logo-image

सपा महासचिव रामगोपाल यादव बोले- वोट के लिए जवान पुलवामा में मार दिए गए, सरकार बदली तो होगी जांच

पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल ने कहा, ''जम्मू-कश्मीर के बीच चेकिंग नहीं थी. जवानों को साधारण बस में भेज दिया गया. यह साजिश है.

Updated on: 21 Mar 2019, 03:25 PM

लखनऊ:

पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल ने कहा, ''जम्मू-कश्मीर के बीच चेकिंग नहीं थी. जवानों को साधारण बस में भेज दिया गया. यह साजिश है. उन्‍होंने यहां तक कि उन्होंने यह भी कह दिया कि जब सरकार बदलेगी तो इस मामले की जांच की जाएगी, तब बड़े-बड़े लोग इसमें फंसेंगे. पुलवामा हमले के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर जवानों के खून पर राजनीति करने का आरोप लगाया था. जबकि कुछ नेताओं ने बड़े अधिकारियों के नाम पर भी सवाल उठाए थे. अब समाजवादी पार्टी नेता ने पुलवामा हमले को साजिश करार दिया है.

14 फरवरी को जम्मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ जवानों का 70 से ज्यादा गाड़ियों का काफिल जा रहा था. इसी दौरान विस्फोटक से भरी एक कार ने टक्कर मारी थी, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे.

होली मिलन कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, 'पैरामिलिट्री फोर्स सरकार से दुखी हैं. वोट के लिए जवान मार दिए गए. जम्मू-श्रीनगर के बीच चेकिंग नहीं की थी. जवानों को सादी बस में भेजा गया, ये साजिश थी.' इससे आगे उन्होंने कहा कि इस साजिश के बारे में अभी कुछ नहीं कहना चाहता हूं लेकिन जब सरकार बदलेगी, इस मामले की जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे. रामगोपाल यादव से पहले पश्चिम बंगाल से भी मोदी सरकार के खिलाफ ऐसी आवाज उठ चुकी है.