासूम के साथ की दरिंदगी


दिल्ली से सटे पिलखुवा में एक चार साल की मासूम बच्ची के साथ पड़ोस के एक युवक द्वारा अपनी हवस का शिकार बनाने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में अपने घर में खेल रही 4 साल की मासूम के साथ पड़ोस के एक युवक ने बलात्कार किया. जिसके बाद युवक बच्ची को लहुलुहान हालत में छोड़ कर फरार हो गया. बाद में जब घर बालों को बच्ची लहुलुहान हालत में मिली तो घर वालों के होश उड़ गए. इसके बाद घर वाले पुलिस थाने पहुंचे. फिल्हाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के 6 बड़े स्टेशनों पर लगेगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा 


उत्तर मध्य रेलवे अपने प्रमुख 6 बड़े स्टेशनों पर 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाएगा. बताया जा रहा है कि लखनऊ समेत प्रदेश के 6, A1 ग्रेड स्टेशनों पर अब 100 फीट ऊंचा तिरंगा लहराएगा. रेलवे प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. बताया गया कि 31 दिसंबर तक सभी उत्तरी मध्य रेलवे के प्रमुख स्टेशनों पर यह तिरंगा लगा दिया जाएगा.

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

भाजपा विधायक के बेटे ने खुद को मारी गोली
गाजियाबाद के लोनी में भाजपा नेता के बेटे ने खुद को गोली मारी. बताया जा रहा है कि थाना लोनी क्षेत्र के डाबर तालाब में भाजपा नेता कामिल अल्वी के बेटे इरफान ने खुद को गोली मार ली है. गोली पेट में लगी है. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में दिल्ली के गुरू तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

जेवर एयरपोर्ट के लिए किसानों को मनाने में लगा प्रशासन


जेवर एयरपोर्ट को लेकर प्रशासन में गजब की हड़बड़ी दिख रही है. किसानों को मनाने के लिए अब प्रशासन की टीमें गांव- गांव जाएंगी. इसी के चलते डीएम एलए खुद किशोरपुर गांव में अपना कैंप लगाएंगे. सूत्रों की मानें तो प्रशासन को 30 नवंबर तक खत्म करना है किसानों की भूमि और एसेट के मूल्यामकन का काम. किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते प्रशासन की हालत है खराब.

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

कानपुर नगर निगम बना वर्चस्व की जंग का मैदान


कानपुर में पार्षदों, कर्मचारियों में मारपीट के बाद 78 पार्षदों ने सामूहिक इस्तीफे दे दिए. वहीं दूसरी ओर नगर निगम के कर्मचारियों ने अपना काम ठप कर दिया. बताया जा रहा है कि ऐसे में दोनों पक्ष महापौर की भी नहीं सुन रहे हैं. दोनों पक्षों के ओर से FIR दर्ज कराई गई है.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को देर रात 14 जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत 29 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. बदले गए जिलों में झांसी, ललितपुर, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, मऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, बांदा, बाराबंकी, बलरामपुर, महाराजगंज, गोण्डा, अंबेडकरनगर और मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक शामिल हैं.


ओम प्रकाश सिंह को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी बनाया गया.


मिर्जा मंजर बेग को पुलिस अधीक्षक ललितपुर बनाया गया.


सुनील गुप्ता को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर बनाया गया.


श्रीमती पूनम को पुलिस अधीक्षक लखीमपुर खीरी बनाया गया.


सुरेंद्र बहादुर को पुलिस अधीक्षक मऊ बनाया गया.

सुनील कुमार सिंह द्वितीय को पुलिस अधीक्षक रायबरेली बनाया गया.


एस. आनंद को पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ बनाया गया.

गणेश प्रसाद को पुलिस अधीक्षक बांदा बनाया गया.


अमित कुमार को पुलिस अधीक्षक बलरामपुर बनाया गया.


डॉ. सतीश कुमार को पुलिस अधीक्षक बाराबंकी बनाया गया.

रोहित सिंह सजवान को पुलिस अधीक्षक महाराजगंज बनाया गया.


साहब रशीद खां को पुलिस अधीक्षक सहायक कंप्यूटर केंद्र लखनऊ बनाया गया.


कुलदीप नारायण को सेनानायक 33वीं वाहिनी पीएसी झांसी बनाया गया.


अशोक कुमार वर्मा को सेनानायक 30वीं वाहिनी पीएसी गोंडा बनाया गया.


अरुण कुमार श्रीवास्तव को पुलिस अधीक्षक वूमेन पावर लाइन 1090 लखनऊ बनाया गया.


विकास कुमार वैद्य को सेनानायक 26वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर बनाया गया.

सूर्यकांत त्रिपाठी को पुलिस अधीक्षक एटीसी सीतापुर बनाया गया.


विनोद कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक एटीएस लखनऊ बनाया गया.


एसएसपी गोरखपुर शलभ माथुर को मुख्यालय पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध किया गया.

एसपी प्रतापगढ़ देव रंजन वर्मा को मुख्यालय पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध किया गया.

एसपी खीरी रामलाल वर्मा को सेनानायक चतुर्थ वाहिनी पीएसी प्रयागराज बनाया गया.


एसपी बलरामपुर राजेश कुमार सिंह को एसपी एलआईयू बरेली बनाया गया.


राकेश प्रकाश सिंह को एसपी गोण्डा बनाया गया.


एसपी बाराबंकी वीरेंद्र प्रताप श्रीवास्तव को एसपी ईओडब्ल्यू लखनऊ बनाया गया.


एसपी मऊ ललित कुमार सिंह को एसपी फायर सर्विस लखनऊ बनाया गया.


एसपी रायबरेली सुजाता सिंह को सेनानायक 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ बनाया गया.


एसपी गोंडा लल्लन कुमार सिंह को एसपी एलआईयू लखनऊ बनाया गया.


एसपी अंबेडकरनगर विपिन कुमार मिश्रा को एसपी मिर्जापुर बनाया गया.


एसपी मिर्जापुर शालिनी को एसपी अंबेडकरनगर बनाया गया.