logo-image

यूपी के कई इलाकों में हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार को तेज और हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी राज्य में कई जगह बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है.

Updated on: 06 Feb 2019, 04:41 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार को तेज और हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी राज्य में कई जगह बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. उन्होंने बताया कि अगले तीन घंटे के दौरान यूपी के बिजनौर, बाराबंकी, बहराइच और गोंडा जिला सहित आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. बता दें कि देश के कई राज्य में मौसम ने अचानक करवट ली है. कई जगह बारिश और बर्फबारी देखने को मिल रही है.

वहीं जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को बारिश और बर्फबारी शुरू हो गई है, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे शुक्रवार तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'जम्मू संभाग के मैदानी इलाकों में बारिश होगी, वहीं, जम्मू और घाटी दोनों क्षेत्रों में मध्यम से भारी हिमपात होगा.'

अधिकारी ने कहा कि जम्मू संभाग में रात भर बारिश हुई है, जबकि पीर पंजाल रेंज सहित कश्मीर के पहाड़ों में ताजा बर्फबारी हुई है.

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ बुधवार सुबह यहां बदली छाई रही. मौसम विभाग ने दिन में और अधिक बारिश होने के संभावना जताई है. हालांकि, इससे पारे पर कोई असर नहीं पड़ा है और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आद्र्रता का स्तर सुबह 100 फीसदी रहा और शहर की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में पाई गई.