यूपीः सीतापुर में टीकाकरण के बाद 2 महीने के मासूम की मौत, 7 अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते टीकाकरण के बाद एक 2 महीने के शिशु की मौत हो गई जबकि 7 बच्चों की हालत बिगड़ने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं।

  |   Updated On : September 02, 2018 01:25 PM
टीकाकरण के बाद 2 महीन के शिशु की मौत (फोटो सांकेतिक- ANI)

टीकाकरण के बाद 2 महीन के शिशु की मौत (फोटो सांकेतिक- ANI)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते टीकाकरण के बाद एक 2 महीने के शिशु की मौत हो गई जबकि 7 बच्चों की हालत बिगड़ने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबर के मुताबिक, यह घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ागांव भुर्जिया गांव की है। यहां के निवासी लक्ष्मण के 2 महीने के पुत्र अर्पित की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि गांव में कल एएनएम और आशा बहू ने गांव के तकरीबन एक दर्जन से अधिक बच्चों को टीके लगवाए।

परिजनों का आरोप है कि टीकाकरण की टीम ने गांव के 2 महीने तक के मासूम बच्चों को टीके लगाए लेकिन बुखार आने पर कोई भी दवाई न देने की बात कहकर चले गए। देर रात बच्चों की हालत बिगड़ने लगी तो परिजन ने डायल 100 पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी 8 सभी बच्चों को लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर डॉक्टरों ने 2 महीने के  एक शिशु को मृत घोषित कर दिया।

जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एके अग्रवाल ने कहा, '8 बच्चों का टीकाकरण किया गया था जिसमें एक 2 महीने के शिशु की मौत हो गई है। बाकी सभी 7 बच्चों की हालात अब सामान्य है।'

और पढ़ेंः यूपीः ट्यूबवेल ऑपरेटर की परीक्षा का पेपर लीक, 11 लोग गिरफ्तार, 15 लाख रुपये सीज

बच्चों की मौत पर स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी कई घंटों के बाद मौके पर पहुंचे और बीमार बच्चों का हाल जाना और मामले की जांच शुरु कर दी है।

First Published: Sunday, September 02, 2018 01:17 PM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Sitapur, Infant Dead In Sitapur, Vaccination In Sitapur, Children Admit In Sitapur, Injection, News In Hindi, Cmo Ak Agarwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो