logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

PM मोदी का कांग्रेस-सपा गठबंधन पर हमला, कहा एक ने देश तो दूसरे ने यूपी को तबाह कर दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यूपी के बिजनौर और उत्तराखंड के हरिद्वार में जनसभा को संबोधित किया। दोनों ही रैलियों में कानून-व्यवस्था के अलावा राजनीतिक हमले हावी रहे।

Updated on: 10 Feb 2017, 08:37 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने बिजनौर और हरिद्वार में की रैली, कांग्रेस पर साधा निशाना
  • बिजनौर में कांग्रेस-साप गठबंधन पर पीएम ने कहा, दो कुनबों से यूपी को बचाना है
  • कांग्रेस पर पीएम का हमला, जुबान संभाल के रखो नहीं तो मेरे पास आपकी पूरी जन्मपत्री पड़ी है

नई दिल्ली:

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शनिवार को होने वाले पहले चरण के विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिजनौर और हरिद्वार में चुनावी सभा को संबोधित किया। दोनों ही रैलियों में कानून-व्यवस्था के अलावा राजनीतिक हमले हावी रहे।

बिजनौर में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'बुलंदशहर दुष्कर्म कांड हुआ तो सपा के नेताओं ने घिनौनी बयानबाजी की। मुख्यमंत्री ने भी मीडिया को कठघरे में खड़ा किया। क्या अखिलेश यादव क्राइम रिकार्ड को झूठलाएंगे?'

उन्होंने इशारों-इशारों में सपा के कद्दावर नेता आजम खान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'बुलंदशहर हाईवे पर मां-बेटी के साथ जुल्म हुआ, पर सपा को कोई चिंता नहीं। सपा के एक नेता जो मलाई काट रहे हैं, सबसे बड़े भ्रष्टाचारी हैं। उन्हें सुप्रीम कोर्ट में जाकर माफी मांगनी पड़ी।'

पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को भी आड़े हांथों लिया। उन्होंने कहा, 'एक कुनबे ने 70 साल में देश को तबाह किया, दूसरा उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर रहा है, इन दो कुनबों से यूपी को बचाना है।'

मोदी ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक कुनबा ऐसा भी है, जो फैक्ट्री में आलू बनाने की सोच रहा है। हमने 25 लाख गन्ना किसानों को भुगतान के लिए 22 हजार करोड़ रुपये अपनी तिजोरी से दिया। 32 लाख किसानों के खाते में पैसा जमा कराया। उन्होंने किसानों से वादा किया कि बीजेपी की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।

और पढ़ें: रेनकोट बयान विवाद में कूदी शिवसेना, उद्धव ठाकरे ने कहा मोदी ने बिना पानी के ही देश को नहला दिया है

मोदी ने कहा कि देश में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी सरकार ने कानून का दुरुपयोग कर विरोधी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को जेलों में ठूंस दिया। उन्होंने कहा कि उप्र में 11 मार्च को चुनाव के नतीजे आने के बाद अखिलेश सरकार का सारा काला चिट्ठा खोल दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजनौर के बाद उत्तराखंड के हरिद्वार पहुंचे। जहां उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। पीएम मोदी ने कहा, 'जब उत्तराखंड में केदारनाथ की घटना हुई थी तब कांग्रेस के नेता विदेशों में मौज कर रहे थे, इस बात को देश भूल नहीं सकता। जबकि अभी कुछ दिन पहले जब भूकंप आया था, तब पीएमओ करीबी से नजर रख रहा था और बचाव के लिए टीम को एकदम भेज दिया था।'

और पढ़ें: रेनकोट वाले बयान से बिफरे राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी हंसी का कार्यक्रम पेश करते रहते हैं

उन्होंने रेनकोट वाले बयान पर विवाद होने के बाद कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'आप अपनी जुबान संभाल के रखो नहीं तो मेरे पास आपकी पूरी जन्मपत्री पड़ी है।' पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने विवेक और मर्यादाओं को छोड़ना नहीं चाहता लेकिन अगर आप उन्हें छोड़ कर अनाप-शनाप बातें करोगे तो आपका इतिहास आपको नहीं छोड़गा।

संसद में बुधवार को पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बाथरूम में रेनकोट पहनने की कला सिर्फ मनमोहन सिंह ही जानते हैं। जिसके कांग्रेस पीएम मोदी से माफी की मांग कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए दो इंजन चाहिए। केंद्र सरकार के साथ बीजेपी की सरकार अगर यहां भी आ जाती है तो विकास का काम तेज होगा।

पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा, 'सेना ने अपने शौर्य का प्रदर्शन किया है, फिर भी कुछ लोग हैं, जो कि इस पर भी राजनीति कर रहे हैं।' पीएम ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी इसलिए है कि जिन्होंने 70 साल तक लूटा है उन्हें उनका वापिस दिला सकूं। जिन्होंने सत्ता में रहकर गरीबों का लूटा है उनके खिलाफ मेरी लड़ाई है, ना कि छोटे व्यापारियों के खिलाफ।

और पढ़ें: यूपी के 256 उम्मीदवार करोड़पति, 719 में 107 उम्मीदवारों के खिलाफ क्रिमिनल केस

उत्तराखंड में 70 विधानसभा सीटों पर 15 फरवरी को मतदान होना है। कांग्रेस के लिए ये चुनाव सबसे अहम माना जा रहा है, क्योंकि 2012 से वही राज्य की सत्ता में काबिज है।

यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ी हर खबर के लिए यहां करें क्लिक