logo-image

अखिलेश यादव बोले, हम काम की बात करना चाहते हैं, गधों की नहीं

अखिलेश यादव ने कहा कि गधों को नहीं जानना चाहते हैं। सिर्फ काम की बात करना चाहते हैं।

Updated on: 22 Feb 2017, 08:23 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गधों को नहीं जानना चाहते हैं। सिर्फ काम की बात करना चाहते हैं।

अखिलेश के गधे वाले बयान के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा था कि उन्होंने गुजरात का अपमान किया है। साथ ही यह भी कहा कि उन्होंन गुजरात के गधों के बारे में जानकारी नहीं है।

इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि गुजरात के सीएम कहते हैं कि आपको गुजरात के गधों के बारे में मालूम नहीं है। हम कहते हैं कि हम गधों को नहीं जानना चाहते हैं। हम तो केवल काम की बात करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: अखिलेश बोले समाजवादी पार्टी में झगड़ा न होता तो कांग्रेस से हाथ न मिलाना पड़ता

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के तीन चरणों के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री को एहसास हो गया है कि चुनाव में हार होने वाली है और ऐसे में उन्हें अपनी रणनीति बदलनी होगी।

प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जहां हम काम करते हैं, वहीं वो मन की बात करते हैं।

इससे पहले यूपी के बहराइच में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार बनाने वाला चुनाव है। अब कांग्रेस का हाथ साइकिल के हैंडल पर लग गया है, जिससे साइकिल की गति काफी तेज हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव: लालू यादव ने कहा, PM मोदी जनता को धोखा देकर हस्तिनापुर की गद्दी पर बैठे

उन्होंने कहा कि पहले चरण से ही हवा हमारे पक्ष में है, इसलिए साइकिल और तेज चलेगी। लोगों को समाजवादियों पर भरोसा है। सपा सरकार की एंबुलेंस पर भरोसा है। 108 और 102 एंबुलेंस कुछ ही मिनट में लोगों तक पहुंच जाती है। बिजली की व्यवस्था भी पहले से और बेहतर की गई है। अभी गांव में 14 से 16 घंटे पहुंच रही है। आगे पूरे 24 घंटे बिजली मुहैया कराएंगे।

ये भी पढ़ें: अखिलेश पर इशारों-इशारों में फिर बोले शिवपाल, कहा- 'बड़े लोगों ने कराया लाठीचार्ज, 11 मार्च के बाद पता चलेगा कि साजिश के पीछ कौन था'

उन्होंने कहा, "सिर्फ बहराइच जिले में 90 हजार गरीबों को समाजवादी पेंशन से जोड़ा है। आने वाले समय में कोई भी गरीब इस पेंशन से नहीं छूटेगा। पेंशन भी पांच सौ से बढ़ाकर हजार रुपये कर दी जाएगी।"

भाजपा पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा, "यह नारा हमारा नहीं था, भाजपा का था। इन्होंने अच्छे दिन के बहाने लाइन में खड़ा कर दिया। पुराने सब पांच सौ और हजार रुपये जमा करा लिया। चुनाव से पहले भाजपा ने कहा कि सभी के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराएंगे पर ऐसा नहीं किया।"

और पढ़ें: आमिर खान के विज्ञापन पर विवाद, कांग्रेस बोली बीजेपी की गंदी राजनीति