BREAKING NEWS
  • IPL 12, RR vs KXIP Live: ताश के पत्तों की तरह बिखर गई राजस्थान की पारी, 14 रनों से जीता पंजाब- Read More »
  • IPL 12, RR vs KXIP Live: राजस्थान का 9वां विकेट गिरा, 3 रन बनाकर आउट हुए कृष्णप्पा गौतम- Read More »
  • IPL 12, RR vs KXIP Live: राजस्थान का 8वां विकेट गिरा, 1 रन बनाकर आउट हुए जयदेव उनादकट- Read More »

UP: 1364 पदों पर होने वाली चकबंदी लेखपाल भर्ती हुई निरस्त, ये है बड़ी वजह

News State Bureau  |   Updated On : March 10, 2019 02:23 PM
योगी सरकार ने निरस्त की ये बड़ी भर्ती

योगी सरकार ने निरस्त की ये बड़ी भर्ती

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश सरकार ने चकबंदी लेखपाल (Chakbandi Lekhpal) के 1364 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया को निरस्त करने का फैसला लिया है. इन पदों पर भर्ती के लिए OBC और ST के एक भी पद नहीं होने के कारण योगी सरकार ने मुद्दे को संज्ञान में लेते हुए यह फैसला लिया है. अपर मुख्य सचिव ने चकबंदी आयुक्त को कार्रवाई कर शासन को जानकारी देने के भी निर्देश जारी किए हैं. शासन ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से इस भर्ती प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से रोकने और भर्ती के संबंध में पूर्व में जारी विज्ञापन को निरस्त करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत, 2 की हालात गंभीर

अपर मुख्य सचिव, राजस्व रेणुका कुमार ने प्रदेश के चकबंदी आयुक्त को भेजे पत्र में पूछा है कि OBC और ST वर्ग के पदों का विज्ञापन क्यों नहीं दिया गया? अगर सीधी भर्ती के पदों में अन्य OBC व ST वर्ग का आरक्षण पहले से ही भरा हुआ है तो ऐसा क्यों और किन परिस्थितियों में किया गया? इन बिंदुओं की जांच होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने की CISF जवानों की प्रशंसा, कहीं ये 10 बड़ी बातें

बता दें कि चकबंदी लेखपाल की सीधी भर्ती के कुल 1364 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 1002 और अनुसूचित जाति श्रेणी के 362 पदों पर भर्तियां होनी थी. लेखपाल भर्ती परीक्षा में OBC का कोटा निर्धारित नहीं किए जाने पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा और भर्ती के लिए जारी किए गए विज्ञापन और OBC की अनदेखी की जांच कराने की मांग की.

First Published: Sunday, March 10, 2019 02:04 PM

RELATED TAG: Lekhpal Recruitment 2019 Postpone, Up Lekhpal Recruitment, Direct Recruitment Lekhpal, Up Government, Postpone Chakbandi Lekhpal Recruitment 2019, Anupriya Patel, Yogi Adityanath, Obc, Sc, St, Reservation,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो