logo-image

यूपी चुनाव: बीजेपी बोली वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो नहीं था, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की थी शिकायत

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव अधिकारियों की अनुमति के बिना वाराणसी में शनिवार को रोड शो किया जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

Updated on: 05 Mar 2017, 02:29 PM

highlights

  • बीजेपी ने पीएम मोदी के रोड-शो पर दी सफाई, कहा- शनिवार को रोड शो था ही नहीं
  • पीयूष गोयल ने कहा, पीएम काल भैरव मंदिर के दर्शन के लिये आये थे, रास्ते में जनसैलाब उनसे जुड़ गया
  • कांग्रेस ने पीएम मोदी के रोड-शो के खिलाफ चुनाव आयोग से की है शिकायत

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड-शो के लिए वाराणसी में अनुमति ली गई थी या नहीं यह बड़ा सवाल बना हुआ है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव अधिकारियों की अनुमति के बिना वाराणसी में शनिवार को रोड शो किया जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इस मामले में चुनाव आयोग ने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बचाव की मुद्रा में आ गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'कल (शनिवार) रोड-शो था ही नहीं, पीएम काशी काल भैरव मंदिर के दर्शन के लिये आये थे। रास्ते में जनसैलाब उनके साथ जुड़ गया।'

केंद्रीय बिजली मंत्री गोयल ने कहा, 'अनुमति कल भी थी, दर्शन के लिये पूरे रोड की अनुमति थी, कल के उत्साह को देख के आज का रोड-शो निर्धारित कर दिया है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में शनिवार को रोड शो किया और अंत में विश्वनाथ मंदिर जाकर शिवलिंग के दर्शन किए। इसके बाद कालभैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की।

विधानसभा चुनाव से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान (8 मार्च) से पहले काशी में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने पहुंचे नरेंद्र मोदी का रोड शो बीएचयू गेट से शुरू हुआ और तय रूट के मुताबिक सात किलोमीटर का सफर तय किया।

जिसके खिलाफ कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी से शिकायत की है। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा, मोदी का रोड शो तीन निर्वाचन क्षेत्रों - उत्तर वाराणसी, दक्षिण वाराणसी और वाराणसी कैंट में किया गया और यह संबंधित प्रशासन की अनुमति के बिना किया गया।

शिकायत में कहा गया है, 'हमारी प्रार्थना है कि मोदी समेत रोड शो में हिस्सा लेने वाले सभी भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए और प्राथमिकी दर्ज की जाए।'

और पढ़ें: वाराणसी में मोदी के शक्ति प्रदर्शन पर घमासान, चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

और पढ़ें: अमेरिका में फिर नस्लीय हमला, हमलावर ने भारतीय सिख को मारी गोली कहा, 'अपने देश वापस जाओ'