logo-image

रायबरेली विधायक अदिती सिंह पर जानलेवा हमला, सड़क पर पलटी गाड़ियां

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से कांग्रेस की विधायक अदिती सिंह पर जानलेवा हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि विधायक अदिति सिंह की गाड़ी दबंगों से बचते हुए सड़क पर पलट गई. इतना ही नहीं उनके काफिले में शामिल तीन अन्य कार भी पलट गईं.

Updated on: 14 May 2019, 02:21 PM

highlights

  • जिला पंचायत अध्यक्ष पर लगा हमले का आरोप
  • रायबरेली के हरचंदपुर में हुई घटना

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से कांग्रेस की विधायक अदिती सिंह पर जानलेवा हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि विधायक अदिति सिंह की गाड़ी दबंगों से बचते हुए सड़क पर पलट गई. इतना ही नहीं उनके काफिले में शामिल तीन अन्य कार भी पलट गईं. हादसे में विधायक आदिति सिंह को चोट आई है. जिन्हें इलाज के लिए लखनऊ रेपर किया गया है.

घटना रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र में मोदी स्कूल के करीब हुई. आदिति सिंह रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही वोटिंग में अपने समर्थकों के साथ शामिल होने के लिए गई थीं. अवधेश सिंह, सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह के भाई हैं. उनके ऊपर ही आदिति सिंह पर हमले का आरोप लग रहा है.

बताया जा रहा है कि आदिति की गाड़ी का कुछ लोग पीछा कर रहे थे. उसी दौरान उनकी गाड़ी पर हमला हुआ. हमले में आदिति सिंह घायल हो गईं. आदिति के साथ ही कई अन्य जिला पंचायत सदस्यों पर भी हमला किया गया. कथित तौर पर गाड़ियों पर पथराव और फायरिंग के चलते गाड़ियां पलट गईं.

कौन हैं आदिति

आदिति सिंह रायबरेली से निर्दलीय विधायक हैं. अपने पिता अखिलेश सिंह के गिरते स्वास्थ्य के चलते उन्होंने राजनीति में एंट्री ली. आदिति ने अपनी पूरी पढ़ाई लिखाई बाहर रह कर ही की है. 29 साल की आदिति को प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबियों में माना जाता है.