लोकतंत्र का अपहरण कर कारपोरेट व्यवस्था लागू करना चाहती है बीजेपी: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को बीजेपी पर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी देश में लोकतंत्र का अपहरण कर कारपोरेट व्यवस्था लागू करना चाहती है। वह ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने पर तुली है

  |   Updated On : August 29, 2018 01:24 PM
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ:  

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को बीजेपी पर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी देश में लोकतंत्र का अपहरण कर कारपोरेट व्यवस्था लागू करना चाहती है। वह ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने पर तुली है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी संकीर्णता को बढ़ावा देकर समाज को बांटने की राजनीति कर रही है। बीजेपी की जनविरोधी और सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने वाली नीतियों को रोकने के लिए नौजवानों को बड़ी भूमिका निभानी होगी।

अखिलेश ने प्रदेशभर से आए लोहिया वाहिनी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस मौके पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसान, नौजवान सबके साथ धोखा किया है। लोकतंत्र में धोखा देना या गुमराह करना महापाप है और वादाखिलाफी भी एक तरह का भ्रष्टाचार है, जो बीजेपी राज में खूब फल-फूल रहा है।

एसपी प्रमुख ने कहा कि इसलिए अब देश की जनता बदलाव चाहती है। जनता चाहती है कि नया प्रधानमंत्री बने। देश में भय का जो माहौल बनाया जा रहा है, उससे मुक्ति मिले।

उन्होंने फिर बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग उठाई और कहा कि देश में स्वतंत्र एवं पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष चुनाव के लिए ईवीएम से नहीं, बैलट पेपर से ही होना चाहिए।

एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि बीजेपी नफरत की राजनीति करती है। बीजेपी के लिए सपा चुनौती बनकर खड़ी है, इसलिए बीजेपी एसपी नेताओं के विरुद्ध कई तरह के षड्यंत्र कर विपक्षी नेताओं को बदनाम कर रही है। उन्होंने कहा कि एसपी की ताकत युवा पीढ़ी है। नौजवान जब जनता के साथ खड़े होंगे तो परिवर्तन की लहर चलेगी और बीजेपी कहीं की नहीं रहेगी।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव में वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वो बिना भेदभाव नौजवानों को लैपटॉप देंगे लेकिन दो बजट और एक अनुपूरक बजट आने के बाद भी बीजेपी ने लैपटॉप नहीं बांटे। एसपी सरकार ने जो 18 लाख लैपटॉप बांटे थे, उस पर बीजेपी को शिकायत है तो वह उसके लाभार्थियों की सूची जारी क्यों नहीं करती?

अमर सिंह के आरोप कि समाजवादी पार्टी 'नामाजवादी पार्टी' है के सवाल पर अखिलेश ने कहा, 'हमारे प्रोडक्ट बीजेपी वाले प्रोडक्ट नहीं हैं।'

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी 19 सितंबर से साइकिल यात्रा करने जा रही है। जिस एक्सप्रेसवे पर सुखोई और मिराज उतरा था, उसपर नौजवान साइकिल चलाकर भाजपा के झूठ का पदार्फाश करेंगे।

First Published: Wednesday, August 29, 2018 06:23 AM

RELATED TAG: Akhilesh Yadav, Akhilesh Attacks On Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो