रालोद नेता अजित सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को बैल, योगी आदित्‍यनाथ को बछड़ा और स्‍मृति ईरानी को जानें क्‍या कहा

एक दिन पहले ही अजित सिंह महागठबंधन को लेकर बयान देकर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती की परेशानी बढ़ा चुके हैं.

News State Bureau  |   Updated On : January 12, 2019 09:04 AM
अजित सिंह (फाइल फोटो)

अजित सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह के मथुरा के कोसीकलां में दिए गए बयान के बाद से विवाद खड़ा हो गया है. एक कार्यक्रम में अजित सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के लिए ‘बैल, बछड़ा व गाय’ जैसे संबोधन का इस्‍तेमाल किया. अब बीजेपी के नेता उनसे माफी मांगने की मांग कर रहे हैं. एक दिन पहले ही अजित सिंह महागठबंधन को लेकर बयान देकर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती की परेशानी बढ़ा चुके हैं.

यह भी पढ़ें : अखिलेश-मायावती आज साथ में करेंगे प्रेस वार्ता, महागठबंधन की सीटों पर हो सकता है बड़ा ऐलान

टीवी चैनल आज तक की खबर के अनुसार, कोसीकलां कस्‍बे में आयोजित किसानों से संवाद कार्यक्रम में रालोद अध्यक्ष अजित सिंह ने कहा, प्रजातंत्र की खूबी है कि यदि देश को कोई गलत प्रधानमंत्री मिल जाए तो पांच साल में उसकी छुट्टी करने का अधिकार आपके पास है. उन्होंने कहा, ‘मैं आजकल अखबारों में पढ़ रहा हूं कि आजकल आपके गाय-बैल-बछड़े खूब घूम रहे हैं. इन्हें आप लोग स्कूल-कॉलेजों में बंद कर रहे हो. जिन्हें लोग कहते हैं कि ये मोदी-योगी घूम रहे हैं, सच है क्या?’ वे बोले- ‘कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि हट्टी-कट्टी गाय आ गई. स्मृति ईरानी भी घूम रही है.’ उन्होंने ‘मोदी - हाय, हाय’ और ‘मोदी- बाय, बाय’ के नारे भी लगाए व जनता से लगवाए. किसानों से लेकर व्‍यापारियों को होने वाली परेशानियों के लिए भी उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्‍यों मिला सुप्रीम कोर्ट के जज का साथ, मार्कंडेय काटजू ने बताई यह वजह

अजित सिंह के बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है. बीजेपी नेताओं का कहना है,‘यह बेहद असभ्य एवं अशोभनीय वक्तव्य है. वैसे भी, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं कपड़ा मंत्री संवैधानिक पदों पर बैठे राजनीतिक लोग हैं, जिन पर अभद्र टिप्पणी करना देश के संविधान के अपमान के समान है. किसी भी महिला के प्रति इस प्रकार की टिप्पणी करना भारतीय संस्कृति के खिलाफ है और किसी भी राजनीतिक दल के मुखिया को ऐसा करना शोभा नहीं देता.’ बीजेपी नेताओं ने इस बयान के लिए राष्‍ट्रीय लोकदल अध्‍यक्ष अजित सिंह से माफी मांगने को कहा.

First Published: Saturday, January 12, 2019 09:04 AM

RELATED TAG: Rld Leader Ajit Singh, Ajit Singh, Pm Narendra Modi, Yogi Adityanath, Smriti Irani, Mathura, Koshikalan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो