logo-image

यूपीः सीतापुर में टीकाकरण के बाद 2 महीने के मासूम की मौत, 7 अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते टीकाकरण के बाद एक 2 महीने के शिशु की मौत हो गई जबकि 7 बच्चों की हालत बिगड़ने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं।

Updated on: 02 Sep 2018, 01:25 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते टीकाकरण के बाद एक 2 महीने के शिशु की मौत हो गई जबकि 7 बच्चों की हालत बिगड़ने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबर के मुताबिक, यह घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ागांव भुर्जिया गांव की है। यहां के निवासी लक्ष्मण के 2 महीने के पुत्र अर्पित की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि गांव में कल एएनएम और आशा बहू ने गांव के तकरीबन एक दर्जन से अधिक बच्चों को टीके लगवाए।

परिजनों का आरोप है कि टीकाकरण की टीम ने गांव के 2 महीने तक के मासूम बच्चों को टीके लगाए लेकिन बुखार आने पर कोई भी दवाई न देने की बात कहकर चले गए। देर रात बच्चों की हालत बिगड़ने लगी तो परिजन ने डायल 100 पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी 8 सभी बच्चों को लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर डॉक्टरों ने 2 महीने के  एक शिशु को मृत घोषित कर दिया।

जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एके अग्रवाल ने कहा, '8 बच्चों का टीकाकरण किया गया था जिसमें एक 2 महीने के शिशु की मौत हो गई है। बाकी सभी 7 बच्चों की हालात अब सामान्य है।'

और पढ़ेंः यूपीः ट्यूबवेल ऑपरेटर की परीक्षा का पेपर लीक, 11 लोग गिरफ्तार, 15 लाख रुपये सीज

बच्चों की मौत पर स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी कई घंटों के बाद मौके पर पहुंचे और बीमार बच्चों का हाल जाना और मामले की जांच शुरु कर दी है।