logo-image

शिवपाल बोले नई क्रांति लाऊंगा, क्‍योंकि 'नेताजी' ने ये कहा...

राममनोहर लोहिया की पुण्‍यतिथि पर आयोजित एक श्रद्धांजलि सभा में मुलायम सिंह यादव ने ऐसा कुछ कहा कि भाई शिवपाल की बांछें खिल गईं.

Updated on: 12 Oct 2018, 05:38 PM

लखनऊ:

राममनोहर लोहिया की पुण्‍यतिथि पर आयोजित एक श्रद्धांजलि सभा में मुलायम सिंह यादव ने ऐसा कुछ कहा कि भाई शिवपाल की बांछें खिल गईं. नेताजी के बयान के बाद खुश शिवपाल ने कहा कि उनका साथ हमेशा रहा है और आगे भी रहेगा, नेता जी साथ हैं तो हम नई क्रांति लाने का काम करेंगे, प्रदेश में बदलाव लाएंगे .

इस मौके पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि लोहिया जी सादगी की प्रतिमूर्ति थे, वो हमेशा अपने सिद्धान्तों पर अटल रहे, कभी भी भौतिक सुख सुविधाओं से उन्हें लगाव नहीं रहा, लोहिया जी के परिवार में कोई भी 57 साल से ज्यादा जिंदा नहीं रहा और वो खुद भी बहुत जल्दी 56 साल 5 महीने की उम्र में ही इस दुनिया से चले गए . लोहिया जी की विचारधारा को ही आगे बढ़ाते हुए हमने समाजवादी पार्टी को मजबूत करने का काम किया है, दुनिया में समाजवादी विचारधारा से बेहतर और कोई विचारधारा नही है, आज ये देखकर खुशी होती है कि समाजवादी युवा उनकी विचारधारा को पढ़ते है और अपने भाषणों में इसका जिक्र भी करते है. लोहिया जी का एक उदाहरण देते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि अगर भाई भी अपने छोटे भाई के साथ अन्याय करे तो उसका विरोध करो, ये उनकी विचारधारा थी और मैं भी इससे सहमत हूं.

मुलायम सिंह ने इशारों-इशारों में किया शिवपाल यादव का समर्थन

मुलायम सिंह ने इशारों-इशारों में शिवपाल का समर्थनकिया. श्रद्धांजलि सभा में मौजूद लोगों से अपील की कि अगर कहीं भी अन्याय हो तो उसका विरोध करो और न्याय का साथ दो. श्रद्धांजलि सभा में मौजूद लोगों से अपील की कि अगर कहीं भी अन्याय हो तो उसका विरोध करो और न्याय का साथ दो, चाहे वो अन्याय गांव में हो, शहर में हो या परिवार में हो, आप लोग हमेशा न्याय का साथ दें