logo-image

यूपी विधान परिषद के बेटे की हत्या के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गई मां

पुलिस सूत्रों के मुताबिक विधान परिषद सभापति के बेटे अभिजीत यादव (22) की हत्या के मामले में उसकी मां मीरा यादव को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 22 Oct 2018, 05:49 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के पुत्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में कोर्ट ने आरोपी मां को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. इससे पहले उत्तरप्रदेश पुलिस ने सोमवार को ही मृतक की मां को गिरफ्तार किया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक विधान परिषद सभापति के बेटे अभिजीत यादव (22) की हत्या के मामले में उसकी मां मीरा यादव को गिरफ्तार किया गया है.

हालांकि मीरा ने संवाददाताओं से कहा कि वह इस मामले में बिल्कुल निर्दोष हैं और पुलिस उन्हें फंसा रही है. अभिजीत ने खुद फांसी लगायी थी. उन्होंने उसकी हत्या नहीं की. बहरहाल, पुलिस के मुताबिक मीरा ने खुद अपने बेटे की हत्या की बात स्वीकार की है.

मालूम हो कि अभिजीत का शव रविवार को हजरतगंज क्षेत्र स्थित दारुलशफा में विधान परिषद सभापति रमेश यादव के सरकारी आवास में मिला था. परिजन ने उसकी मौत का कारण सीने में दर्द के होना बताया था. उसके बाद उन्होंने शव का अंतिम संस्कार करने की कोशिश की थी.

हालांकि मामला बढ़ने पर पुलिस ने शव यात्रा रुकवाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा था.

अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार के मुताबिक मृतक के गले पर निशान नजर आ रहे थे. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किये जाने की पुष्टि हुई है.