logo-image

अमेठी के सुरेंद्र सिंह हत्‍याकांड को 12 घंटे में सुलझा लेंगे, उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी का बड़ा बयान

एक दिन पहले रात को सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) अपने घर के बाहर सो रहे थे, तभी अज्ञात बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया और गोली मारकर हत्‍या कर दी.

Updated on: 26 May 2019, 01:29 PM

highlights

  • गांव में 3 कंपनी पीएसी की गई है तैनात
  • शनिवार रात को की गई थी सुरेंद्र सिंह की हत्‍या
  • 7 लोगों को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

नई दिल्‍ली:

Surendra Singh Murder Case : अमेठी के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान और स्‍मृति ईरानी के करीबी नेता सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) की हत्‍या के मामले उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के डीजीपी (DGP) का बड़ा बयान आया है. डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP SIngh) का कहना है कि मामले की गहन जांच जारी है. हमें कुछ क्‍लू मिले हैं. 7 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. हमें पूर्ण विश्‍वास है कि 12 घंटे में इस केस को सुलझा लिया जाएगा. गांव में एहतियातन 3 कंपनी पीएसी (PAC) तैनात की गई है. कानून व्‍यवस्‍था को कोई खतरा नहीं है. उधर स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) अमेठी (Amethi) बरौलिया (Baraulia) गांव पहुंचने ही वाली हैं.

बता दें कि एक दिन पहले रात को सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) अपने घर के बाहर सो रहे थे, तभी अज्ञात बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया और गोली मारकर हत्‍या कर दी. उन्‍हें लखनऊ (Lucknow) के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. गौरतलब है कि बरौलिया गांव को मनोहर पर्रिकर (MAnohar Parrikar) ने गोद लिया था.

यह भी पढ़ें : अमेठी में बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, स्मृति ईरानी नई दिल्‍ली से रवाना

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई. हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल कायम हो गया है. एहतियातन घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) के बेटे ने बताया, "मेरे पिताजी ने स्‍मृति ईरानी जी (Smriti Irani) के पक्ष में दिन रात प्रचार किया, मेहनत की. उनके जीतने के बाद उन्‍होंने विजय जुलूस भी निकाला. मुझे लगता है कि कांग्रेस के कुछ समर्थकों को यह हजम नहीं हुआ. हमें कुछ लोगों पर संदेह है."

बीते लोकसभा चुनाव में सुरेंद्र सिंह ने स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार अभियान में बड़ा रोल निभाया था. बताया यह भी जा रहा है कि सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांवों में है जिसका फायदा स्मृति ईरानी को मिला.

बता दें कि हाल ही में लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election Results 2019) में बीजेपी की स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराया है. राहुल गांधी को हराकर स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस के अभेद्य किले में सेंध लगा दी है.