logo-image

अखिलेश बोले- ईवीएम का मेंटेनेन्स और कैलिब्रेशन, ये कैसा है कॉम्बिनेशन?

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ हमलावर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर निशाना साधा है।

Updated on: 13 Jan 2018, 11:38 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ हमलावर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) चेक करने पर सवाल उठाए।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, 'गोरखपुर महोत्सव में प्रशासन की अतिव्यस्तता के बीच ईवीएम का मेंटेनेन्स और कैलिब्रेशन। ये कैसा है कॉम्बिनेशन?'

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उम्मीद अनुसार परिणाम नहीं आने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने ईवीएम पर सवाल उठाए थे। 6 जनवरी को भी अखिलेश ने ईवीएम के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। हालांकि इस बैठक में कांग्रेस और बीएसपी ने शिरकत नहीं की।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने गोरखपुर महोत्सव का आयोजन किया है। जहां कई सांस्कृतिक आयोजन किये जा रहे हैं। विपक्षी दल इस आयोजन पर लगातार सवाल उठा रहे हैं।

और पढ़ें: टॉयलेट पर चढ़ा भगवा रंग, अखिलेश बोले- BJP कर रही है धर्म का अपमान

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) का कहना है कि सरकार महोत्सव में सरकारी धन लुटा रही है।

मायावती ने पूर्ववर्ती एसपी सरकार और मौजूदा बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के करोड़ों किसान अपनी पैदावार का सही मूल्य नहीं मिल पाने के कारण तंगी, बदहाली व संकट का शिकार हैं। लेकिन योगी सरकार सपा के सैफई महोत्सव की तर्ज पर सरकारी धन को गोरखपुर महोत्सव में लुटा रही है।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट संकट पर बीजेपी और कांग्रेस में ज़ुबानी जंग तेज़