logo-image

यूपीः ट्यूबवेल ऑपरेटर की परीक्षा का पेपर लीक, 11 लोग गिरफ्तार, 15 लाख रुपये सीज

उत्तर प्रदेश में आज यानी 2 सितंबर को होने वाली ट्यूबवेल ऑपरेटर परीक्षा का हिंदी का पेपर लीक हो गया है। आज सुबह 10 बजे से यूपी के 394 केन्द्रों पर परीक्षा होनी थी।

Updated on: 02 Sep 2018, 11:33 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में आज यानी 2 सितंबर को होने वाली ट्यूबवेल ऑपरेटर परीक्षा का हिंदी का पेपर लीक हो गया है। आज सुबह 10 बजे से यूपी के 394 केन्द्रों पर परीक्षा होनी थी। पेपर लीक होने के बाद यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जांच के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया है। कल शाम से पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने मेरठ से 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 15 लाख रुपए नगद, मोबाइल फोन और कई डॉक्यूमेंट्स को सीज कर दिया गया है।

मेरठ के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा, ट्यूबवैल ऑपरेटर की परीक्षा के पेपर लीक मामले में कल रात को मास्टर माइंड समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। मास्टर माइंड एक अध्यापक है। कुछ पेपर और नगद उन लोगों से बरामद किये गए थे।

परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) की प्रवक्ता जूही सिंह ने योगी आदित्यनाथ को ट्वीटर पर टैग कर लिखा, अयोग्य हमारे यूपी के युवा नहीं आपकी सरकार है।

जूही सिंह ने ट्वीट किया, 'न साफ नियत न काबिलियत योगी आदित्यनाथ अयोग्य हमारे उत्तरप्रदेश के युवा नहीं आपकी सरकार है। बता दें एक मीडिया चैनल से बात करते हुए यूपी के सीएम योगी ने कहा था कि उत्तर प्रेदशे में नौकरियों की कमी नहीं है, योग्य उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे।'

फिलहाल परीक्षा को लेकर अभीतक आगे की तारीख की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

और पढ़ेंः राहुल के गढ़ अमेठी में मोदी सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी ने किया 'डिजिटल गांव' का उद्घाटन

आपको बता दें कि ट्यूबवेल ऑपरेटर की परीक्षा के उत्तर प्रदेश के 8 जिलों में हो रही है, इसके लिए दो लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था, नलकूप चालकों की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद विपक्ष योगी सरकार पर निशाना साध रही है।