बंदरों को दूर रखने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया यह मंत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को बंदरों से बचने का सुझाव देते हुए कहा कि जो लोग हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं उन्हें बंदर परेशान नहीं करते।

  |   Updated On : September 01, 2018 12:53 PM
यूपी आदित्यनाथ ने लोगों को जानवरों से प्रेम करने की दी सीख (फाइल फोटो)

यूपी आदित्यनाथ ने लोगों को जानवरों से प्रेम करने की दी सीख (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

यूपी के मथुरा में बंदरों का आतंक काफी बढ़ गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री जब शुक्रवार को 350 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए वृंदावन पहुंचे तो लोगों ने अपनी व्यथा सुनाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को बंदरों से बचने का सुझाव देते हुए कहा कि जो लोग हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं उन्हें बंदर परेशान नहीं करते।

मंच से बोलते हुए सीएम योगी ने कहा, 'किसी ने बताया कि मथुरा-वृंदावन में बंदर एक बड़ी समस्या बने हुए हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दो, बंदर नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।' सीएम ने आगे कहा कि नगर निगम की तरफ से गोशाला, कुत्तों, बंदरों और सभी पशु-पक्षियों के लिए व्यवस्था की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने जानवरों के प्रति अपने प्रेम को बताते हुए कहा कि जब मैं गोरखपुर कार्यालय में काम कर रहा था, तो एक बंदर मेरी गोद में आकर बैठ गया। मैंने कर्मचारी से केला मंगाकर उसे खिलाया।

अगले दिन बंदर फिर उसी समय पर आया और मेरी गोद में बैठ गया, मैंने फिर से उसे फल खिलाया। यानि कि उस रोज़ के बाद से वह बंदर हर रोज़ मेरी गोदी में बैठ जाता था और फल लेकर वापस चला जाता था। एक बार एक कार्यकर्ता ने बंदर का विरोध किया तो बंदर ने उसकी धोती पकड़ ली और उसे काटने को तैयार हो गया। मैंने बंदर को डांटा तो बंदर पेड़ पर चढ़ गया।

और पढ़ें- कौन थे जैन मुनी तरुण सागर, पढ़ें उनकी 10 कठोर बातें

इसलिए बंदरों को भगाने के बजाए उनसे प्रेम कीजिए। वह आपके लिए समस्या नहीं, बल्कि लाभदायक हो जाएंगे।

First Published: Saturday, September 01, 2018 12:07 PM

RELATED TAG: -, Yogi Adityanath, Uttar Pradesh, Hanuman Chalisa, Cm, Yogi Adityanath, Monkeys Terror In Up, Uttar Pradesh, Yogi Adityanat,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो