logo-image

पंजाब जेल ब्रेक: उत्तर प्रदेश के शामली से हुई पहली गिरफ्तारी

पंजाब के नाभा जेल ब्रेक मामले में जुटी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। उत्तर प्रदेश के शामली से पुलिस ने एक परमिंदर उर्फ पैदा को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 27 Nov 2016, 09:14 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के शामली से नाभा जेल ब्रेक मामले में पहली गिरफ्तारी
  • रविवार तड़के करीब 10 बंदूकधारियों ने जेल पर हमला किया था
  • केएलएफ के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पांच अन्य अपराधियों को भगा ले गए थे

नई दिल्ली:

पंजाब के नाभा जेल ब्रेक मामले में जुटी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। उत्तर प्रदेश के शामली से पुलिस ने परमिंदर उर्फ पैदा को गिरफ्तार किया है। इस पर जेल से सभी अपराधियों को भगाने का आरोप है।उत्तर प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद ने ट्वीट कर सफलता की जानकारी दी। उन्होंने शामली पुलिस की तारीफ भी की है।

उत्तर प्रदेश के एडीजी दलजीत सिंह चौधरी ने कहा, 'आरोपी परमिंदर को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। उसने अपराध कबूल भी किया है।' बताया जा रहा है कि परमिंदर पूरी साजिश का मास्टमाइंड है। इसी ने गाड़ी का इंतजाम किया था।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सुबह से ही हाई अलर्ट था। हमलोगों को जानकारी मिली थी की वह नेपाल जाने के फिराक में है। चेकिंग के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पंजाब जेल की घटना के बाद हरकत में आयी हरियाणा पुलिस ने कैथल जिले के सोनू माजरा गांव से पंजाब नंबर की गाड़ी जब्त की है। करनाल के आईजी ने बताया कि नाभा जेल ब्रेक से इसका ताल्लुक हो सकता है।

पंजाब के पटियाला जिले में करीब 10 बंदूकधारियों ने रविवार तड़के समाना के नाभा जेल पर हमला कर आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पांच अन्य अपराधियों को भगा ले गए थे। पुलिस ने बताया कि अपराधियों ने करीब 100 राउंड फायरिंग की।

और पढ़ें: पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर ने कहा, नाभा जेल ब्रेक के पीछे पाकिस्तान का हाथ

सरकार ने भागे आतंकियों की सूचना देने वालों को 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। नाभा जेल के डीजी और जेल उप अधीक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। केंद्र ने इस मामले में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

और पढ़ें: जानें जेल से भागे खूंखार आतंकी और गैगस्टर का क्या रहा है इतिहास

एक लड़की की गई जान

नाभा जेल पर हुए हमले के बाद पुलिस की फायरिंग में एक लड़की की मौत हो गई। पुलिस ने फरार कैदियों का पता लगाने के लिए नाकेबंदी कर रखी थी। इसी नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने एक कार को रोकने की कोशिश की। कार नहीं रूकी तो पुलिस ने फायरिंग कर दी। इसी फायरिंग में लड़की की मौत हो गई।