logo-image

Pulwama Attack : नम आंखों से कन्नौज के शहीद प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार, लगते रहे भारत माता की जय के नारे

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिला स्थित सुखसेनपुर के ग्राम अमान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया

Updated on: 16 Feb 2019, 03:59 PM

कन्नौज:

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिला स्थित सुखसेनपुर के ग्राम अमान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. शहीद जवान की 10 वर्षीय बेटी सुप्रिया यादव ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. जवानों ने अपने साथी को सलामी दी. मुखाग्नि देने के बाद शहीद की बेटी बेहोश हो गई. उन्हें प्राथमिक चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया, जिससे माहौल गमजदा हो गया. हजारों लोगों की आंखें नम हो गईं.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack : 40 जवानों के शहीद होने पर रो पड़ा देश, सत्ता की गलियारों में सरगर्मी. जानें 10 बातें

अंतिम संस्कार के समय प्रदेश सरकार की आबकारी व खनन मंत्री अर्चना पांडेय, जिले के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह, विधायक कैलाश राजपूत, जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर हज़ारों की भीड़ मौजूद रही, जो लगातार ‘शहीद प्रदीप सिंह अमर रहें’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाती रही. अंतिम संस्कार के समय शहीद जवान के पिता अमर सिंह, मां सरोजनी देवी, भाई कुलदीप यादव, पत्नी नीरज यादव और बेटी सुप्रिया यादव के आंसू रुक नहीं रहे थे. ढाई साल की बेटी भी पिता की मौत से अनजान बेसुध थी. शनिवार की सुबह एक विशेष सजे हुए ट्रक पर शहीद जवान प्रदीप सिंह का शव सुखसेनपुर के ग्राम अमान लाया गया. उनके साथ सीआरपीएफ के 30 जवानों की टोली भी साथ थी. उनके साथ सीआरपीएफ के डीआईजी जीसी जसवीर सिंह संधू भी रहे.