logo-image

परिवार और पार्टी में कोई कलह नहीं, कमियां जल्द दूर की जाएंगी: रामगोपाल यादव

समाजवादी पार्टी में चल रही सियासी जंग को खत्म करने के लिये कोशिशें जारी हैं। पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव लखननउ जाकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। रामगोपाल यादव ने गुरुवार की सुबह कहा है कि समाजवादी पार्टी में इस वक्त कोई संकट नहीं है।

Updated on: 15 Sep 2016, 12:49 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी में चल रही सियासी जंग को खत्म करने के लिये कोशिशें जारी हैं। पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव लखनउ जाकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। रामगोपाल यादव ने गुरुवार की सुबह कहा है कि समाजवादी पार्टी में इस वक्त कोई संकट नहीं है। 

सपा में कलह की खबरो के बीच समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने बड़ा बयान दिया है। रामगोपाल यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी अध्यक्ष पद से हटाना एक बड़ी गलती थी। उन्होंने कहा, ‘’सीएम को यूपी के अध्यक्ष पद से जो हटाया गया अगर उनसे बता कर ऐसा किया जाता तो अच्छा होता। वह इस्तीफा दे देते।‘ उन्होंने पार्टी में कलह की खबरों को नकारते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई मतभेद नहीं और अगर है तो इसे दूर किया जाएगा ।

रामगोपाल यादव ने कहा कि अखिलेश खुद अपने फैसले लेते है और ये तो कोई गलत बात नहीं।

गौरतलब है कि शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच रिश्तों में काफी समय से खटास की खबरें आ रही है जिसके कारण पार्टी में नेतृत्व को लेकर कलह मीडिया के सामने भी खुलकर आ रही थी।

पिछले दिनों शिवपाल यादव से अहम विभाग अखिलेश ने  छीन लिए थे। ये फैसला अखिलेश ने तब लिय़ा था जब सपा सुप्रीमों मुलायम ने उन्हें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था। जिसके बाद पार्टी में पिता- पुत्र में बर्चस्व की जंग छिड़ गई थी।  इस पर सफाई देते हुए रामगोपाल यादव ने  "ये सब गलतफहमी में हुआ"। साथ ही कहा "एक्शन का रिएक्शन तो स्वाभाविक है"