logo-image

Uttar Pradesh: योगी सरकार सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को

सीएम योगी ने कहा कि इस अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के माध्यम से अधिक से अधिक पात्र जरूरतमंदों को जनकल्याणकारी लाभार्थी योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं.

Updated on: 22 Dec 2018, 08:58 AM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 दिसंबर 2018 को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में आयोजित करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि इस अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के माध्यम से अधिक से अधिक पात्र जरूरतमंदों को जनकल्याणकारी लाभार्थी योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं. निर्देश में उन्होंने कहा कि सुशासन दिवस पर सभी विकास खंडों में वृद्धावस्था, निराश्रित, विधवा तथा दिव्यांग पेंशन के विशेष शिविर आयोजित किए जाएं. प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा जिला चिकित्सालय में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के शिविर आयोजित किए जाएं व 24 दिसंबर को विद्यालयों में अटल जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. सीएम योगी ने बताया कि सुशासन दिवस पर 25 दिसंबर को सुबह 9:30 बजे मुख्य कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित किया जाएगा. 25 दिसंबर को लखनऊ में महानायक राष्ट्र पुरुष अटल की प्रस्तुति तथा 26 दिसंबर को राष्ट्रीय कवि सम्मेलन आयोजित होगा.

यह भी पढ़ें- UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, बुलंदशहर हिंसा एक 'राजनीतिक षडयंत्र' है

आपको बता दें कि वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सुशासन का प्रतीक मान लिया है. राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है कि 25 दिसंबर से 30 दिसंबर तक प्रदेश के सभी जिलों में सुशासन सप्ताह मनाया जाएगा. बताया जा रहा है कि 24 दिसंबर को मंत्रालय के सामने वल्लभ भाई पटेल पार्क में अधिकारियों-कर्मचारियों को सुशासन की शपथ भी दिलाई जाएगी.