सीएम योगी के नोएडा दौरे पर अखिलेश यादव का तंज, बोले- असर दिखेगा

2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर वार किये।

News State Bureau  |   Updated On : January 07, 2018 02:55 PM
समजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो-IANS)

समजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो-IANS)

नई दिल्ली:  

2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर वार किये।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में त्रस्त जनता केंद्र और UP दोनों का हिसाब लेगी।

अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नोएडा दौरे को लेकर तंज कसे। उन्होंने कहा कि अभी तो नोएडा जाने का असर दिखना बाकी है और इस बार तो दोनों लोग नोएडा गए हैं, इसका असर भी दिखेगा।

लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए नोटबंदी को लेकर भी अखिलेश ने तंज कसा। उन्होंने कहा, 'नोटबन्दी से भ्रष्टाचार खत्म हुआ या नहीं? मुझे लगता है कि एक बार और नोटबंदी हो जाये तो शायद भ्रष्टाचार खत्म हो जाये।'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने विधानसभा के बाहर किसानों द्वारा आलू फेंके जाने पर कहा कि योगी सरकार किसानों को आलू खरीद का उचित पैसा नहीं दे रही है।

आपको बता दें कि 6 जनवरी को उत्तर प्रदेश में फसल की सही कीमत नहीं मिलने से गुस्साए किसानों ने विधानसभा और मुख्यमंत्री आवास के सामने सड़कों पर कई क्विंटल आलू फेंक दिया था। सरकार के सूचना तंत्र 'एलआईयू' और पुलिस प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी।

इस मामले में 4 पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।

अखिलेश ने कहा, 'आलू विधानसभा कैसे पहुंच गया, अरे खरीदा नहीं तो किसानों ने फेंक दिया, और कार्रवाई पुलिस पर कर दी।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने कहा, UP पुलिस ने कैराना को पुन: आबाद किया

उन्होंने कहा, 'गन्ना किसान का भुगतान नहीं हुआ, धान की कीमत किसान को नहीं मिली, कर्ज़ माफी भी नहीं हुई, इनकी सरकार में सबसे ज्यादा किसान ने खुदकुशी की।'

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को स्वेटर नहीं मिला, समाजवादी पेंशन योजना बन्द कर दी, समाजवादी पेंशन योजना के करोड़ों रुपए सरकार के पास हैं, उस पैसे को ही 500 या हज़ार रुपये बांट देते तो मां बाप स्वेटर खरीद लेते।

गोरखपुर महोत्सव

अखिलेश ने योगी सरकार के गोरखपुर महोत्सव पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, 'सैफई महोत्सव की बात होती थी और अब तो गोरखपुर महोत्सव होने जा रहा है। देखेंगे कि सैफई महोत्सव से कितना बेहतर होता है गोरखपुर महोत्सव।'

समाजवादी पार्टी की आगे की रणनीति पर अखिलेश यादव ने कहा कि नया साल पर नया संकल्प है कि समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाना है।

उन्होंने कहा, 'पहले हमने रथ चलाया है, अब भी समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए कोई भी यात्रा करनी पड़ी तो फिर से करेंगे। सामाजिक न्याय की लड़ाई भी हम लड़ने को तैयार हैं।'

और पढ़ें: चिदंबरम ने केंद्र से पूछा- क्या कठोर सैन्य नीति से हुआ आतंक का खात्मा?

First Published: Sunday, January 07, 2018 12:59 PM

RELATED TAG: Samajwadi Party, Akhilesh Yadav, Yogi Government, Modi Government, Farmer,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो