logo-image

ब्लू व्हेल चैलेंज का कहर जारी, यूपी के शामली में ट्रेन से कटकर बच्चे ने दी जान

ब्लू व्हेल का कहर जारी है। इस खूनी खेल ने एक और जान ले ली है है। इस गेम के चंगुल में फंसकर 12 वर्षीय निशांत ने ट्रेन से कट कर अपनी जान गंवा दी है।

Updated on: 23 Sep 2017, 06:39 PM

नई दिल्ली:

ब्लू व्हेल गेम का कहर जारी है। इस गेम के चंगुल में फंसकर 7वीं कक्षा में पढ़ने वाले 12 साल के निशांत ने पर ट्रेन से कट कर अपनी जान गंवा दी। घटना उत्तर प्रदेश के शामली की है।

मिली जानकारी के अनुसार निशांत ने गुरुवार को ट्रेन से कट कर आत्महत्या कर ली थी। एक बकरी चराने वाले ने घरवालों को उसकी लाश पड़ी होने की सूचना दी। परिजनों ने बिना मामले की जांच-पड़ताल किए शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

इसी बीच उसके साथ पढ़ने वाले एक बच्चे ने परिवार वालों को बताया कि निशांत काफी दिनों से ब्लू वेल गेम खेल रहा था।

यह भी पढ़ें: ब्लू व्हेल गेम पर कंप्लीट बैन की याचिका पर केंद्र को SC का नोटिस, तीन हफ्तों में देना है जवाब

निशांत के साथ पढ़ने वाले साथी ने परिजनों को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि निशांत पिछले कई दिनों से ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। उसने गेम की 48 स्टेज पार कर लिए थे और वह 49वें पड़ाव पर था।

ब्लू व्हेल ऑनलाइन गेम में 50 स्टेज होते है और आखरी स्टेज पर आत्महत्या करने का टास्क दिया जाता है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच करने में जुटी हुई है।

आपको बता दे कि 'ब्लू व्हेल' एक ऑनलाइन गेम है और इस खतरनाक गेम ने अभी तक कई बच्चों को निशाना बनाया है। हालांकि सरकार ने इस गेम को रोकने के लिए सभी सोशल मीडिया साइट्स से इसकी लिंक हटाने का निर्देश जारी कर दिए है। ब्लू व्हेल गेम देश व दुनिया में लगातार बच्चों व युवाओं की जान ले रहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब: मोहाली में वरिष्ठ पत्रकार और उनकी मां की लाश मिली, जांच के लिए SIT गठित