logo-image

Pulwama Attacks: UP ने खो दिए 12 जवान, योगी आदित्यनाथ ने किए एक के बाद एक बड़े ऐलान

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि शहीदों के पैतृक गांव के संपर्क मार्गों का उनके नाम से नामकरण किया जाएगा.

Updated on: 15 Feb 2019, 12:03 PM

लखनऊ:

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को हुए जैश-ए-मोहम्मद के हमले में शहीद हुए कुल 42 CRPF के जवानों में 12 जवान उत्तर प्रदेश के शामिल हैं. यूपी के जवानों के बलिदान को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोटि-कोटि नमन करते हुए खास ऐलान किए हैं. यूपी सरकार ने कहा कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि यूपी के जवानों का बलिदान व्यर्थ न जाए. यूपी सरकार ने शहीदों के परिजनों को 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का ऐलान किया है. इसके साथ ही यूपी सरकार ने शहीदों के परिवार में से एक परिजन को राज्य की सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- Pulwama terror attack live updates: पीएम नरेंद्र मोदी का बड़ा ऐलान, सुरक्षा बलों को मिली पूरी आजादी

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि शहीदों के पैतृक गांव के संपर्क मार्गों का उनके नाम से नामकरण किया जाएगा. सरकार ने कहा कि पुलवामा हमले में शहीद हुए सभी जवानों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. शहीदों के अंतिम संस्कार में प्रदेश सरकार का एक मंत्री, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक या पुलिस अधीक्षक भी राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद होंगे.

ये भी पढ़ें- PULWAMA ATTACK : सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक खत्‍म, गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुलवामा जाएंगे

 उधर दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के DGP ओ.पी. सिंह के आदेश के बाद पूरे प्रदेश में यूपी पुलिस के जवानों ने पुलवामा में शहीद हुए सभी जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा. DGP के ट्वीट के मुताबिक पूरे प्रदेश में यूपी पुलिस के जवानों ने सुबह 10.30 बजे जवानों की शहादत के लिए मौन रखा था.